• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • चांदीमल, कोच हाथुरूसिंघे ने माना ICC कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन

चांदीमल, कोच हाथुरूसिंघे ने माना ICC कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन

बॉल टेंपरिंग: चांदीमल, कोच हाथुरूसिंघे ने किया ICC कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन

बॉल टेंपरिंग: चांदीमल, कोच हाथुरूसिंघे ने किया ICC कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन

चांदीमल, कोच चंदिका हाथुरूसिंघे और मैनेजर असांका गुरूसिंघा ने दूसरे टेस्ट में टीम के मैदान पर उतरने से इनकार में अपनी भूमिका को स्वीकार किया.

  • Share this:
    वेस्टइंडीज़ के खिलाफ दूसरे टेस्ट में गेंद से छेड़खानी विवाद के बाद मैदान पर उतरने से इनकार करने वाले श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांदीमल समेत टीम प्रबंधन ने खेल भावना के विपरीत आचरण के आईसीसी के आरोप को स्वीकार कर लिया है.

    चांदीमल, कोच चंदिका हाथुरूसिंघे और मैनेजर असांका गुरूसिंघा ने दूसरे टेस्ट में टीम के मैदान पर उतरने से इनकार में अपनी भूमिका को स्वीकार किया.

    इस मामले की सुनवाई के लिए आईसीसी द्वारा नियुक्त न्यायिक आयुक्त माइकल बेलोफ आईसीसी की आचार संहिता की धारा 2.3.1 (लेवल तीन का अपराध) के उल्लंघन के तहत सजा तय करेंगे जो खेलभावना से विपरीत आचरण के संदर्भ में है.

    बेलोफ चांदीमल की अपील पर सुनवाई करेंगे. लेवल तीन के अपराध के तहत चार से आठ के बीच निलंबन अंक और दो से चार टेस्ट या चार से आठ वनडे का प्रतिबंध लगता है.

    कप्तान दिनेश चांदीमल बॉल टेम्परिंग के आरोप में सस्पेंड
    वेस्टेंडीज के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे और अंतिम टेस्ट सीरीज में श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांडीमल सस्पेंड कर दिए गए. उन पर आरोप है कि टेस्ट सीरीज़ के दूसरे मैच में उन्होंने गेंद के साथ छेड़छाड़ की थी. सोशल मीडिया पर उनका बॉल से छेड़खानी करते हुए वीडियो वायरल हो गया. हालांकि बाद में इस वीडियो को हटा लिया गया.

    वीडियो में दिनेश चांडीमल अपनी जेब में रखे मिंट का इस्तेमाल कर बॉल टेम्परिंग करते नज़र आए. श्रीलंका और वेस्टइंडीज़ के बीच दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन यह घटना हुई.

    वेस्टइंडीज़ के खिलाफ दूसरे टेस्ट में श्रीलंका को विकटों की दरकार थी. तभी अंपायर अलीम डार, इयान गुल्ड और टीवी अंपायर रिचर्ड कैटलबोरो ने चांडीमल के बॉस को चमकाने के तरीके पर आशंका जताई. ब्रॉडकास्टर्स से इसका फुटेज मांगा गया ताकि मामले की तह तक जाया जा सके.

    अंपायारों ने अगले दिन सुबह फुटेज देखे. इसमें देखा गया कि श्रीलंकाई कप्तान ने अपनी बाईं जेब से मिंट निकाला, उसे मुंह में रखा और बाद में मुंह से उसे बॉल पर लगा दिया. फिर बॉल श्रीलंकाई गेंदबाज़ लहीरू कुमारा को दे दी.

    ये भी पढ़ें:

    वनडे में दो नई गेंदों के इस्तेमाल से तेंदुलकर नाराज़, कहा- 'खत्म हो गई रिवर्स स्विंग'

    जो मैनी के सिर पर लगी चोट, बीच मैच में पहली बार बदला गया खिलाड़ी

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज