लाइव टीवी

LIVE मैच में जोफ्रा आर्चर को गाली देना पड़ा महंगा, दो साल के लिए लगा बैन

News18Hindi
Updated: January 14, 2020, 11:41 AM IST
LIVE मैच में जोफ्रा आर्चर को गाली देना पड़ा महंगा, दो साल के लिए लगा बैन
न्यूजीलैंड दौरे पर इंग्लिश गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के साथ यह घटना घटी थी

पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान रंग के आधार पर जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) के साथ बदसलूकी की गई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 14, 2020, 11:41 AM IST
  • Share this:
वेलिंगटन. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) पर नस्लवादी टिप्पणी करना एक व्यक्ति को भारी पड़ गया.  एक टेस्ट मैच के दौरान आर्चर पर एक व्यक्ति ने नस्लवादी टिप्पणी की थी. जिसके बाद उस पर न्यूजीलैंड में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय मैचों पर दो साल का प्रतिबंध लगा दिया गया है. आर्चर पर इंग्लैंड और न्यूजीलैंड (England vs New Zealand) के बीच नवंबर में खेले गए टेस्ट के आखिरी दिन नस्लवादी टिप्पणी की गई थी. पुलिस ने ऑकलैंड के रहने वाले उस 28 वर्षीय व्यक्ति को पकड़ लिया, जिसने यह टिप्पणी की थी. उसे मौखिक चेतावनी भी दी गई.

jofra archer no ball controversy, jofra archer beamer south africa vs engalnd test, जोफ्रा आर्चर नो बॉल, जोफ्रा आर्चर बीमर, दक्षिण अफ्रीका इंग्‍लैंड टेस्‍ट
जोफ्रा आर्चर ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी थी


न्यूजीलैंड क्रिकेट के प्रवक्ता एंथोनी क्रमी ने कहा कि वह व्यक्ति 2022 तक न्यूजीलैंड में कोई अंतरराष्ट्रीय या घरेलू मैच नहीं देख सकेगा. इसका उल्लंघन करने पर उसे पुलिस कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है. क्रमी ने कहा कि हम जोफ्रा और इंग्लैंड टीम प्रबंधन से उस अप्रिय घटना के लिए फिर माफी मांगते हैं. इस तरह का बर्ताव पूरी तरह से अस्वीकार्य है.

Jofra Archer, new zealand national cricket, team, kane williamson, cricket, sports news
जोफ्रा आर्चर उस टेस्ट मैच में बल्ले से इंग्लैंड की हार को टालने का प्रयास कर रहे थे 


ड्रेसिंग रूम लौटते समय हुई थी  बदसलूकी
नवंबर में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड (England vs New Zealand) के बीच खेले गए पहले टेस्‍ट के आखिरी दिन ड्रेसिंग रूम लौटते समय जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) के साथ एक व्यक्ति ने बदसलूकी की थी  और रंग के आधार पर अपशब्‍दों का इस्तेमाल किया था. आर्चर ने ट्वीट करके यह जानकारी दी थी. उन्होंने लिखा था कि जब वह अपनी टीम को बचाने के लिए बल्‍लेबाजी कर रहे थे तब नस्‍लीय आधार पर गालियां सुनने को मिलीं, जिससे वे दुखी है. उस एक आदमी को छोड़कर दर्शक पूरे सप्‍ताह अच्‍छे थे. बार्मी आर्मी हमेशा की तरह कमाल की रही.' उस मैच में  जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने 30 रन की पारी खेली थी और उन्‍होंने सैम करन के साथ मिलकर 9वें विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की थी. लेकिन वो इंग्‍लैंड को हार से नहीं बचा पाए.

(भाषा  इनुपट के साथ)INDvsAUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुंबई वनडे में ये प्लेइंग इलेवन उतारेंगे विराट!

वर्ल्ड रिकॉर्ड से बस एक शतक दूर हैं कोहली, टूूट जाएगा बरसों पुराना रिकॉर्ड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 11:41 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर