Home /News /sports /

'हाथ जोड़कर विनती है वेंकटेश अय्यर से गेंदबाजी करा लो', पूर्व क्रिकेटर की टीम इंडिया से अपील

'हाथ जोड़कर विनती है वेंकटेश अय्यर से गेंदबाजी करा लो', पूर्व क्रिकेटर की टीम इंडिया से अपील

IND vs SA ODI: पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने भारतीय टीम मैनेजमेंट से वेंकटेश अय्यर से गेंदबाजी कराने का सुझाव दिया है. (Venkatesh Iyer instagram)

IND vs SA ODI: पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने भारतीय टीम मैनेजमेंट से वेंकटेश अय्यर से गेंदबाजी कराने का सुझाव दिया है. (Venkatesh Iyer instagram)

IND vs SA ODI: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पार्ल के बोलैंड पार्क स्टेडियम में 3 वनडे की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है. पहले मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने भारत को शिकस्त दी थी. इस मैच में वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) को छठे गेंदबाज के रूप में खिलाया था. लेकिन कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने उनसे गेंदबाजी नहीं कराई और टीम को कही ना कहीं इसकी खामियाजा उठाना पड़ा. इस बीच, आकाश चोपड़ा ने भारतीय टीम मैनेजमेंट से अपील की है कि वो दूसरे मुकाबले में वेंकटेश से जरूर गेंदबाज कराएं. क्योंकि उन्हें टीम में अतिरिक्त गेंदबाज के तौर पर ही रखा गया है

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पार्ल में 3 वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है. पार्ल में हुए पहले वनडे में भारत को हार झेलनी पड़ी थी. ऐसे में सीरीज बचाने के लिए भारत को हर हाल में यह मैच जीतना होगा. दूसरे वनडे में भी कप्तान केएल राहुल ने प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया. यानी छठे गेंदबाज के रूप में वेंकटेश अय्यर उपलब्ध रहेंगे.

    पहले वनडे में बीच के ओवर में आर अश्विन और युजवेंद्र चहल के महंगे साबित होने के बावजूद कप्तान केएल राहुल ने वेंकटेश अय्यर से गेंदबाजी नहीं कराई थी. इसे लेकर उनकी काफी आलोचना हुई थी. भारत की एक हार की वजह मिडिल ओवर में विकेट ना निकाल पाना भी रहा था. खुद कप्तान ने भी मैच के बाद यह बात कही थी. इस बीच, दूसरे वनडे से ठीक पहले पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा ने टीम इंडिया के मैनेजमेंट से गुजारिश की है कि वो इस मुकाबले में वेंकटेश अय्यर से गेंदबाजी कराएं.

    वेंकटेश से गेंदबाजी करानी चाहिए: आकाश

    आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “मेरी हाथ जोड़कर विनती है कि वेंकटेश अय्यर से गेंदबाजी करा लो. क्योंकि अगर गेंदबाजी नहीं कराएंगे, तो फिर टीम में रखने का क्या मतलब है? तब किसी और को खिलाओ. मुझे वेंकटेश से गेंदबाजी की पूरी उम्मीद है. मैं यह नहीं जानता कि वो कैसी गेंदबाजी करेंगे. लेकिन सीम गेंदबाज के रूप में वो विकल्प जरूर हैं.”

    आकाश ने आगे कहा कि वेंकटेश को ज्यादा गेंदबाजी करते हुए देखा नहीं है. उन्हे टी20 फॉर्मेट में ही ज्यादा गेंदबाजी करते देखा है. वनडे में गेंदबाजी करना आसान नहीं होता है. लेकिन टीम इंडिया को वेंकटेश के मामले में यह चुनौती उठानी चाहिए.

    टी20 में वेंकटेश के नाम एक विकेट
    वेंकटेश ने पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था. इस सीरीज के तीन मैच में उन्होंने कुल 3 ओवर ही गेंदबाजी की थी. उनसे पहले दो टी20 में कप्तान रोहित शर्मा ने गेंदबाजी नहीं कराई थी. कोलकाता में हुए आखिरी टी20 में उन्होंने 3 ओवर में 12 रन देकर 1 विकेट लिया था. इसके बाद ही वेंकटेश को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए चुना गया. उन्हें हार्दिक पंड्या के विकल्प के रूप में देखा जा रहा है.

    IND vs SA 2nd ODI: केएल राहुल ने टॉस जीता, भारत और साउथ अफ्रीका की जानें Playing XI

    लिस्ट-ए में 19 विकेट लिए हैं
    वेंकटेश ने दक्षिण अफ्रीका दौरे से ठीक पहले घरेलू वनडे टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी में अच्छी गेंदबाजी की थी. उन्होंने 6 मैच में कुल 9 विकेट झटके थे. इस दौरान उनका इकोनॉमी रेट भी 6 के भीतर ही था. अभी तक 31 लिस्ट ए मुकाबलों में उनके नाम 19 विकेट हैं. वहीं 56 टी20 में भी 30 विकेट लिए हैं.

    Tags: Aakash Chopra, Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, KL Rahul, Team india, Venkatesh Iyer

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर