• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, कटक में विराट कोहली के फ्लॉप होने का डर

वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, कटक में विराट कोहली के फ्लॉप होने का डर

विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ विशाखापत्तनम वनडे में पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे. (एपी)

विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ विशाखापत्तनम वनडे में पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे. (एपी)

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) कटक (Cuttack) में पिछले चार मैचों में 34 रन ही बना सके हैं. इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 22 रन रहा है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. एक तरफ भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ तीसरा मैच जीतकर वनडे सीरीज अपने नाम करने के बारे में सोच रही है, वहीं दूसरी ओर टीम इंडिया (Team India) के लिए कटक (Cuttack) के मैदान से बुरी खबर आई है. तीन मैचों की सीरीज में भारत और वेस्टइंडीज की टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं. वेस्टइंडीज ने चेन्नई में हुआ पहला वनडे जीता था, जबकि विशाखापत्तनम में हुए दूसरे वनडे में टीम इंडिया ने जोरदार जीत दर्ज की थी. दूसरे वनडे में जहां रोहित शर्मा ने शानदार 159 रनों की पारी खेली थी, वहीं कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पहली ही गेंद पर पवेलियन लौट गए थे. आंकड़ाें पर गौर करें तो कोहली का कटक में होने वाले तीसरे वनडे में भी फ्लॉप होना करीब-करीब तय लग रहा है.

    कटक में चार मैचों में बनाए हैं महज 34 रन
    दरअसल, भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए कटक (Cuttack) का मैदान भाग्यशाली नहीं रहा है. इस मैदान पर चार पारियों में विराट कोहली के बल्ले से कुल 34 रन ही निकले हैं. इनमें भी उनका सर्वाधिक स्कोर 22 रन ही है. उन्होंने यहां पिछली चार पारियों में 3, 1, 22, 8 रन बनाए हैं. इन 34 रनों के लिए उन्होंने चार मैचों में 33 गेंदें खेली हैं. इतना ही नहीं, ये भारत के किसी भी स्टेडियम में विराट कोहली का सबसे खराब प्रदर्शन है. वैसे भारतीय क्रिकेट टीम साल 2003 के बाद से कटक के बाराबती स्टेडियम में कोई वनडे मैच नहीं हारी है. तब न्यूजीलैंड ने भारत को हराया था.

    cricket news, sports news, india vs west indies, virat kohli, third oneday, cuttack oneday, indian cricket team, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, कटक वनडे, इंडिया वस वेस्टइंडीज, विराट कोहली, इंडियन क्रिकेट टीम
    विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले दो मैचों में महज 4 रन ही बना सके हैं. (एपी)


    1. रोच ने किया बोल्ड
    29 नवंबर 2011 में वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ खेले गए वनडे में विराट कोहली (Virat Kohli) ने तीन रन बनाए. पारी के तीसरे ओवर में विराट वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज कीमार रोच की गेंद पर बोल्ड आउट हो गए.

    2. श्रीलंका के खिलाफ बनाए 22 रन
    साल 2014 में विराट कोहली (Virat Kohli) ने श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ 21 गेंदों पर 22 रन की पारी खेली. इस मैच में विराट कोहली 38वें ओवर में बल्लेबाजी के लिए उतरे थे. और 46वें ओवर में सूरज रणदीव की गेंद पर पुल करने की कोशिश में आउट हो गए.

    3. साउथ अफ्रीका के खिलाफ रन आउट
    विराट कोहली (Virat Kohli) ने 5 अक्टूबर 2015 को साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टी20 मैच में भी हिस्सा लिया. विराट कोहली पहली ही गेंद पर 1 रन बनाकर रन आउट हो गए. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ तालमेल के अभाव में वह दूसरा रन पूरा नहीं कर सके और क्रिस मौरिस की थ्रो से पार नहीं पा सके. साउथ अफ्रीका ने भारतीय टीम को 92 रनों पर समेटकर ये मैच छह विकेट से अपने नाम किया.

    cricket news, sports news, india vs west indies, virat kohli, third oneday, cuttack oneday, indian cricket team, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, कटक वनडे, इंडिया वस वेस्टइंडीज, विराट कोहली, इंडियन क्रिकेट टीम
    टीम इंडिया का इस साल का ये आखिरी मैच है, ऐसे में विराट कोहली इसमें छाप छोड़ने के लिए पूरा जोर लगा देंगे.


    4. भारत-इंग्लैंड के बीच हुआ था पिछला वनडे
    कटक (Cuttack) के बाराबती स्टेडियम में पिछला मैच 19 जनवरी 2017 को भारत-इंग्लैंड के बीच हुआ था. इस मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) ने 5 गेंदों पर 8 रन बनाए थे. तीसेर ओवर में कोहली ने क्रिस वोक्स की लगातार गेंदों पर ऑफ ड्राइव के जरिये दो चौके लगाए, लेकिन फिर ऑफ स्टंप के बाहर की गेंद छेड़ने के चक्कर में दूसरी स्लिप में खड़े बेन स्टोक्स को कैच थमा बैठे.

    5. मौजूदा सीरीज के दोनों मैचों में विफल
    कटक (Cuttack) के बाराबती स्टेडियम की बात छोड़ भी दें तो भी भारतीय कप्तान का बल्ला पिछले दो मैचों से उनसे रूठा हुआ है. विराट कोहली (Virat Kohli) वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ मौजूदा सीरीज के शुरुआती दोनों मैचों में विफल रहे हैं. चेन्नई में जहां उनके बल्ले से महज 4 रन ही निकल सके थे, वहीं विशाखापत्तनम में तो भारतीय कप्तान पहली ही गेंद पर पवेलियन लौट गए.

    टी20 मैच में बल्ले से निकला तूफान, 24 छक्कों और 42 चौकों से बने 430 रन


    रोहित शर्मा तोड़ेंगे सनत जयसूर्या का 22 साल पुराना रिकॉर्ड, करना होगा ये काम

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज