Copa America: कोपा अमेरिका फुटबॉल में कोरोना संक्रमण के 140 मामले

कोनमेबोल ने एक बयान में कहा कि 15 हजार 235 टेस्ट कराये गए (सांकेतिक तस्वीर)

चिली ने भी स्‍वीकार कर लिया है कि कुछ खिलाड़ियों ने प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया है जब उनके होटल में हेयर स्‍टाइलिस्‍ट को बुलाया गया था.

  • Share this:
    साओ पाउलो. ब्राजील में कोपा अमेरिका (Copa America) फुटबॉल के दौरान कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामले बढ़कर 140 हो गए हैं. कोनमेबोल ने एक बयान में कहा कि 15 हजार 235 टेस्ट कराये गए और संक्रमित लोगों का प्रतिशत 0-9 है. दक्षिण अमेरिकी फुटबॉल परिसंघ ने कहा कि अधिकांश संक्रमित व्यक्ति कर्मचारी, बाहर से आया स्टाफ और टीम के सदस्य हैं. पहले की तुलना में संक्रमण दर में कमी आई है जिससे साबित होता है कि स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन हो रहा है.
    चिली ने रविवार को स्वीकार किया कि उसके कुछ खिलाड़ियों ने प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया है जब उनके होटल में हेयर स्‍टाइलिस्‍ट को बुलाया गया था. चिली फुटबॉल संघ ने खिलाड़ियों के नाम या संख्या का खुलासा नहीं किया लेकिन कहा कि उन पर जुर्माना लगाया जायेगा.

    आयोजकों की आलोचना पर खिलाड़ी कोपा अमेरिका से प्रतिबंधित
    ब्राजील में खेले जा रहे कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट की आलोचना करने वाले बोलिविया के एक स्ट्राइकर मार्शेलो मार्टिंस को दक्षिण अमेरिका फुटबॉल परिसंघ (कोनमेबोल) ने एक मैच के लिये निलंबित करके 20000 डॉलर का जुर्माना ठोक दिया. अनुशासन आयोग ने शुक्रवार को मार्टिंस को चेताया कि गलती दोहराने पर प्रतिबंध एक साल का किया जा सकता है.

    यह भी पढ़ें : 

    Euro 2020: मैच के दौरान मैदान में घुसी महिला, क्रिप्‍टोकरेंसी के प्रचार के लिए उतार दिए कपड़े

    बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल ने पति पी कश्यप के साथ किए ताजमहल के दीदार, देखिए तस्वीरें



    बोलिविया फुटबॉल संघ ने ट्विटर पर इस प्रतिबंध की निंदा की थी. मार्टिंस समेत बोलिविया के तीन खिलाड़ीकोरोना पॉजिटिव पाये गए थे. उन्होंने सोशल मीडिया पर कोनमेबोल की निंदा करते हुए कहा था ,‘‘ इस सभी के लिये शुक्रिया कोनमेबोल. सारी गलती आपकी है. कोई मर गया तो आप क्या करोगे. आपके लिये सिर्फ पैसा मायने रखता है. खिलाड़ियों की जिंदगी की कोई कीमत है या नहीं.’’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.