सिर्फ 6 रन पर पूरी टीम ऑल आउट, 9 बल्लेबाज़ नहीं खोल सके खाता

रवांडा ने ये लक्ष्य सिर्फ 4 गेंदों में पूरा कर लिया. वांडा के लिए 19 वर्षीय तेज गेंदबाज जोसीन नायरनकुंदीनेजा ने बिना कोई रन दिए तीन विकेट लिए.

News18Hindi
Updated: June 19, 2019, 5:56 AM IST
सिर्फ 6 रन पर पूरी टीम ऑल आउट, 9 बल्लेबाज़ नहीं खोल सके खाता
सांकेतिक तस्वीर
News18Hindi
Updated: June 19, 2019, 5:56 AM IST
क्रिकेट में कभी भी कुछ भी हो सकता है. लेकिन कोई टीम अगर 6 रनों पर ऑल आउट हो जाए तो क्या आप यकीन करेंगे? शायद नहीं... मगर ये सच है. दरअसल महिलाओं की टी-20 क्रिकेट में एक टीम सिर्फ 6 रनों पर ढेर हो गई. यहां कोई क्लब की टीमें नहीं खेल रही थी. बल्कि ये एक अंतरराष्ट्रीय मैच था. ये मैच रवांडा की राजधानी किगाली सिटी में खेला गया.

ये मुकाबला था माली और रवांडा के बीच. पहले बैटिंग करते हुए माली की टीम सिर्फ 6 रनों पर ऑल आउट हो गई. टी-20 इंटरनैशनल में सबसे कम स्कोर का नया रिकॉर्ड बन गया. इससे पहले इसी साल जनवरी में चीन की महिला टीम 14 रनों पर ऑल आउट हो गई थी. लेकिन अब सबसे कम स्कोर का ये एक नया रिकॉर्ड बन गया है.

माली की पूरी टीम सिर्फ 9 ओवर में ऑल आउट हो गई. इतना ही नहीं 6 में से 5 रन एक्सट्रा के तौर पर ही आए. यानी सिर्फ 1 रन बैट से बना. 9 बल्लेबाज़ तो खाता भी नहीं खोल सके.

रवांडा ने ये लक्ष्य सिर्फ 4 गेंदों में पूरा कर लिया. वांडा के लिए 19 वर्षीय तेज गेंदबाज जोसीन नायरनकुंदीनेजा ने बिना कोई रन दिए तीन विकेट लिए. वहीं मैरी डियाने और लेग स्पिनर मार्गेट वेमुलिया ने दो-दो विकेट लिए. बेमेनयिआमाना रवांडा की सबसे महंगी गेंदबाज रहीं.

ये भी पढ़ें:

भारत से हार के बाद पाकिस्तान टीम को बैन करने की मांग

इस खिलाड़ी ने अकेले लगा दिए 6 देशों से ज्यादा छक्के!
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...