लाइव टीवी

कोरोना वायरस: मदद के लिए आगे आए आमिर खान, 60 हजार वर्ग फीट में बनी बिल्डिंग को...

News18Hindi
Updated: March 28, 2020, 6:20 PM IST
कोरोना वायरस: मदद के लिए आगे आए आमिर खान, 60 हजार वर्ग फीट में बनी बिल्डिंग को...
गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर 58 हो गए हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

कोरोना वायरस (Coronavirus) ने पूरी दुनिया में कहर बरपाया हुआ है और लोगों की मदद के लिए कई बड़े खिलाड़ी सामने आए हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 28, 2020, 6:20 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पूरी दुनिया कोरोना वायरस (COVID-19) से बचने के लिए युद्धस्तर पर कोशिश कर रही हैं. लोगों को बचाने के लिए कई बड़े खिलाड़ी भी आगे आ रहे हैं. कोई वित्तीय सहायता कर रहा है तो कोई लोगों को जागरुक कर रहा है. ऐसी ही मदद लेकर पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश बॉक्सर आमिर खान भी आगे आए हैं. आमिर खान ने कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों की मदद के लिए 60 हजार वर्ग फीट में फैली अपनी चार मंजिला इमारत को सौंपने की बात कही है.

आमिर खान मदद के लिए आगे आए
आमिर खान (Amir Khan) ब्रिटेन की राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (NHK) को अपनी चार मंजिला इमारत सौंपने को तैयार हैं, जिसमें वो कोरोना वायरस पीड़ित मरीजों को रख सकती है. आमिर खान ने ट्विटर पर इसका ऐलान करते हुए लिखा, 'मैं जानता हूं इस समय अस्पतालों में बिस्तर मिलना बेहद मुश्किल है, इसलिे मैं कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों की मदद के लिए 60 हजार वर्ग फुट में फैली अपनी चार मंजिला इमारत को एनएचके को सौंपने के लिए तैयार हूं. कृपया सुरक्षित रहें. यह चार मंजिला इमारत को खासकर रिटेल आउटलेट और वेडिंग हॉल के लिए ही तैयार किया गया है'

आमिर खान मदद के लिए आगे आए




ब्रिटेन में कोरोना वायरस का कहर


बता दें ब्रिटेन में कोरोना वायरस (Corona Virus) ने कहर बरपाया है. वहां के प्रिंस चार्ल्स, प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं. ब्रिटेन में कोरोना वायरस के 15 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं साथ ही वहां तकरीबन 800 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है.

कई खिलाड़ी मदद के लिए आगे आए
बता दें ऐसे मुश्किल वक्त में दुनियाभर के स्टार खिलाड़ी मदद के लिए आगे आए हैं. महान टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने 7.77 करोड़ रुपये दान में दिए हैं. क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने 8.28 करोड़ रुपये का दान किया है. लियोनल मेसी ने भी एक मिलियन यूरो यानी 8.28 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद की है. भारत की बात करें तो सचिन तेंदुलकर ने 50 लाख रुपये दान में दिए हैं. सुरेश रैना ने भी 52 लाख रुपये दान किये हैं. पाकिस्तान में भी शाहिद अफरीदी, अहमद शहजाद जैसे क्रिकेटर गरीब लोगों को खाना और जरूरत का सामान बांट रहे हैं.

बड़ी खबर: वायरस को लेकर जावेद मियांदाद ने किया खुलासा, कहा-मैं भी हुआ था शिकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 28, 2020, 6:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading