होम /न्यूज /खेल /वर्ल्ड कप मतलब तलवार की धार, अच्छा प्रदर्शन करो वरना हमेशा के लिए बाहर! 3 भारतीय भुगत रहे सजा

वर्ल्ड कप मतलब तलवार की धार, अच्छा प्रदर्शन करो वरना हमेशा के लिए बाहर! 3 भारतीय भुगत रहे सजा

T20 World Cup 2022: टीम में कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है. (BCCI Twitter)

T20 World Cup 2022: टीम में कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है. (BCCI Twitter)

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम में कई युवा भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है. ऑस्ट्रेलिया में 1 ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

पिछले साल टीम इंडिया का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा
टीम टूर्नामेंट में सुपर-12 से आगे नहीं बढ़ सकी थी

नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) टी20 वर्ल्ड के लिए तैयार है. 15 सदस्यीय टीम को 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में दमखम दिखाना है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टीम की कमान दी गई है. भारत को 15 साल से टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी का इंतजार है. लेकिन बड़े टूर्नामेंट हमेशा खिलाड़ियों की परीक्षा भी लेते हैं. पिछले साल यूएई में हुए टी20 वर्ल्ड कप में भारत का प्रदर्शन अच्छा नहीं था और टीम सुपर-12 से ही बाहर हो गई थी. इसका खामियाजा आज तक 3 खिलाड़ी भुगत रहे हैं. उन्हें टूर्नामेंट के बाद से अब तक भारत की ओर से एक भी टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने का मौका नहीं मिला है. आइए आपको उनको बारे में बताते हैं.

आईपीएल 2022 में लेग स्पिनर वरुण चक्रवर्ती और राहुल चाहर ने अच्छा प्रदर्शन किया था. उन्हें इस प्रदर्शन का ईनाम मिला और वे टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुन लिए गए. लेग स्पिनर युजवेंद्र चहत को इस कारण बाहर होना पड़ा था. लेकिन मिस्ट्री स्पिनर वरुण टी20 वर्ल्ड कप में कोई कमाल नहीं दिखा सके. उन्हें 3 मैच में उतरा गया और वे विकेट नहीं ले सके. राहुल को एक मैच में खेलने का मौका मिला और वे भी विकेट का खाता नहीं खोल सके. शमी ने 5 मैच में 6 विकेट लिए. इसके बाद वे ये तीनों खिलाड़ी टीम इंडिया की टी20 टीम से बाहर चल रहे हैं.

28 खिलाड़ियों को मौका
पिछले टी20 वर्ल्ड कप के बाद से टीम इंडिया की ओर से 28 खिलाड़ियों को टी20 इंटरनेशनल मैच में आजमाया गया है. तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने सबसे अधिक 25 मैच खेले हैं. उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी चुना गया है. ऋषभ पंत, रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव ने 20-20 मैच खेले. शार्दुल ठाकुर भी पिछले टी20 वर्ल्ड कप में उतरे थे. उसके बाद से उन्हें सिर्फ एक टी20 में भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला है. ऐसे में इस बार दीपक हुडा से लेकर अर्शदीप सिंह पर अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव होगा.

News18 Hindi

पूर्व चीफ सेलेक्टर ने कहा- शमी को होना चाहिए था वर्ल्ड कप टीम में, इस गेंदबाज की जगह देता मौका

वेस्टइंडीज ने 2 बार जीता है खिताब
ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से शुरू होने जा रहा टी20 वर्ल्ड कप ओवरऑल 8वां सीजन है. 6 टीमों ने कम से कम एक-एक बार इसका खिताब जीता है. वेस्टइंडीज ने सबसे अधिक 2 बार टाइटल पर कब्जा किया है. 2007 में पहले सीजन का खिताब भारत ने अपने नाम किया था. इंग्लैंड, श्रीलंका, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया भी एक-एक बार चैंपियन बन चुके हैं. पिछले साल यूएई में हुए टूर्नामेंट के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को मात दी थी.

Tags: BCCI, Indian Cricket Team, Mohammed Shami, Rahul chahar, Rohit sharma, T20 World Cup, Team india, Varun Chakravarthy

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें