लाइव टीवी

कमजोर साउथ अफ्रीकी टीम से भी टी20 सीरीज नहीं जीत सकी टीम इंडिया, बेंगलुरु में मिली 9 विकेट से हार

News18Hindi
Updated: September 22, 2019, 10:40 PM IST
कमजोर साउथ अफ्रीकी टीम से भी टी20 सीरीज नहीं जीत सकी टीम इंडिया, बेंगलुरु में मिली 9 विकेट से हार
भारत को बेंगलुरू में मिली 9 विकेट से हार

बेंगलुरु में खेले गए तीसरे टी20 मैच में टीम इंडिया 9 विकेट से हार गई और टी20 सीरीज 1-1 से बराबरी पर खत्म हुई

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 22, 2019, 10:40 PM IST
  • Share this:
India vs South Africa, T20I Series: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में टीम इंडिया को 9 विकेट से करारी हार मिली, जिसके साथ वो टी20 सीरीज जीतने से भी चूक गई. बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुए मुकाबले में भारतीय टीम की बल्लेबाजी बुरी तरह फ्लॉप रही और विराट सेना 20 ओवर में महज 134 रन ही बना सकी. जवाब में साउथ अफ्रीका ने बड़े आराम से एक विकेट खोकर 19 गेंद पहले ही लक्ष्य हासिल कर लिया. साउथ अफ्रीका के लिए उसके कप्तान क्विंटन डीकॉक ने नाबाद 79 रन बनाए. रीजा हेन्ड्रिक्स 28 रन बनाकर आउट हुए. बावुमा 27 रन पर नाबाद रहे.

भारत की बल्लेबाजी फ्लॉप
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और यही फैसला भारतीय टीम के लिए गलत साबित हुआ. शुरुआत खराब रही, रोहित शर्मा महज 9 रन बनाकर हेन्ड्रिक्स का शिकार हुए. हालांकि इसके बावजूद टीम इंडिया ने अटैक जारी रखा, खासकर शिखर धवन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर भारत को 5.2 ओवर में 50 रनों के पार पहुंचा दिया. धवन और विराट कोहली ने 41 रनों की साझेदारी की और इस जोड़ी को शम्सी ने तोड़ा. धवन ने 36 रन बनाए. जडेजा 19 और हार्दिक पंड्या 14 रन बनाकर आउट हुए.

भारतीय बल्लेबाजी फ्लॉप


इसके बाद विराट कोहली भी महज 9 रन बनाकर रबाडा का शिकार हो गए. अय्यर और पंत की जोड़ी भी टीम इंडिया को संकट से नहीं उबार पाई. पंत ने फोर्टुइन की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में अपना विकेट गंवा दिया, वो 19 रन बनाकर आउट हुए. अय्यर को फोर्टुइन ने स्टंप आउट कराया. क्रुणाल पंड्या भी महज 4 ही रन बना सके. आखिरी 13 ओवर में टीम इंडिया सिर्फ 72 रन बना सकी और उसके 8 विकेट गिरे.



भारत की खराब गेंदबाजी
खराब बल्लेबाजी के बाद टीम इंडिया को अपने गेंदबाजों से उम्मीद थी लेकिन इस मोर्चे पर भी मेन इन ब्लू फ्लॉप साबित हुई. साउथ अफ्रीका के कप्तान डीकॉक (Quinton de Kock) और रीजा हेन्ड्रिक्स ने टीम को शानदार शुरुआत दी. दोनों ने 43 गेंदों में अर्धशतकीय साझेदारी की. भारत को पहला विकेट लेने में 61 गेंद लग गई. हालांकि तब तक मैच भारत के हाथ से निकल गया.

क्विंटन डीकॉक ने नाबाद 79 रन बनाए


डीकॉक (Quinton de Kock) ने पहले 38 गेंद में अर्धशतक पूरा किया और उसके बाद उन्होंने बावुमा के साथ 64 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी. डीकॉक ने अपनी पारी में 5 छक्के और 6 चौके लगाए. उनका स्ट्राइक रेट 150 से ऊपर रहा. वॉशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर और रवींद्र जडेजा को छोड़कर भारत के दूसरे गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए. जिसकी वजह से टीम इंडिया सीरीज जीतने से चूक गई.

कुलदीप यादव ने डाला दाढ़ी बनाने का वीडियो, बुमराह, चहल और रैना ने उड़ाया मजाक

टूर्नामेंट जीतने पर बिछड़ गए साथी को ऐसे किया याद, जमकर मनाया जश्न

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 22, 2019, 10:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...