21 साल के जोंटी सिद्धू ने ठोका पहला फर्स्ट क्लास शतक, जानें कौन है ये युवा खिलाड़ी

21 साल के जोंटी सिद्धू ने अपने चौथे फर्स्ट क्लास मैच में ठोका शतक.

News18Hindi
Updated: January 10, 2019, 6:33 PM IST
21 साल के जोंटी सिद्धू ने ठोका पहला फर्स्ट क्लास शतक, जानें कौन है ये युवा खिलाड़ी
21 साल के जोंटी सिद्धू ने अपने चौथे फर्स्ट क्लास मैच में ठोका शतक.
News18Hindi
Updated: January 10, 2019, 6:33 PM IST
21 साल के जोंटी सिद्धू ने इस साल रणजी ट्रॉफी में डेब्यू किया है और वह आते ही छा गए हैं. आलम यह है कि उन्होंने अपने चौथे फर्स्ट क्लास मैच में ही शतक ठोक दिया और अपनी शानदार बल्लेबाजी से सबको रूबरू कराया. 1997 में दिल्ली में जन्मे सिद्धू ने 6 दिसंबर को रणजी ट्रॉफी में दिल्ली की ओर से आंध्र प्रदेश के खिलाफ डेब्यू किया था और अपने पहले ही मैच में 30 रन बनाए थे.

उसके बाद उन्होंने बंगाल के खिलाफ मैच में 85 रन ठोक दिए और अब तमिलनाडु के खिलाफ मैच में 140* रन बनाए. दिलचस्प बात ये है कि उन्होंने उस वक्त शतक लगाया जब टीम के 49 रन पर 4 विकेट गिर चुके थे. वह छठवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 320 गेंदों में 140 रन बनाकर नाबाद रहे. इस दौरान उन्होंने 14 चौके और 4 छक्के लगाए. सिद्धू तकनीकी रूप से खासे बढ़िया नजर आ रहे हैं. ऐसे में लॉन्ग रन में वह टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर में अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं.

अगर आप जोंटी सिद्धू के सर नेम नाम से कन्फ्यूज हो रहे हों तो मत हों क्योंकि उनका नवजोत सिंह सिद्धू से कोई नाता नहीं है. वह दिल्ली के रहने वाले हैं. उनके पिता पूर्व द. अफ्रीकी क्रिकेटर जोंटी रोड्स के बहुत बड़े फैन हैं इसलिए उन्होंने अपने बेटे का नाम जोंटी रख दिया. साथ ही सिद्धू अंडर-19 में रिषभ पंत के साथ खेल चुके हैं. इसके अलावा वह उन्हीं संजय भारद्वाज की एकेडमी में कोचिंग से आते हैं जहां से गौतम गंभीर, अमित मिश्रा, रिषभ पंत और उन्मुक्त चंद जैसे क्रिकेटर निकले हैं.

ये भी पढ़ें: क्यों ज्यादातर पाकिस्तानी खिलाड़ी ही होते हैं 'काले जादू' का शिकार?

वैसे भले ही जोंटी के पिता जोंटी रोड्स के बड़े फैन हों लेकिन जोंटी खुद युवराज सिंह के फैन हैं. उनके घर में युवराज के कई सारे पोस्टर आपको दिखाई देंगे. बहरहाल, आने वाले दिनों में इस शानदार मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज पर सबकी निगाहें होंगी.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर