LIVE NOW

Sports News, Highlights: जानिए खेल की बड़ी खबरें सिर्फ एक क्लिक पर

oday Sports News, Live Updates: अब आपको सिर्फ एक ही क्लिक में क्रिकेट, फुटबॉल, बैडमिंटन, बॉक्सिंग, रेसलिंग, एथलेटिक्‍स, टेबल टेनिस, कबड्डी, टेनिस, शूटिंग, गोल्‍फ आदि खेलों से जुड़ी हर खबर यहां पर मिल जाएगी

Hindi.news18.com | August 17, 2020, 11:08 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated August 17, 2020

हाइलाइट्स

8:21 pm (IST)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के पास पेशेवर निशानेबाजों द्वारा इस्तेमाल किये जाने वाली वाल्थर राइफल है और वह भारतीय राष्ट्रीय राइफल महासंघ (एनआरएआई) के आजीवन सदस्य भी है. ऐसे में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद उनके पास निशानेबाजी में हाथ आजमाने का विकल्प होगा.

8:20 pm (IST)

इंग्लैंड में चल रही बॉब विलिस ट्रॉफी के दौरान समरसेट के खिलाड़ी जेमी ओवर्टन ने 10वें नंबर पर उतरते हुए महज 92 गेंदों में 120 रन ठोक डाले. जेमी ओवर्टन ने ये पारी वॉरविकशायर के खिलाफ खेली. 

7:08 pm (IST)

भारतीय कोच रवि शास्त्री ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले महेंद्र सिंह धोनी  को भावनात्मक विदाई देते हुए उनके बारे में कहा कि वह विकेटकीपर के तौर पर काफी फुर्तीले थे और वह ऐसे क्रिकेटर हैं जिन्होंने आने वाले दिनों के लिए क्रिकेट को बदल दिया. शास्त्री ने कहा, ‘‘उनकी स्टंपिंग और रन आउट करने के तरीके का मैं कायल हूं. उनके हाथ इतनी फुर्ती से काम करते थे कि वह किसी ‘जेबकतरे’ से भी ज्यादा फुर्तीला रहता था.

7:06 pm (IST)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक शीर्ष अधिकारी इस बात से सहमत हैं कि महेंद्र सिंह धोनी की नंबर 7 की जर्सी को उनके संन्‍यास लेने के बाद रिटायर कर देना चाहिए. भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक  धोनी की विदाई पर इस राय को रखने वाले पहले खिलाड़ी हैं. उन्होंने पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल में मिली हार के बाद ली गई अपनी और धोनी की फोटो के साथ पोस्ट किया कि विश्व कप सेमीफाइनल के बाद ली गई अंतिम फोटो. इस सफर के जरिए काफी शानदार यादें रहीं. मैं उम्मीद करता हूं कि बीसीसीआई सफेद गेंद के क्रिकेट से सात नंबर की जर्सी को भी रिटायर कर देगा.

 

6:22 pm (IST)

इरफान पठान ने आईपीएल से पहले सभी गेंदबाजों को एमएस धोनी से बचकर रहने के लिए चेताया है. इरफान पठान का कहना है कि अब आईपीएल के दौरान धोनी और ज्यादा खुलकर बल्लेबाजी करेंगे और उनसे गेंदबाजों को संभलकर रहना होगा. संन्यास के बाद धोनी अपना पहला मैच 19 सितंबर को खेल सकते हैं. आईपीएल का शेड्यूल अबतक नहीं आया है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई के बीच ही खेला जाएगा.

5:59 pm (IST)

कप्तान मनप्रीत सिंह सहित भारतीय पुरुष हॉकी टीम के छह खिलाड़ी कोविड-19 से उबर गए हैं और जल्द ही उन्हें बेंगलुरू के अस्पताल से छुट्टी मिलेगी.
टीम के करीबी सूत्रों ने बताया कि मनप्रीत, डिफेंडर सुरेंदर कुमार, जसकरण सिंह, वरूण कुमार, गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक और स्ट्राइकर मनदीप सिंह दो बार कोरोना वायरस नेगेटिव पाए गए 

5:59 pm (IST)

अप्रैल 2011 में टीम इंडिया को वर्ल्ड कप जिताने वाले एमएस धोनी उस वक्त खतरे में पड़ गए थे जब ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उनकी अगुवाई में टीम इंडिया 0-4 से टेस्ट सीरीज हार गई थी. इसके बाद उस वक्त की चयन समिति ने धोनी को कप्तानी से हटाने का फैसला कर लिया था. जब श्रीनिवासन को इस बात की भनक लगी तो उन्होंने इस फैसले को रोकने के लिए ऐड़ी चोटी का जोर लगा दिया था

LOAD MORE
नई दिल्ली. संन्यास के बाद से धोनी पूरी तरह छाए हुए हैं. सोमवार को उनके साथी खिलाड़ी आशीष नेहरा ने बताया कि धोनी के अंदर गेंद को हिट करने की असीम ताकत थी. वो बचपन से ही टैलेंटेड नहीं थे लेकिन उनके अंदर सीखने की गजब ताकत थी. साथ ही नेहरा ने खुलासा किया कि धोनी अपने करियर में कभी किसी सीनियर खिलाड़ी के कमरे में नहीं गए.

सोमवार को किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने हेड कोच अनिल कुंबले के साथ मिलकर जमकर प्रैक्टिस की. राहुल ने काफी समय नेट्स पर बिताया. बता दें किंग्स इलेवन पंजाब अबतक आईपीएल खिताब नहीं जीत सकी है.

इंग्लैंड में चल रही बॉब विलिस ट्रॉफी के दौरान समरसेट के खिलाड़ी जेमी ओवर्टन ने 10वें नंबर पर उतरते हुए महज 92 गेंदों में 120 रन ठोक डाले. जेमी ओवर्टन ने ये पारी वॉरविकशायर के खिलाफ खेली. ओवर्टन ने महज 84 गेंदों में 13 चौकों और 5 छक्कों की मदद से अपना शतक पूरा किया और वो 130 के स्ट्राइक रेट से 120 रन बनाकर आउट हुए. ओवर्टन ने छक्के चौकों से ही 96 रन बना डाले. उन्होंने अपनी पारी में 6 छक्के और 15 चौके जड़े.

दिनेश कार्तिक के धोनी के जर्सी रिटायर करने की बात के बाद अब मध्यप्रदेश के एमपी ने सरकार से धोनी को भारत रत्न देने की मांग की है.

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण खेल के मैदानों पर लगे ताले अब खुलने लगे हैं. खेल के मैदान भी खिलाड़ियों से गुलजार होने लगे हैं. वहीं करीब चार महीने खेल की दुनिया से दूर रहे फैंस को भी अब इस दुनिया को फिर से जीने का मौका मिल गया है. भले ही फैंस स्‍टेडियम में नहीं जा सकते, मगर तमाम प्‍लेटफॉर्म के जरिए वो इस दुनिया से जुड़ी पल पल की घटना के बारे में जानना की कोशिश कर रहे हैं, इसके बारे में पढ़ना चाहते हैं. इसीलिए अब आपको सिर्फ एक ही क्लिक में खेल की दुनिया से जुड़ी तमाम जानकारी यहां मिल जाएगी. फिर चाहे क्रिकेट मैच हो या फुटबॉल या फिर बैडमिंटन, बॉक्सिंग, रेसलिंग, एथलेटिक्‍स, टेबल टेनिस, कबड्डी, टेनिस, शूटिंग, गोल्‍फ आदि खिलाड़ियों का कैंप में वापस लौटना, ट्रेनिंग शुरू करना या फिर खास बातचीत हो. सोशल मीडिया पर खिलाड़ियों की मस्‍ती, मैदान पर टीमों का तकरार सब कुछ आप यहां सिर्फ एक क्लिक से ही जान सकते हैं

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज