Home /News /sports /

7 साल का आर्ची मेलबर्न टेस्ट के लिए बना ऑस्ट्रेलियाई टीम का को-कैप्टन

7 साल का आर्ची मेलबर्न टेस्ट के लिए बना ऑस्ट्रेलियाई टीम का को-कैप्टन

तस्वीर -twitter.com/CricketAus

तस्वीर -twitter.com/CricketAus

आर्ची दिल से जुड़ी बीमारी से पीड़ित हैं. उनका सपना ऑस्ट्रेलिया का कप्तान बनना है और यह पुष्टि कर दी गयी है कि 26 दिसंबर से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में वह टिम पेन के साथ को-कैप्टन होंगे.

    ऑस्ट्रेलिया ने क्रिकेट के दीवाने सात साल के आर्ची शिलर को भारत के खिलाफ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में होने वाले बाक्सिंग डे टेस्ट मैच के लिये अपनी 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया है. आर्ची दिल से जुड़ी बीमारी से पीड़ित हैं. उनका सपना ऑस्ट्रेलिया का कप्तान बनना है और यह पुष्टि कर दी गई है कि 26 दिसंबर से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में वह टिम पेन के साथ को-कैप्टन होंगे.

    यह सब ‘मेक ए विश आस्ट्रेलिया फाउंडेशन’ के कारण संभव हो पाया. cricket.com.au के अनुसार यारा पार्क में ‘बूपा फेमिली डे’ के अवसर रविवार को यह घोषणा की गई. एडिलेड के लेग स्पिनर आर्ची के लिए शनिवार को सातवां जन्मदिन यादगार बन गया क्योंकि पेन ने उसी दिन उन्हें जानकारी दे दी थी.

    यह भी पढ़ें:  Jet Airways ने दिया Christmas Offer, टिकट पर मिलेगी 30% तक की छूट

    ऑस्ट्रेलिया की टीम में आर्ची के रूप में अतिरिक्त सदस्य रखने को इस महीने के शुरू में सार्वजनिक किया गया था. तब उन्हें यह जानकारी कोच जस्टिन लैंगर ने फोन पर दी थी. तब यह तय नहीं था कि उन्हें किस मैच में टीम में लिया जाएगा.

    यह भी पढ़ें: इमरान खान को असदुद्दीन ओवैसी ने दिया जवाब- खान साहब हमसे सीखिए



    इस युवा लेग स्पिनर ने इस महीने के शुरू में एडिलेड ओवल में ऑस्ट्रेलिया टीम के साथ नेट अभ्यास भी किया था. जब आर्ची केवल तीन महीने का था तब पता चला था कि उनके दिल के वॉल्व सही नहीं हैं. अपने जन्म के कुछ सप्ताह बाद ही उन्हें मेलबर्न में सात घंटे से भी अधिक समय तक ऑपरेशन से गुजरना पड़ा था.

    यह भी पढ़ें: क्या बेटे अबराम के साथ शाहरुख की यह तस्वीर देखी! घर पर ही मना रहे क्रिसमस

    छह महीने बाद उनका एक और ऑपरेशन किया गया. पिछले साल दिसंबर में भी उन्हें ऑपरेशन की प्रक्रिया से गुजरना पड़ा था. पेन ने कहा कि आर्ची को कप्तान बनाने का फैसला उसके सपने को पूरा करना है.

    उन्होंने कहा, ‘निश्चित तौर पर आर्ची और उनके परिवार को मुश्किल दौर से गुजरना पड़ा है. जब उसके पिता ने उससे पूछा कि तुम क्या बनना चाहते हो तो उसने कहा कि ‘मैं ऑस्ट्रेलिया का कप्तान बनना चाहता हूं.’ हमें खुशी है कि वह हमारे साथ है.’

    (एजेंसी इनपुट के साथ)

    यह भी पढ़ें: GST पर मिल सकती है और राहत, इन चीजों पर कम हो सकते हैं रेट्स

    Tags: Australia, Cricket, India, India vs Australia 2018

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर