Home /News /sports /

15 australian players offered big uae t20 league contracts to abandon big bash league

BBL पर मंडराया खतरा, 15 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को इस लीग ने दिया करोड़ों का ऑफर

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को एशिया की टी20 लीग में खेलने के लिए करोड़ों रुपये का ऑफर मिला है. (PIC: AP)

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को एशिया की टी20 लीग में खेलने के लिए करोड़ों रुपये का ऑफर मिला है. (PIC: AP)

बिश बैश लीग (BBL) में अब तक जो रकम खिलाड़ियों को पेशकश की गई है, संयुक्त अरब अमीरात की लीग ने उससे ज्यादा पैसा ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को ऑफर किया है. ऐसे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन चिंतित है कि उनके खिलाड़ी देश की लीग में खेलने से इंकार कर सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

कॉन्ट्रेक्ट के मुताबिक खिलाड़ी को BBL खेलने के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता
ऑस्ट्रेलिया के स्टार क्रिकेट खिलाड़ी डेविड वॉर्नर 2014 में इस लीग में नहीं खेले थे
यूएई की इंटरनेशनल लीग ने ऑस्ट्रेलिया के 15 टॉप खिलाड़ियों को ऑफर दिया है

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया की मशहूर टी20 लीग बिश बैश (BBL) पर खतरा मंडराता हुआ नजर आ रहा है. दरअसल, बीबीएल खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ियों को एशिया की एक टी20 लीग ने करोड़ों की मोटी रकम पेश की है. इन खिलाड़ियों को बीबीएल से हटने और उनकी लीग में खेलने के लिए 700000 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (करीब 3 करोड़ 85 लाख) की पेशकश की है, जिससे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया काफी परेशान है. अगर ये खिलाड़ी पैसों के लालच में अपने देश की लीग को छोड़ देते हैं तो इससे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को काफी नुकसान होगा और साथ ही उनकी साख भी सवालिया निशान खड़े हो जाएंगे.

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की इंटरनेशनल लीग (IL T20) ने ऑस्ट्रेलिया के 15 टॉप खिलाड़ियों को बिग बैश लीग (बीबीएल) से हटने और उनकी लीग में खेलने के लिए ऑफर दिया है. इन दोनों लीग का आयोजन एक ही समय में होना है. बिग बैश लीग 13 दिसंबर से चार फरवरी के बीच खेली जाएगी, जबकि आईएल टी20 का पहला टूर्नामेंट छह जनवरी से 12 फरवरी के बीच खेला जाना है. ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के लिए दोनों लीग में शामिल होना नामुमकिन है. इसी वजह से यूएई लीग ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को करोड़ों रुपये की पेशकश की है.

IND vs WI: टीम इंडिया के बल्लेबाज अमेरिका में भी कर चुके हैं धमाका, लेकिन गेंदबाजों…

BBL में खेलने को मजूबर नहीं खिलाड़ी
‘सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड’ के अनुसार कम से कम 15 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को बिग बैश लीग से हटने और यूएई की लीग में खेलने के लिए सात लाख ऑस्ट्रेलियाई डॉलर की पेशकश की गई है. ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष खिलाड़ियों के मौजूदा केंद्रीय अनुबंध के अनुसार किसी भी खिलाड़ी को बीबीएल में खेलने के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता है. डेविड वॉर्नर 2014 में इस लीग में नहीं खेले थे.
CWG 2022: भारत और इंग्लैंड के बीच मैच के समय में बड़ा बदलाव, जानें कब-कहां-कैसे देखें

बीबीएल खिलाड़ियों को दे रहा कम पैसा
बीबीएल का अब तक का सबसे अधिक भुगतान डार्सी शॉर्ट को 370,000 आस्ट्रेलियाई डॉलर अमेरिकी डॉलर (करीब 20 लाख 37 हजार) किया गया. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को जो भुगतान किया गया है, उसकी तुलना में यह रकम काफी कम है. लेकिन आईपीएल लीग के मालिकों ने यूएई और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की टी20 लीग में भी निवेश किया है और ऐसे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को बीबीएल के लिए अपने भुगतान ढांचे में बदलाव करने की जरूरत होगी.

यूएई लीग दे रही करोड़ों का ऑफर
समाचार पत्र के अनुसार, ‘‘यूएई लीग में खिलाड़ियों को मोटी रकम की पेशकश की गई है जो कि बीबीएल से बहुत अधिक है जिससे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स संघ दबाव में हैं.’’

(भाषा के इनपुट के साथ)

Tags: Australia Cricket Team, BBL, Big bash league, Cricket news, UAE

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर