IND vs AUS: नवदीप सैनी की एक गेंद पर भारत को लगे 2 झटके, वापसी हो सकती है मुश्किल!

IND vs AUS Brisbane Test: नवदीप सैनी को मांसपेशियों में खिंचाव के बाद मैदान से बाहर जाना पड़ा.

IND vs AUS Brisbane Test: नवदीप सैनी को मांसपेशियों में खिंचाव के बाद मैदान से बाहर जाना पड़ा.

नवदीप सैनी (Navdeep Saini) की पांचवीं गेंद पर भारत को सिर्फ यही झटका नहीं लगा. इसी गेंद पर नवदीप सैनी की पैर की मांसपेशियां भी खिंच गईं. वे इस कारण अगली गेंद नहीं फेंक पाए और बिना ओवर पूरा किए ही मैदान से बाहर चले गए. उनका बाकी ओवर रोहित शर्मा ने पूरा किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 15, 2021, 10:07 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय टीम (Team India) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन टेस्ट (Brisbane Test) में अच्छी शुरुआत की. उसने लंच से पहले मेजबान टीम के दोनों ओपनरों को चलता किया. फिर लंच ब्रेक के बाद ऑस्ट्रेलिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ को भी पैवेलियन का रास्ता दिखा दिया. लेकिन इसके बाद नवदीप सैनी (Navdeep Saini) की एक गेंद ऐसी आई, जिस पर ऑस्ट्रेलिया की बजाय भारत को ही झटका लग गया. वह भी एक नहीं दो-दो झटके. अब देखना है कि भारत इन झटकों से उबर पाता है या नहीं.

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ (India vs Australia) चौथे टेस्ट के पहले दिन 35 ओवर में 3 विकेट पर 91 रन बना लिए थे. नवदीप सैनी पारी का 36वां ओवर लेकर आए. उन्होंने इस ओवर की पहली चार गेंद पर 2 रन दिया. ओवर की पांचवी गेंद मार्नस लैबुशेन (Marnus Labuschagne) के बैट का किनारा लेते हुए गली पर फील्डिंग कर रहे अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के हाथों में पहुंची. यह इंटरनेशनल क्रिकेट के लिहाज से आसान कैच था, लेकिन कप्तान रहाणे ने इसे टपका दिया. इस तरह लैबुशेन को 37 के निजी स्कोर पर जीवनदान मिल गया.



नवदीप सैनी की पांचवीं गेंद पर भारत को सिर्फ यही झटका नहीं लगा. इसी गेंद पर नवदीप सैनी की पैर की मांसपेशियां भी खिंच गईं. वे इस कारण अगली गेंद नहीं फेंक पाए और बिना ओवर पूरा किए ही मैदान से बाहर चले गए. उनका बाकी ओवर रोहित शर्मा ने पूरा किया.
यह भी पढ़ें: 75 साल बाद मैदान पर उतरी इतनी 'कमजोर' टीम इंडिया, चोट बनी मजबूरी

नवदीप सैनी की चोट के बारे में टीम प्रबंधन या बीसीसीआई की ओर से कोई अपडेट नहीं दिया गया है. इसलिए अभी यह कयास लगाना जल्दबाजी होगी कि उनकी चोट भारत के लिए कितना गंभीर झटका है. लेकिन ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत के गेंदबाजों को जिस तरह से चोट लग रही है, उससे भारतीय कप्तान के माथे पर लकीरें जरूर गहरी हो गई होंगी. अब यह मैच का बचा वक्त ही बताएगा कि सैनी की पांचवीं गेंद पर लगे दो झटके भारत के लिए कितने खतरनाक साबित होंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज