होम /न्यूज /खेल /VIDEO: मार्श कप में दिखा अनोखा शॉट, उल्टे बल्ले से बैटर ने जड़ दिया चौका

VIDEO: मार्श कप में दिखा अनोखा शॉट, उल्टे बल्ले से बैटर ने जड़ दिया चौका

मार्श कप में दिखा अनोखा शॉट. (सांकेतिक तस्वीर)

मार्श कप में दिखा अनोखा शॉट. (सांकेतिक तस्वीर)

ऑस्ट्रेलियाई घरेलू क्रिकेट में कुछ अजीबोगरीब शॉट देखने को मिला है. दरअसल इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में घरेलू लिस्ट ए टूर्नाम ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

मार्श कप में दिखा अनोखा शॉट
लेहमन ने उल्टे बल्ले से जड़ा चौका
तस्मानिया की टीम को मिली जीत

नई दिल्ली. क्रिकेट को पसंद करने वालों की संख्या करोड़ों में है. लोग इस खेल को बड़े चाव से देखते हैं. खासकर जब से टी20 प्रारूप का आगाज हुआ है तब से इस खेल का और तेजी से विकास हुआ है. टी20 क्रिकेट में बल्लेबाजों की आक्रामकता फैंस को खूब भाती है. बल्लेबाज भी क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में इन दिनों तेजी से रन बटोरने के लिए नए-नए शॉट ईजाद कर रह हैं.

बीते बुधवार को ऑस्ट्रेलियाई घरेलू क्रिकेट में कुछ ऐसा ही अजीबोगरीब शॉट देखने को मिला. दरअसल इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में घरेलू लिस्ट ए टूर्नामेंट मार्श कप (Marsh Cup) जारी है. यहां साउथ ऑस्ट्रेलिया टीम के बल्लेबाज जेक लेहमन (Jake Lehmann) ने ऑफ स्पिनर जारोड फ्रीमैन के खिलाफ बाउंड्री लगाने के लिए बल्ले के पिछले हिस्सा का इस्तेमाल करते हुए शानदार चौका लगाया.

यह भी पढ़ें- T20 World Cup: टी20 विश्व कप से पहले लॉन्च हुई न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की नई जर्सी, देखें झलक

रिप्ले में जब इस शॉट को देखा गया तो यह कुछ-कुछ स्कूप शॉट से मिलता हुआ नजर आया. हालांकि मैदान में उन्होंने सीधे बल्ले के बजाय उल्टे बल्ले से इस शॉट को खेलते हुए सबको आश्चर्यचकित कर दिया. इस दौरान इस शॉट में विकेट गंवाने की संभावना भी ज्यादा रही.

इस मुकाबले में जेक लेहमन अपनी टीम के लिए 34 गेंद में 35 रन बनाने में कामयाब रहे. टीम के लिए एलेक्स कैरी (Alex Carey) ने सर्वाधिक 59 रनों का योगदान दिया. इसके अलावा अन्य कोई बल्लेबाज कुछ खास करिश्मा नहीं दिखा पाया. इन बल्लेबाजों के बदौलत साउथ ऑस्ट्रेलिया 220 रन बनाने में कामयाब रही.

तस्मानिया के लिए इस मुकाबले में सीमर टॉम रोजर्स ने 32 रन खर्च कर सर्वाधिक पांच सफलता प्राप्त की. वहीं रिले मेरेडिथ ने दो विकेट चटकाए. तस्मानिया के लिए लक्ष्य का पीछा करने उतरे बेन मैकडरमोट और कालेब ज्वेल ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 198 रनों की शतकीय साझेदारी की.

इस मुकाबले में जहां मैकडरमोट 71 गेंद में 90 रन बनाने में कामयाब रहे. वहीं ज्वेल ने 97 गेंदों में नाबाद 126 रनों की शतकीय पारी खेली. इन दोनों बल्लेबाजों के बेहतरीन बल्लेबाजी के बदौलत तस्मानिया की टीम यह मुकाबला 32.5 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर जितने में कामयाब रही.

Tags: Australia, Australia Cricket Team, Cricket australia

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें