लाइव टीवी
Elec-widget

607 दिनों से नहीं मिला एक भी विकेट, अपने ही मैदानों पर सफलता के लिए तरसे ये गेंदबाज

News18Hindi
Updated: November 22, 2019, 11:49 AM IST
607 दिनों से नहीं मिला एक भी विकेट, अपने ही मैदानों पर सफलता के लिए तरसे ये गेंदबाज
न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड की पहली पारी 253 रनों पर समेट दी है. (फाइल फोटो)

न्यूजीलैंड (New Zealand) के स्पिनर (Spinners) घरेलू मैदानों पर खेली गई पिछली 11 पारियों में विपक्षी टीम के एक भी बल्लेबाज को आउट नहीं कर सके हैं. सभी 101 विकेट तेज गेंदबाजों के खाते में गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 22, 2019, 11:49 AM IST
  • Share this:
माउंट मोंगानुई. मेजबान न्यूजीलैंड और इंग्लैंड (New Zealand vs England) के बीच टेस्ट सीरीज (Test Series) का पहला मैच खेला जा रहा है. पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 353 रन बनाए. आईसीसी वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड के आखिरी बल्लेबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को जैसे ही नील वैगनर ने बोल्ड आउट किया, न्यूजीलैंड के स्पिनरों (Spinners) के हाथ फिर खाली ही रह गए. इस विकेट के साथ ही ये भी तय हो गया कि इंग्लैंड के सभी खिलाड़ी  इस पारी में तेज गेंदबाजों का ही शिकार बने. ब्रॉड की विकेट से न्यूजीलैंड की जमीन पर टेस्ट क्रिकेट का ऐसा आंकड़ा भी सामने आया जो काफ दिलचस्प है.

दरअसल, ये लगातार 11वीं पारी थी जब न्यूजीलैंड (New Zealand) के गेंदबाज अपनी ही जमीन पर एक भी विकेट हासिल करने में नाकामयाब रहे. इस दौरान न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों ने 101 विकेट हासिल किए. इनमें ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) और टिम साउदी ने सबसे ज्यादा 31-31, नील वैगनर ने 27, कोलिन डीग्रैंडहोम ने 10 और मैट हेनरी ने दो विकेट लिए हैं. न्यूजीलैंड में ये 11 पारियां 26 मार्च 2018 से खेली गईं हैं. इनमें से किसी भी पारी में न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को एक भी विकेट हासिल नहीं हुआ. पिछली बार जब न्यूजीलैंड के किसी स्पिनर ने विकेट लिया था तो वो कारनामा टॉड एस्टल ने अंजाम दिया था. उन्होंने ईडन पार्क पर जेम्स एंडरसन को आउट किया था.

cricket, cricket news, sports news, england vs new zealand, new zealand, pacers, fast bowlers, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, इंग्लैंड वस न्यूजीलैंड, न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम, पेसर, तेज गेंदबाज, स्पिनर
न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने घरेलू मैदान पर खेली पिछली 11 पारियों में सर्वाधिक 31 विकेट लिए हैं. (फाइल फोटो)


आंकड़ाें में देखें तो 26 मार्च 2018 से अब तक खेली 11 पारियों के दौरान कुल 607 दिन हो गए जब न्यूजीलैंड (New Zealand) के किसी भी स्पिनर को घरेलू जमीन पर एक भी विकेट हासिल नहीं हुआ. इस दौरान न्यूजीलैंड के स्पिनरों ने कुल 88 ओवरों की गेंदबाजी की और 264 रन खर्च किए. बावजूद इसके उनके हाथ खाली ही रहे. न्यूजीलैंड के स्पिनरों में एजाज पटेल ने 43 ओवर, टॉड एस्टल ने 20, ईश सोढ़ी ने 16, मिचेल सैंटनर ने 6, केन विलियम्सन ने 2 और जीत रावल ने 1 ओवर फेंका. हालांकि किसी के भी हिस्से में सफलता नहीं आई.

cricket, cricket news, sports news, england vs new zealand, new zealand, pacers, fast bowlers, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, इंग्लैंड वस न्यूजीलैंड, न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम, पेसर, तेज गेंदबाज, स्पिनर
पिछली बार न्यूजीलैंड के स्पिनर टॉड ने साल 2018 में घरेलू जमीन पर विकेट हासिल किया था. (फाइल फोटो)


न्यूजीलैंड की टीम कर रही संघर्ष, 144 रन पर खोए 4 विकेट
न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ इंग्लैंड की टीम ने मौजूदा टेस्ट की पहली पारी में 353 रन बनाए. न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए, जबकि नील वैगनर ने तीन और कोलिन डीग्रैंडहोम ने दो विकेट लिए. एक विकेट ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) के खाते में गया. जवाब में मेजबान न्यूजीलैंड ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 4 विकेट खोकर 144 रन बना लिए थे. टीम अब भी इंग्लैंड के पहली पारी के स्कोर से 209 रन पीछे है.
Loading...

सौरव गांगुली ने रच दिया इतिहास, 3 सेकंड में नए युग में प्रवेश कर गया भारतीय क्रिकेट!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 11:41 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...