• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs ENG: आकाश चोपड़ा ने बताया कैसे बेन स्टोक्स की गैरमौजूदगी का टीम इंडिया को मिलेगा फायदा

IND vs ENG: आकाश चोपड़ा ने बताया कैसे बेन स्टोक्स की गैरमौजूदगी का टीम इंडिया को मिलेगा फायदा

IND vs ENG: बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने क्रिकेट से ब्रेक ले लिया है. (Ben stokes Instagram)

IND vs ENG: बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने क्रिकेट से ब्रेक ले लिया है. (Ben stokes Instagram)

IND vs ENG: पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है कि बेन स्टोक्स (Ben Stokes) का टेस्ट सीरीज में न खेलना टीम इंडिया (Team India) के लिए अच्छी खबर है. उन्होंने कहा कि भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज में इसका काफी फायदा होगा. बता दें कि स्टोक्स ने मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देकर क्रिकेट से ब्रेक ले लिया है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. भारत के खिलाफ पांच टेस्ट की सीरीज (IND vs ENG Test) से पहले ही इंग्लैंड को बड़ा झटका लग चुका है. टीम के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देकर क्रिकेट से ब्रेक ले लिया है. वो भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज नहीं खेलेंगे. पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है कि स्टोक्स का न खेलना टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर है. उन्होंने कहा कि स्टोक्स की गैरहाजिरी का भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज में काफी फायदा होगा. बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच नॉटिंघम में 4 अगस्त से पहला टेस्ट खेला जाएगा.

    आकाश ने अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर किए वीडियो में कहा कि स्टोक्स के टेस्ट सीरीज में नहीं खेलने का टीम इंडिया को फायदा मिलेगा. क्योंकि वो अकले दो खिलाड़ियों जितने अच्छे हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि वो टेस्ट क्रिकेट में 5 या 6 नंबर पर आने वाले बल्लेबाज की तरह खेलते हैं और अपने दम पर मैच का रुख बदलना जानते हैं. वो रन बनाने के साथ ही विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. साथ ही एक शानदार स्लिप फील्डर हैं. इसलिए उनकी अनुपस्थिति भारत के लिए अच्छी खबर है.

    स्टोक्स की गैरमौजूदगी का टीम इंडिया को फायदा मिलेगा: स्टोक्स
    आकाश ने आगे कहा कि स्टोक्स की गैरमौजूदगी में इंग्लैंड की बल्लेबाजी कमजोर होगी. शुरुआती विकेट लेने के बाद पुछल्ले बल्लेबाजों को जल्दी आउट कर भारत इंग्लैंड की पारी को सस्ते में समेट सकता है. यह बात किसी से छिपी नहीं है कि बीते कुछ वक्त में भारत की सबसे बड़ी कमजोरी पुछल्ले बल्लेबाजों को आउट न कर पाना रही है. इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट श्रृंखला सहित कई मौकों पर, विरोधी टीम के पुछल्ले बल्लेबाजों ने आखिर में अहम रन जोड़े और इसका मैच के नतीजे पर गहरा असर पड़ा.

    स्टोक्स ने टेस्ट में 10 शतक लगाए
    उन्होंने कहा कि स्टोक्स के इंग्लिश टीम में न रहने की वजह से भारत पर दबाव थोड़ा कम होगा और वे जल्द ही इंग्लैंड के निचले क्रम में आने वाले बल्लेबाजों को आउट कर सकते हैं. स्टोक्स तीनों फॉर्मेट में इंग्लैंड के लिए बेहतरीन ऑलराउंडर बनकर उभरे हैं. उन्होंने 71 टेस्ट में 37 से ज्यादा के औसत से 4631 रन बनाए हैं. उन्होंने 10 शतक और 24 अर्धशतक हैं. इसके अलावा उन्होंने 163 विकेट भी लिए हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज