कोपा अमेरिका में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर 82, बोलिविया के 2 खिलाड़ी निकले पॉजिटिव

बोलिविया के एक स्ट्राइकर मार्शेलो मार्टिंस को एक मैच के लिये निलंबित कर दिया गया है (सांकेतिक तस्वीर)

बोलिविया फुटबॉल संघ ने गुरूवार को अपने दो खिलाड़ियों के पॉजिटिव पाये जाने की पुष्टि की थी. चिली की टीम ने भी कहा कि एक सदस्य पॉजिटिव पाया गया है लेकिन उसमें कोरोना के लक्षण नहीं है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि कोपा अमेरिका फुटबॉल से जुड़े कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर 82 हो गए हैं जबकि कुल 6926 टेस्ट कराये गए. संक्रमित खिलाड़ियों या स्टाफ की संख्या 37 है. वहीं कर्मचारियों में 45 मामले सामने आये हैं. सभी चारों मेजबान शहरों रियो डि जिनेरियो, ब्रासीलिया, कुइबाआ और जोइआनिया में मामले मिले हैं. पहले टूर्नामेंट की मेजबानी कोलंबिया और अर्जेंटीना को करनी थी लेकिन ऐन मौके पर इसका आयोजन ब्राजील में कराया गया. देश में कोरोना से करीब पांच लाख मौतें हो चुकी है और इस मामले में यह दुनिया में दूसरे स्थान पर है.

    पॉजिटिव पाये गए अधिकांश कर्मचारी ब्रासीलिया में थे जहां ब्राजील ने पहले मैच में वेनेजुएला को 3-0 से हराया. वेनेजुएला ने कोरोना संक्रमण के दर्जन भर मामले आने के बाद दूसरे दर्जे की टीम उतारी थी. इसके अलावा रियो डि जिनेरियो में भी मामले पाये गए जिसमें अर्जेंटीना ने चिली से 1-1 से ड्रॉ खेला. कुछ मामले जोइआनिया में पाये गए जहां पराग्वे ने बोलिविया को 3-1 से मात दी. बोलिविया फुटबॉल संघ ने गुरूवार को अपने दो खिलाड़ियों के पॉजिटिव पाये जाने की पुष्टि की थी. चिली की टीम ने भी कहा कि एक सदस्य पॉजिटिव पाया गया है लेकिन उसमें कोरोना के लक्षण नहीं है.

    आयोजकों की आलोचना पर खिलाड़ी कोपा अमेरिका से प्रतिबंधित

    ब्राजील में खेले जा रहे कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट की आलोचना करने वाले बोलिविया के एक स्ट्राइकर मार्शेलो मार्टिंस को दक्षिण अमेरिका फुटबॉल परिसंघ (कोनमेबोल) ने एक मैच के लिये निलंबित करके 20000 डॉलर का जुर्माना ठोक दिया. अनुशासन आयोग ने शुक्रवार को मार्टिंस को चेताया कि गलती दोहराने पर प्रतिबंध एक साल का किया जा सकता है. बोलिविया फुटबॉल संघ ने ट्विटर पर इस प्रतिबंध की निंदा की.

    यह भी पढ़ें:

    इंग्लैंड-स्कॉटलैंड का मुकाबला बराबरी पर छूटा, लंदन पुलिस ने किया 18 लोगों को गिरफ्तार

    स्वीडन से हारा स्लोवाकिया, क्रोएशिया और चेक गणराज्य के बीच मुकाबला ड्रॉ

    मार्टिंस समेत बोलिविया के तीन खिलाड़ी शनिवार को कोरोना पॉजिटिव पाये गए थे. उन्होंने सोशल मीडिया पर कोनमेबोल की निंदा करते हुए कहा था ,‘‘ इस सभी के लिये शुक्रिया कोनमेबोल. सारी गलती आपकी है. कोई मर गया तो आप क्या करोगे. आपके लिये सिर्फ पैसा मायने रखता है. खिलाड़ियों की जिंदगी की कोई कीमत है या नहीं.’’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.