होम /न्यूज /खेल /

एशिया कप के लिए भारतीय टीम में 3 पेसर शामिल, आकाश चोपड़ा ने उठाए सवाल

एशिया कप के लिए भारतीय टीम में 3 पेसर शामिल, आकाश चोपड़ा ने उठाए सवाल

आकाश चोपड़ा का मानना है कि एशिया कप के लिए टीम इंडिया में 4 तेज गेंदबाजों को चुना जाना चाहिए था. (PC- Instgram)

आकाश चोपड़ा का मानना है कि एशिया कप के लिए टीम इंडिया में 4 तेज गेंदबाजों को चुना जाना चाहिए था. (PC- Instgram)

Asia Cup-2022: पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कहा है कि एशिया कप के लिए भारतीय टीम में 3 नहीं, बल्कि 4 गेंदबाजों को चुना जाना चाहिए था. उन्होंने कहा कि दुबई की पिच और सितंबर का महीना तेज गेंदबाजों की मदद करता है. तेज गेंदबाजों को लगातार मदद मिल रही है जो आईपीएल में देखा भी गया.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

आवेश खान, अर्शदीप सिंह और भुवनेश्वर कुमार को मिली टीम इंडिया में जगह
एशिया कप के लिए पेसर शमी की अनदेखी पर भी आकाश चोपड़ा नाखुश
27 अगस्त से यूएई की मेजबानी में होना है एशिया कप, 11 सितंबर को फाइनल

नई दिल्ली. पूर्व भारतीय बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने आगामी एशिया कप (Asia Cup-2022) के लिए भारतीय टीम के चयन पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने पूछा है कि टीम में केवल 3 तेज गेंदबाज ही क्यों शामिल किए गए हैं. आकाश का यह भी मानना ​​है कि अनुभवी पेसर मोहम्मद शमी को 27 अगस्त से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए 15 सदस्यीय टीम में जगह देनी चाहिए थी.

बीसीसीआई ने सोमवार को एशिया कप के लिए टीम की घोषणा की. युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह, आवेश खान और भुवनेश्वर कुमार को टीम में शामिल किया गया है. आकाश चोपड़ा का मानना ​​​​है कि अर्शदीप और भुवनेश्वर की जगह पक्की मानी जा रही थी और तीसरे विकल्प के लिए दौड़ आवेश और शमी के बीच थी. उन्होंने कहा कि आवेश और शमी दोनों को ही टीम में चुना जाना चाहिए था क्योंकि उन्हें लगता है कि चार तेज गेंदबाज जरूरी हैं.

इसे भी देखें, विराट कोहली हुए Commonwealth Games पदकवीरों के मुरीद, फोटो शेयर कर खास अंदाज में दी बधाई

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘मेरा सवाल यह है कि दुबई की पिच और सितंबर का महीना तेज गेंदबाजों की मदद करता है. पिच पर बहुत घास रहने वाली है. पूरे टूर्नामेंट के लिए पिच नहीं बदलती. तेज गेंदबाजों को लगातार मदद मिल रही है. हमने आईपीएल में इसे देखा भी है. तो फिर मामला क्या है.?’

यूएई की मेजबानी में इस साल एशिया कप 27 अगस्त से शुरू होगा  जिसका फाइनल 11 सितंबर को खेला जाना है. टी20 फॉर्मेट में होने वाला यह टूर्नामेंट पहले श्रीलंका में आयोजित किया जाना था लेकिन खराब आर्थिक हालात के चलते इसे यूएई में शिफ्ट कर दिया गया. 28 अगस्त को चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होंगे.

Tags: Aakash Chopra, Asia cup, Avesh khan, Hindi Cricket News, Mohammed Shami

अगली ख़बर