IPL 2021: आकाश चोपड़ा ने लाइव शो के दौरान शिखर धवन को कहा बदतमीज, जानिये वजह

शिखर धवन ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 54 गेंद में  85 रन की पारी खेली. उन्होंने 10 चौके और 2 छक्के लगाए. (PIC:PTI)

शिखर धवन ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 54 गेंद में 85 रन की पारी खेली. उन्होंने 10 चौके और 2 छक्के लगाए. (PIC:PTI)

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ पहले मैच में शानदार बल्लेबाजी की. उन्होंने 54 गेंद पर 85 रन बनाए. इस पारी के दौरान उन्होंने तेज गेंदबाजों के खिलाफ स्वीप शॉट खेले. उनकी ऐसी बल्लेबाजी देखकर आकाश चोपड़ा भी दंग रह गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 11, 2021, 11:13 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Captials) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) का जीत से धमाकेदार आगाज किया. दिल्ली की इस जीत के हीरो रहे टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikar Dhawan). धवन ने पहले विकेट के लिए पृथ्वी शॉ (72) के साथ 138 रन की रिकॉर्ड पार्टनरशिप की. इसी साझेदारी की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स टीम (CSK) को सात विकेट से हराने में सफल रही. धवन ने आउट होने से पहले 54 गेंदों में 85 रन बनाए. इस पारी में उन्होंने 10 चौके और दो छक्के लगाए. इस दौरान धवन ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए. वो चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने. अब उनके सीएसके के खिलाफ 910 रन हो गए हैं. उन्होंने विराट कोहली (901 रन) का रिकॉर्ड तोड़ा. इसके अलावा वो लीग के इतिहास में 600 चौके लगाने वाले पहले बल्लेबाज भी बने. उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया.

शिखर इस पारी में कितने रंग में नजर आ रहे थे. इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि उन्होंने सीएसके के तेज गेंदबाजों के खिलाफ भी स्वीप शॉट खेला. उनकी ऐसी बल्लेबाजी देखकर आकाश चोपड़ा भी दंग रह गए. उन्होंने मैच खत्म होने के बाद लाइव शो में मजाकिया लहजे में कहा कि इतनी बदतमीजी से कौन खेलता है. दरअसल, उनका इशारा धवन की तेज गेंदबाजों के खिलाफ बेखौफ बल्लेबाजी की तरफ था. 6 साल बाद दिल्ली के दोनों ओपनर्स ने एक ही मैच में अर्धशतक लगाया. इससे पहले 2015 में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ दिल्ली के मयंक अग्रवाल और श्रेयस अय्यर ने अर्धशतकीय पारी खेली थी.

धवन और पृथ्वी के बीच पहले विकेट के लिए हुई 138 रन की साझेदारी सीएसके के खिलाफ दूसरी सबसे बड़ी पार्टनरशिप है. चेन्नई के खिलाफ सबसे बड़ी पार्टनरशिप का रिकॉर्ड अजिंक्य रहाणे और शेन वॉटसन के नाम है. इस जोड़ी ने 2015 में चेन्नई के खिलाफ 144 रन की साझेदारी की थी.

यह भी पढ़ें: पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी देख वॉन बोले-भारत में इतना टैलेंट कि दो टीमें बनाकर भी दुनिया पर राज कर सकता है
धवन आईपीएल में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने

इसके अलावा धवन ने सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर को भी पीछे छोड़ा. वो अब आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज हैं. उनके अब 177 मैच में 5282 रन हो गए हैं. उन्होंने आईपीएल में 42 अर्धशतक और 2 शतक भी लगाए हैं. लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली के सबसे ज्यादा 5911 रन हैं. दूसरे नंबर पर सीएसके सुरेश रैना हैं. उन्होंने 194 मैच में 5422 रन बनाए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज