IPL 2021: आकाश चोपड़ा ने खोला RCB की सफलता का राज, 17 विकेट लेने वाले गेंदबाज से है कनेक्शन

IPL 2021: आकाश चोपड़ा ने आरसीबी की सफलता का श्रेय डेथ ओवर में उनकी गेंदबाजी को दिया. (RCB Twitter)

IPL 2021: आकाश चोपड़ा ने आरसीबी की सफलता का श्रेय डेथ ओवर में उनकी गेंदबाजी को दिया. (RCB Twitter)

पूर्व भारतीय बल्लेबाज और कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है कि आईपीएल 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर(RCB) की सफलता का राज डेथ ओवर में उनकी सटीक गेंदबाजी थी. उन्होंने युवा तेज गेंदबाज हर्षल पटेल की भी तारीफ की.

  • Share this:

नई दिल्ली. पूर्व भारतीय बल्लेबाज और कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है कि आईपीएल 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) की सफलता का राज डेथ ओवर में उनकी सटीक गेंदबाजी थी. उन्होंने कहा कि 2019 के आईपीएल में आरसीबी ने आखिरी के ओवर में काफी रन लुटाए थे. 2020 में ये ग्राफ नीचे आने लगा और इस साल तो टीम ने काफी हद तक अपनी इस कमजोरी को दूर कर लिया. दो साल पहले जहां ये टीम डेथ ओवरों में 12-13 रन प्रति ओवर खर्च करती थी. उसी टीम ने इस साल आखिरी के कुछ ओवर में 10 रन प्रति ओवर दिए.

आकाश ने इसका श्रेय आरसीबी के युवा तेज गेंदबाज हर्षल पटेल को दिया. उन्होंने अपने यू ट्यूब चैनल के एक वीडियो में कहा कि आईपीएल 2021 में आरसीबी में आए बदलाव की सबसे बड़ी वजह हर्षल थे. उन्होंने विकेट लिए और उनके सिर पर पर्पल कैप थी. जब उन्होंने मुंबई के खिलाफ पहले मैच में पांच विकेट लिए, तो बदलाव की शुरुआत हुई. टीम में ये विश्वास जगा कि हम इस सीजन में अच्छा कर सकते हैं. हर्षल ने आईपीएल 2021 में डेथ ओवर में सबसे ज्यादा 10 विकेट लिए थे.

आरसीबी ने गेंदबाजी यूनिट के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया: आकाश

आकाश ने मोहम्मद सिराज की भी तारीफ की. उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हुए मैच का हवाला देते हुए कहा कि उस मुकाबले में मोहम्मद सिराज कितनी अच्छी गेंदबाजी की. उन्होंने आंद्रे रसेल को एक ओवर फेंका, लगातार वाइड यॉर्कर, उन्होंने एक भी गेंद ऐसी नहीं फेंकी, जिस पर रसेल छक्का लगाने की कोशिश भी कर सकें. शाहबाज अहमद बीच में आए, उन्होंने एक ओवर फेंका और कुछ विकेट हासिल किए. एक गेंदबाजी यूनिट के रूप में आरसीबी ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया.
यह भी पढ़ें : रॉबिन उथप्‍पा का खुलासा, बताया- आखिर क्‍यों 2-3 साल तक मैथ्‍यू हेडन ने नहीं की बात?

रवींद्र जडेजा ने अपने '22 एकड़ एंटरटेनर' से फैंस को मिलवाया, माइकल वॉन ने किया मजेदार कमेंट

हर्षल ने आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा विकेट लिए थे



आईपीएल 2021 के टलने से पहले आरसीबी अंक तालिका में तीसरे स्थान पर थी. टीम ने अपने सात में से पांच मैच जीते थे. इसमें हर्षल पटेल का रोल अहम रहा था. इस गेंदबाज ने 7 मैच में 15.11 की औसत से कुल 17 विकेट हासिल किए. वो एक बार पांच विकेट लेने में भी सफल रहे. हर्षल को आईपीएल 2021 से पहले आरसीबी ने दिल्ली कैपिटल्स से ट्रेड किया था. इस गेंदबाज ने 2012 में आईपीएल में डेब्यू किया था. वो काफी सालों तक आरसीबी के लिए ही खेले और फिर 2018 में दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें अपने साथ जोड़ा. हर्षल ने आईपीएल के 55 मैच में 63 विकेट लिए हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज