सीपीएल में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ी कोरोना नेगेटिव, समय पर शुरू होगी लीग

सीपीएल में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ी कोरोना नेगेटिव, समय पर शुरू होगी लीग
जमैका के दो खिलाड़ी सीपीएल से बाहर गए हैं

मुंबई (Mumbai) के 48 साल के लेग स्पिनर प्रवीण ताम्बे (Praveen Tambe) सीपीएल (CPL) में खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने थे

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 7, 2020, 2:42 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. नई कैरेबियाई प्रीमियर लीग (Caribbean Premeir League) में हिस्सा लेने के लिये त्रिनिदाद एवं टोबैगो की यात्रा करने वाले खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ, मैच अधिकारियों और प्रशासकों के 162 सदस्यीय दल को कोविड-19 (Covid-19) जांच में नेगेटिव पाया गया है. सीपीएल (CPL) की मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार लीग की सुरक्षा के लिये कड़े प्रोटोकॉल के अंतर्गत तीन खिलाड़ी और एक कोच यात्रा नहीं कर सके हैं.

18 अगस्त से शुरू होगी सीपीएल
टूर्नामेंट 18 अगस्त से शुरू होगा और त्रिनिदाद में दो स्थलों पर 33 मैच खेले जायेंगे. पहले मैच में पिछले साल की उप विजेता गुयाना एमेजन वारियर्स का सामना त्रिनबागो नाइटराइडर्स (टीकेआर) से होगा. फाइनल 10 सितंबर को खेला जायेगा.

यह पहली बार है जब भारतीय क्रिकेटर सीपीएल में हिस्सा लेंगे. मुंबई के 48 साल के लेग स्पिनर प्रवीण ताम्बे टीकेआर की ओर से खेलेंगे, जिन्होंने हाल में घरेलू क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया था.
72 घंटे पहले होगा हर किसी का परीक्षण


हर व्यक्ति का 72 घंटे पहले परीक्षण किया गया ताकि यात्रा करने वाले सभी सदस्य वायरस मुक्त रहें. जमैका में बसे एक खिलाड़ी को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया था और वह दो अन्य के साथ ट्रेनिंग कर रहा था इसलिये सभी तीनों को हटने को कहा गया. एक कोच ऑस्ट्रेलिया में बसे हैं जिन्हें भी पॉजिटिव पाया गया जिससे वह भी यात्रा नहीं कर सके. इन 162 लोगों को अधिकारिक होटल में 14 दिन के लिये क्वारंटाइन में रखा जायेगा जहां उनकी नियमित तौर पर जांच होगी.

रिपोर्ट पॉजिटिव पाए जाने पर होटल में क्वारंटाइन किए जाएंगे खिलाड़ी
विज्ञप्ति के अनुसार, ‘अगर किसी सदस्य को वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाया गया तो उन्हें होटल से हटाकर त्रिनिदाद एवं टोबैगो में मौजूदा प्रोटोकॉल के अनुसार क्वारंटाइन में रखा जायेगा लेकिन अभी तक जितने भी सदस्य त्रिनिदाद एवं टोबैगो पहुंचे हैं, वे कोविड-19 से मुक्त हैं. ’ टूर्नामेंट के परिचालन निदेशक माइकल हॉल ने कहा, ‘हमारी प्राथमिकता सीपीएल में शामिल होने वाले सभी सदस्यों का स्वास्थ्य और उनकी सुरक्षा है.’

महिला क्रिकेट के लिए सौरव गांगुली कर रहे हैं बहुत काम, मिताली राज ने की जमकर तारीफ

सीपीएल में दो खिलाड़ी हुए थे कोरोना संक्रमित
कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL 2020) शुरू होने में अब महज 2 हफ्ते ही बाकी हैं और उससे पहले जमैका तलावहाज टीम को दो बड़े झटके लगे थे. टीम के दो खिलाड़ी जेवर रॉयल और आंद्रे मैकार्थी कैरेबियन प्रीमियर लीग 2020 से बाहर हो गए हैं. इन दोनों खिलाड़ियों को कोरोना संक्रमित खिलाड़ी के साथ पाया गया जिसकी वजह से इन दोनों को टूर्नामेंट से बाहर करना पड़ा है. जमैका (Jamaica) का जो अन्य क्रिकेटर कोरोना पीड़ित है उसकी पहचान अबतक सामने नहीं आ पाई है. हालांकि स्थानीय मीडिया के अनुसार वो खिलाड़ी सेंट किट्स और नेविस पैट्रियट्स के लिए सीपीएल में खेलने वाला था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज