कौन है 7 साल की परी शर्मा, जिसकी बल्लेबाजी के दीवाने हैं इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी

कौन है 7 साल की परी शर्मा, जिसकी बल्लेबाजी के दीवाने हैं इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी
कौन है 7 साल की परी शर्मा जिसकी बल्लेबाजी के दीवाने हैं क्रिकेट दिग्गज?

सोशल मीडिया पर परी शर्मा (Pari Sharma Batting) की बल्लेबाजी का वीडियो वायरल हुआ था जिसे देख शे होप, माइक एथर्टन और माइकल वॉन जैसे खिलाड़ी भी उनके मुरीद हो गए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 23, 2020, 7:17 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सोशल मीडिया पर इन दिनों 7 साल की बच्ची का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वो ऐसे शॉट लगाती दिख रही हैं कि इंटरनेशनल क्रिकेटरों की बल्लेबाजी भी फीकी पड़ जाए. इस बच्ची का नाम परी शर्मा है जो वीडियो में जबर्दस्त ड्राइव, गजब के कट शॉट और झन्नाटेदार पुल शॉट लगाती दिख रही हैं. परी शर्मा (Pari Sharma) की बल्लेबाजी तकनीक देख कई इंटरनेशनल क्रिकेटर उनके दीवाने हो गए. इनमें इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन, माइक एथर्टन और वेस्टइंडीज के ओपनर शे होप शामिल हैं. आइए आपको बताते हैं कि आखिर 7 साल की परी शर्मा है कौन और उसने क्या-क्या सपने बुने हुए हैं?

महिला क्रिकेट का हर रिकॉर्ड तोड़ना चाहती है परी!
परी शर्मा (Pari Sharma) रोहतक में रहती हैं और उनके पिता प्रदीप शर्मा उन्हें कोचिंग देते हैं. प्रदीप शर्मा यूनिवर्सिटी स्तर पर क्रिकेट खेले हैं और अजय रात्रा और जोगिंदर शर्मा के साथ खेल चुके हैं. इंडियन एक्सप्रेस ने परी और उनके पिता से खास बातचीत की और परी ने बताया कि वो महिला क्रिकेट का हर रिकॉर्ड तोड़ना चाहती हैं. परीने कहा, 'मेरा सपना है कि मैं महिला क्रिकेट का हर रिकॉर्ड तोड़ दूं और उसे एक नए स्तर पर लेकर जाऊं.'





परी (Pari Sharma)  के पिता प्रदीप ने बताया, ' मेरी बेटी 4 साल की उम्र से क्रिकेट की ट्रेनिंग ले रही है. मेरा सपना उसे एक बड़ा क्रिकेटर बनाना है, उम्मीद है कि वो मेरा सपना साकार करेगी. आजकल वो 14-15 साल के लड़कों के साथ ट्रेनिंग कर रही है.' प्रदीप ने बताया कि वो अपनी बेटी के वीडियो काफी समय पहले से अपलोड कर रहे हैं. लेकिन उसके एक वीडियो ने पूरी दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींचा है जिसमें वो गजब के शॉट लगाती दिख रही हैं.

बता दें टीम इंडिया की 17 वर्षीय ओपनर शेफाली वर्मा भी रोहतक की रहने वाली हैं. बहुत ही छोटी उम्र में शेफाली ने अपना इतना बड़ा नाम कर लिया है. ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में शेफाली वर्मा ने अच्छा प्रदर्शन भी किया था. उनके पिता भी अपनी बेटी को शेफाली की तरह खेलते देखना चाहते हैं. उन्होंने कहा, 'परी (Pari Sharma)  अभी सिर्फ साढ़े सात साल की है, उसे अभी लंबा सफर तय करना है. मैं उसका कोच हूं लेकिन विद्या पराडकर जो कि मुंबई के रहने वाले हैं और रहाणे और जहीर खान जैसे खिलाड़ियों के साथ काम कर चुके हैं, वो भी परी पर ध्यान देते हैं और उसे आगे बढ़ने की प्रेरणा देते हैं.'

सनसनीखेज खुलासा : डिप्रेशन का शिकार हुआ ये क्रिकेटर, आत्महत्या की कोशिश की
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading