खेल

IPL 2020: CSK में हैं 4 दमदार युवा क्रिकेटर, क्या धोनी करेंगे इन पर भरोसा?

चेन्नई सुपरकिंग्स आईपीएल 2020 में 10 में सिर्फ 3 मैच जीत पाई है.
चेन्नई सुपरकिंग्स आईपीएल 2020 में 10 में सिर्फ 3 मैच जीत पाई है.

चेन्नई सुपरकिंग्स जब शुक्रवार (23 अक्टूबर) को मुंबई इंडियंस (CSK vs MI) से भिड़ेगी तो यह देखना दिलचस्प होगा कि कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी उन युवाओं पर भरोसा जताते हैं या नहीं, जिन्हें उनकी फ्रेंचाइजी ने बड़ी उम्मीद से टीम में शामिल किया है. धोनी ने पिछले दिनों कहा था कि उनकी टीम में शामिल युवाओं में वह जोश और जुनून नहीं है जो उन्हें प्लेइंग XI में जगह दिला सके.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 23, 2020, 4:46 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. लंबे इंतजार के बाद शुरू हुए आईपीएल 2020 (IPL 2020) का सबसे अहम मुकाबला आज (23 अक्टूबर) को खेला जाएगा. यह वो मुकाबला है, जिस पर एक टीम के प्लेऑफ की सारी उम्मीदें टिकी हैं. जीत उसे प्लेऑफ की दौड़ में कायम रखेगी. हार के बाद टूर्नामेंट में उसकी मौजूदगी सिर्फ औपचारिकता रह जाएगी. बात हो रही है चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) की. कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की अगुवाई वाली यह टीम आईपीएल 2020 में 7 मैच हार चुकी है. ऐसे में देखना है कि धोनी (MS Dhoni) इस मैच में अपने पुराने साथियों और कॉम्बिनेशन पर भरोसा जताते हैं या वे उन युवाओं को मौका देते हैं, जिनमें जोश और जुनून की कमी बता चुके हैं.

चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) को 19 अक्टूबर को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. यह 2020 में सीएसके की सातवीं हार थी. इस हार के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने एक सवाल के जवाब में कहा था कि उनकी टीम में जो युवा हैं, उनमें वह जुनून नहीं है कि प्लेइंग इलेवन में जगह दिला सके. धोनी के इस बयान की दिग्गज क्रिकेटर कृष्णमाचारी श्रीकांत समेत कई लोगों ने आलोचना की थी. आज (शुक्रवार) चेन्नई सुपरकिंग्स जब मुंबई इंडियंस (CSK vs MI) से भिड़ेगी तो यह देखना दिलचस्प होगा कि कैप्टन धोनी उन युवाओं पर भरोसा जताते हैं या नहीं, जिन्हें उनकी फ्रेंचाइजी ने बड़ी उम्मीद से अपनी टीम में शामिल किया है. ये युवा हैं ऋतुराज गायकवाड़, एन. जगदीशन, आर. साई किशोर और केएम. आसिफ.

गायकवाड़ को तीसरे मौके का इंतजार
23 साल के ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) टॉप-ऑर्डर के बल्लेबाज हैं. उन्होंने 30 टी20 मैचों में से 28 मैचों में नंबर-3 पर बल्लेबाजी की है. आईपीएल 2020 में उन्हें दो मैचों में मौका मिला जरूर मगर मिडिलऑर्डर में. हालांकि, वे इसका फायदा नहीं उठा पाए और जब ड्वेन ब्रावो फिट हुए तो गायकवाड़ को टीम कॉम्बिनेशन के तहत बाहर कर दिया गया. लेकिन अब जबकि दो इंडियन बल्लेबाज अंबाती रायडू और केदार जाधव उम्मीद पर खरा नहीं उतर रहे हैं तो ऋतुराज को मौका दिया जा सकता है. ऋतुराज कब से इसका इंतजार कर रहे हैं. वैसे भी टॉपऑर्डर में सैम करेन को प्रमोट करना अब तक ज्यादा रास नहीं आया है, ऐसे में ऋतुराज को मौका दिया जा सकता है.




जगदीशन अच्छा खेलकर भी बाहर हो गए
24 साल के नारायण जगदीशन (N Jagadeesan) विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. उन्हें चेन्नई सुपरिकंग्स ने एक ही मैच में आजमाया है. जगदीशन ने उस मैच में 28 गेंद पर 33 रन बनाए थे. इस कारण उम्मीद की जा रही थी कि इस युवा को और मौके मिलेंगे. ऐसा नहीं हुआ. जगदीशन एक मैच बाद ही टीम से बाहर कर दिए गए. चेन्नई की टीम बैंगलोर से यह मुकाबला 37 रन से हार गई. अगले मैच में कप्तान धोनी ने टीम से जगदीशन को निकालकर पीयूष चावला को मौका दे दिया.
केएम आसिफ को भी नहीं मिला एक भी मौका
27 साल के केएम आसिफ (KM Asif) उन युवाओं में शामिल हैं, जिनको कप्तान धोनी ने सीएसके की प्लेइंग XI में मौका नहीं दिया है. आसिफ की खूबी यह है कि वे 140 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं. चेन्नई की गेंदबाजी इस बार ताकतवर नजर नहीं आई है. ऐसे में आसिफ टीम को नया विकल्प और ताकत दे सकते हैं. आसिफ को शार्दुल ठाकुर या जोश हैजलवुड की जगह मौका दिया जा सकता है. अगर उन्हें हैजलवुड की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाता है तो सीएसके इमरान ताहिर को भी मैदान पर उतार सकती है.
साई किशोर को नहीं मिला एक भी मौका
23 साल के रविश्रीनिवासन साई किशोर (R Sai Kishore) बाएं हाथ के स्पिनर हैं. वे उन स्पिनरों में से एक माने जाते हैं, जो पावरप्ले में भी अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं. उन्हें अब तक एक भी मौका नहीं मिला है. धोनी की टीम में कई गेंदबाज हैं, लेकिन इनमें से कोई ऐसा नहीं, जो बल्लेबाजों पर दबाव बनाए या विकेट चटकाए. ऐसे में टीम कॉम्बिनेशन में साई किशोर को पीयूष चावला की जगह मौका दिया जा सकता है. साई किशोर ने पिछली सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में सबसे अधिक विकेट झटके थे, जो उनकी काबिलियत का सबूत है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज