लाइव टीवी

वेस्टइंडीज ने रोमांचक मुकाबले में 1 गेंद पहले छक्का लगाकर 1 विकेट से हासिल की जीत, सीरीज पर किया कब्जा

News18Hindi
Updated: January 10, 2020, 10:37 AM IST
वेस्टइंडीज ने रोमांचक मुकाबले में 1 गेंद पहले छक्का लगाकर 1 विकेट से हासिल की जीत, सीरीज पर किया कब्जा
आयरलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में निकोलस पूरन ने 44 गेंद पर 52 रनों की पारी खेली. (फाइल फोटो)

आयरलैंड (Ireland) के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज (West Indies) ने रोमांचक जीत हासिल की. विंडीज ने पहला मैच पांच विकेट से जीता था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 10, 2020, 10:37 AM IST
  • Share this:
ब्रिजटाउन. वेस्टइंडीज और आयरलैंड (West Indies vs Ireland) के बीच तीन मैचों की सीरीज के दूसरे वनडे ने रोमांच के चरम पर जाकर विजेता का फैसला किया. पल-पल बदलते समीकरणों के बीच वेस्टइंडीज ने ये मैच एक गेंद शेष रहते एक विकेट से जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त कायम कर ली. दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच औपचारिकता भर रह गया है. वेस्टइंडीज ने ब्रिजटाउन में ही खेले गए पहले वनडे में 100 गेंद शेष रहते पांच विकेट से जीत हासिल की थी. पहले मैच में इविन लुइस ने शानदार नाबाद 99 रन बनाए थे.

सीरीज के दूसरे मैच में आयरलैंड (Ireland) ने पहले बल्लेबाजी की. आयरलैंड ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट पर 237 रनों का स्कोर खड़ा किया. टीम के लिए सबसे ज्यादा 63 रन ओपनर पॉल स्टर्लिंग ने बनाए. उन्होंने इन रनों के लिए 79 गेंदों का सामना किया और 7 चौके व 1 छक्का भी लगाया. उनके बाद दूसरा सर्वोच्च स्कोर सिमी सिंह का रहा, जिन्होंने 3 चौकों की मदद से 50 गेंदों पर 34 रनों का योगदान दिया. इन दोनों के अलावा केविन ओब्रायन ने 26 गेंदों पर 31 व विलियम पोर्टरफील्ड ने 29 रन की पारी खेली. वेस्टइंडीज (West Indies) के लिए अल्जारी जोसेफ ने 4 जबकि शेल्डन कॉटरेल ने तीन विकेट लिए.

cricket news, ireland vs west indies, west indies cricket team, evin lewis, rohit sharma, mumbai indians, ipl, क्रिकेट न्यूज, इविन लुइस, आयरलैंड वस वेस्टइंडीज, वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम, रोहित शर्मा, आईपीएल, मुंबई इंडियंस, शे होप, shai hope
दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज के कप्तान कायरन पोलार्ड ने 40 रनों की तेज पारी खेली. (फाइल फोटो)




पूरन और पोलार्ड के बीच हुई अहम साझेदारी



जवाब में वेस्टइंडीज (West Indies) की शुरुआत बेहद खराब रही और उसके चार विकेट 76 रनों पर ही गिर गए. इसके बाद निकोलस पूरन और कप्तान कायरन पोलार्ड के बीच पांचवें विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी हुई. हालांकि पूरन 52 और पोलार्ड 40 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद टीम को विजयी मंजिल तक पहुंचाने की जिम्मेदारी निचले क्रम के बल्लेबाजों ने उठाई. हेडन वॉल्‍श जूनियर 67 गेंद पर 46 रन बनाकर नाबाद रहे. उनके साथ शेल्डन कॉटरेल 7 रन बनाकर नाबाद लौटे.

cricket news, ireland vs west indies, west indies cricket team, evin lewis, rohit sharma, mumbai indians, ipl, क्रिकेट न्यूज, इविन लुइस, आयरलैंड वस वेस्टइंडीज, वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम, रोहित शर्मा, आईपीएल, मुंबई इंडियंस, शे होप, shai hope
तीन मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला रविवार को ग्रेनाडा में खेला जाएगा. (फाइल फोटो)


आखिरी ओवर का रोमांच
वेस्टइंडीज को आखिरी ओवर में जीत के लिए 5 रनों की दरकार थी. पहली गेंद पर वॉल्‍श कोई रन नहीं बना सके. दूसरी गेंद पर उन्होंने एक रन लिया. तीसरी गेंद पर कॉटरेल ने सिंगल लिया. हालांकि इस पर तब विवाद हो गया जब रनआउट की अपील पर अंपायर ने संदेह का लाभ बल्लेबाज के पक्ष में दे दिया. चौथी गेंद पर वॉल्‍श ने फिर एक रन ले लिया. अब आखिरी दो गेंदों पर टीम को जीत के लिए दो रन की जरूरत थी. पांचवीं गेंद पर कॉटरेल ने छक्का लगाकर टीम को मैच और सीरीज दोनों जिता दी. सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच रविवार को ग्रेनाडा में खेला जाएगा.

श्रीलंका के खिलाफ पुणे टी20 से पहले विराट कोहली को आई छोले-भठूरे की याद

45 साल तक क्रिकेट से संन्यास नहीं लेंगे क्रिस गेल, कहा- मैं जवान हो रहा हूं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 10, 2020, 10:37 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading