15 साल के गेंदबाज ने मचाया तहलका, ऑस्‍ट्रेलिया में कप्‍तान को आउट करके किया डेब्‍यू

नूर अहमद ने पीटर हैंड्सकॉम्‍ब को अपना शिकार बनाया

नूर अहमद ने पीटर हैंड्सकॉम्‍ब को अपना शिकार बनाया

15 साल के अफगान गेंदबाज नूर अहमद बिग बैश लीग खेलने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 19, 2020, 10:03 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. बिग बैश लीग में 15 साल के अफगान गेंदबाज नूर अहमद (noor ahmad) ने तहलका मचा दिया. अफगानिस्तान के युवा चाइनामैन स्पिनर अहमद ने मेलबर्न रेनेगड्स की तरफ से होबार्ट हरिकेंस के खिलाफ खेलकर इतिहास रच दिया. अहमद बिग बैश लीग में मैच खेलने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं. यही नहीं उन्‍होंने एक विकेट लेकर बड़ी उपलब्धि भी हासिल कर ली है. अहमद ने हरिकेंस के कप्‍तान पीटर हैंड्सकॉम्‍ब को अपना शिकार बनाया और वह बिग बैश लीग में विकेट लेने वाले भी सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं. उन्‍होंने 4 ओवर में 27 रन देकर एक विकेट हासिल किया.

अहमद ने हैंड्सकॉम्‍ब को 13 रन पर फ्रेजर मैकगुरक के हाथों कैच आउट करवा दिया. हालांकि इसके बावजूद होबार्ट हरिकेंस 6 विकेट से जीत हासिल करने में सफल रही. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए मेलबर्न ने 5 विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाए. 158 रन के लक्ष्‍य के जवाब में होबार्ट हरिकेंस ने 17.4 ओवर में ही 4 विकेट पर 161 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया. होबार्ट की तरफ से बेन मैकडेरमॉन्‍ट ने नाबाद 89 रन बनाए.

एशिया कप में नूर अहमद ने किया था गजब का प्रदर्शन

पिछले साल नूर अहमद ने अंडर 19 एशिया कप में भारत (India) के खिलाफ घातक गेंदबाजी करके तहलका मचा दिया था. 14 साल के नूर ने भारत के खिलाफ 10 ओवर में एक मेडन ओवर फेंका, जिसमें 30 रन देकर चार विकेट लिए थे. वह यूथ इंटरनेशनल में चार विकेट के क्लब में शामिल होने वाले सबसे युवा खिलाड़ी हैं. उन्होंने इस मामले में शोएब मलिक को पीछे छोड़ा था.
यह भी पढ़ें : 

IND vs AUS 1st Test: दोनों पारियों में बोल्ड हुए पृथ्वी शॉ, इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी भारतीय बल्लेबाज पर भड़के

Ind vs Aus: स्‍टीव स्मिथ को आउट करके आर अश्विन ने हासिल की बड़ी उपलब्धि



नूर अहमद ने जब यह कमाल किया ‌था तो उनकी उम्र 14 साल 249 दिन थी और 1996 में जब शोएब मलिक ने यह कमाल किया था तो उनकी उम्र 14 साल 311 दिन थी. शोएब ने इंग्लैंड के खिलाफ यूथ टेस्ट में 38 रन देकर चार विकेट लिए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज