Home /News /sports /

पाकिस्तान के 6 खिलाड़ी पॉजिटिव, बायो बबल पर उठे सवाल, टीम के मैच खेलने पर बड़ा खतरा

पाकिस्तान के 6 खिलाड़ी पॉजिटिव, बायो बबल पर उठे सवाल, टीम के मैच खेलने पर बड़ा खतरा

वेस्टइंडीज (West Indies) की महिला टीम को पाकिस्तान से 3 वनडे के मुकाबले खेलने हैं. (therealpcb Instagram)

वेस्टइंडीज (West Indies) की महिला टीम को पाकिस्तान से 3 वनडे के मुकाबले खेलने हैं. (therealpcb Instagram)

पाकिस्तान टीम की कुल 6 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव (Covid 19 Positive) पाई गई हैं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) का कहना है कि बायो बबल के बाद भी मामले आना चिंता की बात है. इन खिलाड़ियों का सीरीज खेलना मुश्किल है. सीरीज की शुरुआत 8 नवंबर से होनी है.

अधिक पढ़ें ...

    कराची. पाकिस्तान की 3 और महिला क्रिकेटर कोविड-19 पॉजिटिव पाई गई हैं, जिससे कुल संक्रमित खिलाड़ियों की संख्या 6 हो गई है. इतनी संख्या में खिलाड़ियों के कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए (Pakistan vs West indies) मजबूत टीम उतारने को लेकर संशय में है. इससे पहले तीन और खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव पाई गई थीं और वे पहले ही बाकी टीम से अलग कराची में बनाए गए शिविर में क्वारंटाइन में हैं.

    पीसीबी अधिकारी ने कहा कि सीरीज के लिए चुनी गई 18 खिलाड़ियों में से 12 अभी नेशनल स्टेडियम में ट्रेनिंग कर रही हैं, जहां 8 नवंबर को पहला वनडे मुकाबला खेला जाना है. स्टेफनी टेलर की अगुआई में वेस्टइंडीज की महिला टीम पहले ही कराची पहुंच चुकी है और अभी टीम होटल में तीन दिन के क्वारंटाइन से गुजर रही है. वे शुक्रवार से ट्रेनिंग शुरू करेंगे. अधिकारी ने कहा कि पीसीबी पाकिस्तान महिला टीम के शिविर में रोजाना पीसीआर परीक्षण कर रहा है, इसलिए छह पॉजिटिव मामले आना हैरानी की बात है.

    इंग्लैंड और न्यूजीलैंड दौरा रद्द कर चुके हैं

    अधिकारी ने कहा, ‘बायो बबल के सभी संभावित नियमों को लागू किया गया है, लेकिन मौजूदा हालात में क्रिकेट को कोविड-19 के साथ आगे बढ़ना सीखना होगा.’ पाकिस्तान और वेस्टइंडीज की महिला टीमों के बीच कराची में तीन वनडे मैचों की सीरीज होगी, जिससे आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालिफायर से पहले दोनों टीमों को प्रतिस्पर्धी मैच अभ्यास का मौका मिलेगा. इससे पहले इंग्लैंड और न्यूजीलैंड ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया था.

    यह भी पढ़ें: T20 World Cup: टीम इंडिया के ‘दुश्मन’ ने बनाया छक्कों का महारिकॉर्ड, रोहित पीछे छूटे, कोहली की बराबरी

    यह भी पढ़ें: T20 World Cup: रोहित शर्मा की जगह पंत या राहुल को बनाएं टीम इंडिया का कप्तान, पूर्व सेलेक्टर ने कही बड़ी बात

    17 साल बाद खेली जाएगी वनडे सीरीज

    वेस्टइंडीज की महिला टीम 2004 के बाद पाकिस्तान में वनडे सीरीज खेल रही है. यानी 17 साल बाद सीरीज होगी. टीम 2019 में टी20 सीरीज खेल चुकी है. वनडे सीरीज के मैच 8 नवंबर से शुरू होंगे. मैच 8 नवंबर, 11 नवंबर और 14 नवंबर को होने हैं. वेस्टइंडीज की टीम कल से ट्रेनिंग की शुरुआत करेगी. दौरा अगर सफल रहता है तो अन्य विदेशी टीम भी पाकिस्तान आ सकती हैं. हालांकि कोरोना केस ने वेस्टइंडीज बोर्ड की चिंता भी बढ़ा दी है.

    Tags: Cricket news, Ecb, New Zealand cricket, Pakistan cricket team, Pakistan vs West Indies, Pcb

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर