लाइव टीवी

हार से गुस्साए पाकिस्तानी फैंस ने 'कप्तान सरफराज अहमद' के मुंह पर मारा तमाचा, VIDEO वायरल

News18Hindi
Updated: October 11, 2019, 8:31 AM IST
हार से गुस्साए पाकिस्तानी फैंस ने 'कप्तान सरफराज अहमद' के मुंह पर मारा तमाचा, VIDEO वायरल
पाकिस्तान के खिलाफ श्रीलंका ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया. (फाइल फोटो)

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के एक प्रशंसक ने श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ टी-20 सीरीज में मिली हार के बाद पाक कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) पर यूं निकाला गुस्सा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 11, 2019, 8:31 AM IST
  • Share this:
लाहौर. पाकिस्तानी क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ टी-20 सीरीज (T20 Series) में करारी शिकस्त के बाद अपने ही देश में आलोचकों के निशाने पर है. पाकिस्तानी क्रिकेट प्रशंसक इस हार के लिए हेड कोच मिस्बाह उल हक (Misbah Ul Haq) की रक्षात्मक रणनीति को जिम्मेदार मान रहे हैं तो कुछ लोगों का मानना है कि बतौर कप्तान सरफराज अहमद भी अपने प्रदर्शन से टीम के लिए मिसाल बन पाने में नाकाम साबित हुए हैं. पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ भले ही वनडे सीरीज में 2-0 से जीत दर्ज की, लेकिन टी-20 सीरीज में श्रीलंका ने 3-0 से उसका सूपड़ा साफ कर दिया. अपने ही घर में श्रीलंका की कमजोर टीम के खिलाफ हुए ऐसे हश्र को पचा पाना पाकिस्तानी प्रशंसकों के लिए बहुत मुश्किल साबित हो रहा है.

पाकिस्तान और श्रीलंका (Pkaistan vs Sri Lanka) के बीच खेली गई सीरीज के जरिये ही पाकिस्तान में चार साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हुई है. श्रीलंका ने पहले टी-20 में पाकिस्तान को 64 रन से हराया, जबकि दूसरे मुकाबले में उसे 35 रन से जीत मिली. वहीं आखिरी टी-20 मैच में श्रीलंका ने 13 रन से रोमांचक जीत हासिल कर सीरीज पर 3-0 से कब्जा कर लिया. इस हार से नाराज प्रशंसकों ने लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम के बाहर पाकिस्तानी कप्तान (Pakistan Captain) सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) के बड़े से कटआउट (होर्डिंग) पर अपना गुस्सा जमकर निकाला. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.



'सरफराज' पर यूं निकाला गुस्सा
Loading...

दरअसल, पाकिस्तान और श्रीलंका (Pakistan vs Sri Lanka) के बीच टी-20 सीरीज के तीनों मैच गद्दाफी स्टेडियम में ही खेले गए थे. तीसरे मैच में जब पाकिस्तान की टीम 148 रन का लक्ष्य भी हासिल नहीं कर सकी और सीरीज गंवा बैठी तो पाकिस्तान के एक प्रशंसक ने स्टेडियम के बाहर लगे सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) के पुतले पर मुक्कों की बारिश कर दी. उसने सरफराज अहमद के कटआउट (होर्डिंग) के मुंह पर दो तमाचे जड़े और पेट पर भी एक लात रसीद कर दी. श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान की शर्मनाक हार से गुस्साए इस प्रशंसक का वीडियो सोशल मीडिया पर बेहद तेजी से वायरल हो गया.

ये हुआ टी-20 सीरीज में
पहले टी-20 मैच में श्रीलंका (Sri Lanka) ने पाकिस्तान (Pakistan) के सामने 165 रन का लक्ष्य रखा था, लेकिन मेजबान टीम 17.4 ओवर में 101 रन पर ही सिमट गई थी. दूसरे मुकाबले में 182 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तानी टीम एक बार फिर पूरे ओवर नहीं खेल सकी और 19 ओवर में 147 रन पनर सिमट गई. जबकि तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 148 रन का लक्ष्य दिया, लेकिन मेजबान टीम लक्ष्य से 13 रन दूर रह गई.

cricket, cricket news, sports news, sarfaraz ahmed, pakistan vs sri lanka, pakistan cricket team, pakistan captain, pcb, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, पाकिस्तान वस श्रीलंका, सरफराज अहमद, पाकिस्तान क्रिकेट टीम, पीसीबी, पाकिस्तान क्रिकेट कप्तान
पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद की वर्ल्ड कप 2019 में भारत के खिलाफ मुकाबले में जम्हाई लेने के कारण काफी आलोचना हुई थी. (फाइल फोटो)


किसी तरह ही बची थी सरफराज की कप्तानी
आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup) में पाकिस्तान (Pakistan) की टीम सेमीफाइनल तक में नहीं पहुंच सकी थी. इंग्लैंड में आयोजित हुए इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान की टीम को भारत के खिलाफ भी मुकाबले में करारी शिकस्त मिली थी. इसके बाद से ही सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) को पाकिस्तान की कप्तानी से हटाने की अटकलें तेज हो गईं थीं. मगर टीम मैनेजमेंट ने उन पर भरोसा कायम रखा है. हालांकि न तो सरफराज बल्ले से ही टीम के लिए उपयोगी साबित हो रहे हैं और न ही बतौर कप्तान टीम को जीत दिला पा रहे हैं. ऐसे में देखना होगा कि वह कब तक अपनी कप्तानी बचा पाते हैं.

कोहली ने जिसे टीम से निकाला उसने ठोका ताबड़तोड़ शतक, 118 में 88 रन चौके-छक्‍कों से मारे

5 साल तक बैंच पर बैठा रहा वर्ल्‍ड चैंपियन क्रिकेटर, धोनी ने नहीं दिया मौका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 11, 2019, 8:23 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...