लाइव टीवी

एक रन के लिए दौड़ा बल्लेबाज, पिच पर ही हो गई मौत!

News18Hindi
Updated: February 11, 2020, 5:33 PM IST
एक रन के लिए दौड़ा बल्लेबाज, पिच पर ही हो गई मौत!
ओडिशा में मैदान पर क्रिकेटर की मौत (फाइल फोटो)

Cricket Player Died on the Field: क्रिकेट के मैदान पर एक और युवा खिलाड़ी की जान चली गई, ओडिशा के केंद्रपाड़ा में ये दर्दनाक घटना घटी

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 11, 2020, 5:33 PM IST
  • Share this:
केंद्रपाड़ा. क्रिकेट के मैदान पर छक्कों-चौकों की बारिश होती है, मैदान पर कई रिकॉर्ड बनते और टूटते हैं लेकिन कभी-कभी 70 गज के घेरे और 22 गज की पिच में कुछ ऐसे वाकये भी होते हैं जो फैंस को अंदर तक हिला देते हैं. ऐसा ही हादसा ओडिशा (Odisha Cricketer Died) के केंद्रपाड़ा में हुआ है, जहां महज 18 साल का खिलाड़ी बीच मैदान पर गिर गया और उसकी मौत हो गई. केंद्रपाड़ा जिले के कॉलेज में एक स्थानीय मैच चल रहा था जहां एक खिलाड़ी को दिल का दौरा पड़ा और अस्पताल में उसे मृत घोषित कर दिया गया.

ओडिशा के केंद्रपाड़ा में क्रिकेटर की मौत


केंद्रपाड़ा ऑटोनोमस कॉलेज मैदान पर हादसा
पुलिस ने बताया कि मृतक की पहचान 18 साल के सत्यजीत प्रधान के रूप में हुई है जो यहां के समीप देरावीश कॉलेज में 12वीं कक्षा का छात्र था. यहां केंद्रपाड़ा ऑटोनोमस कॉलेज मैदान पर प्रधान गेंदबाजी छोर पर खड़े थे और एक रन के लिए दौड़ते समय पिच पर ही बेहोश होकर गिर पड़े. प्रधान को जिला अस्पताल ले जा गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने अस्पताल अधिकारियों के हवाले से कहा कि प्रधान की मौत संभवत: दिल का दौरा पड़ने से हुई. पुलिस ने बताया कि इस संदर्भ में अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया गया है और मौत की असल वजह जानने के लिए पोस्टमॉर्टम किया जाएगा.

कॉलेज में क्रिकेट खेल रहे थे सत्यजीत प्रधान


दिल का दौरा पड़ने से कई युवा क्रिकेटर्स की मौत
बता दें ये पहला मामला नहीं है जब किसी युवा क्रिकेटर की दिल का दौरा पड़ने से मौत हुई है. हाल ही में त्रिपुरा की अंडर-23 टीम के खिलाड़ी मिथुन देबबर्मा (Mithun Debbarma) की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी. देबबर्मा को भी मैच के दौरान हार्ट अटैक आया और अस्पताल पहुंचने से पहले ही उन्होंने दम तोड़ दिया था.
त्रिपुरा में भी दिल का दौरा पड़ने से क्रिकेटर की मौत हुई थी


साल 2019 में भी गोवा के पूर्व रणजी क्रिकेटर राजेश घोडगे  की एक मैच के दौरान दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी. नवी मुंबई में भी एक टूर्नामेंट के दौरान संदीप चंद्रकांत महात्रे की महज 36 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से मौत हुई थी. 2018 में भोपाल में भी ऐसी ही घटना घटी थी जब एक रेलवे क्रिकेटर ने मैच के दौरान हार्टअटैक से दम तोड़ दिया था.

ये भी पढ़ें :-

हार के बाद कोहली का बड़ा बयान, कहा- इंटरनेशनल क्रिकेट के लायक नहीं...
इस पाक खिलाड़ी ने भारत में किया था डेब्यू, 27 की उम्र में संन्यास, अब हुआ निधन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 11, 2020, 4:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर