अपना शहर चुनें

States

आकाश चोपड़ा का बड़ा बयान, बोले- RR के लाइनअप में कोई भी भारतीय नहीं, जिसे IPL 2021 से पहले रिटेन किया जाए

आकाश चोपड़ा ने राजस्थान रॉयल्स के भारतीय खिलाड़ियों को लेकर बड़ा बयान दिया है.
आकाश चोपड़ा ने राजस्थान रॉयल्स के भारतीय खिलाड़ियों को लेकर बड़ा बयान दिया है.

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के इस खराब सीजन के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर और फुल टाइम क्रिकेट पंडित आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने कहा है कि आईपीएल 2021 से पहले राजस्थान रॉयल्स की टीम किसी भी भारतीय खिलाड़ी को रिटेन नहीं करना चाहेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 25, 2020, 9:32 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 13वें सीजन में एक शानदार शुरुआत करने के बावजूद राजस्थान रॉयल्स का (Rajasthan Royals) परफॉर्मेंस प्लेऑफ से पहले ही नीचे गिरना शुरू हो गया. आईपीएल 2020 में स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स लीग चरण में सबसे निचले यानी आठवें पायदान पर रही. टीम ने 14 मैचों में से सिर्फ छह मैच जीते, जबकि आठ में उन्हें हार का सामना करना पड़ा. राजस्थान रॉयल्स के इस खराब सीजन के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर और फुल टाइम क्रिकेट पंडित आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने कहा है कि आईपीएल 2021 से पहले राजस्थान रॉयल्स की टीम किसी भी भारतीय खिलाड़ी को रिटेन नहीं करना चाहेगी.

आकाश चोपड़ा को सोशल मीडिया पर उनके क्रिकेट विश्लेषण के लिए जाना जाता है. उन्हें ऐसा लगता है कि आईपीएल 2008 की चैंपियन टीम को आईपीएल के अगले सीजन से पहले किसी भी भारतीय खिलाड़ी को रिटेन नहीं किया जाना चाहिए. यूट्यूब पर एक वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के भविष्य को लेकर कुछ बातें कीं.

ईडन गार्डन्स पर क्रिकेट की वापसी, बंगाल टी20 चैलेंज में मनोज तिवारी ने 39 गेंदों में जड़े 61 रन



आकाश चोपड़ा ने राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले भारतीय खिलाड़ियों को लेकर एक हैरान करने वाला बयान दिया है. पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज ने राजस्थान के लिए तीन विदेशी खिलाड़ियों को चुना है, जिन्हें आईपीएल 2021 से पहले रिटेन किया जाना चाहिए. उन्होंने इस लिस्ट में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर, ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और विकेटकीपर-बल्लेबाज जोस बटलर का नाम लिया है. उनका कहना है कि इंग्लैंड के इन तीन खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी को जरूर रिटेन करना चाहिए.
उन्होंने कहा, ''अगर मेगा ऑक्शन होता है तो मेरी राय में राजस्थान रॉयल्स को जोफ्रा आर्चर, बेन स्टोक्स और जोस बटलर को रिटेन करना चाहिए. अगर मुमकिन हो तो, हालांकि मुझे नहीं लगता कि वे तीन विदेशी खिलाड़ियों को बरकरार रख पाएंगे. लेकिन अगर मुमकिन हो तो इन तीनों को 'राइट टू मैच' के तहत रिटेन करना चाहिए.''

बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली का खुलासा, कहा- 22 बार कराया कोरोना टेस्‍ट

भारतीय कमेंटेटर ने आगे कहा कि 7 से 12 करोड़ के ब्रेकट में कोई भी भारतीय खिलाड़ी फिट नहीं होता, क्योंकि आगामी सीजन के लिए घरेलू प्रतिभाओं की फॉर्म चिंता का विषय है. उन्होंने कहा, ''मुझे राजस्थान रॉयल्स के लाइनअप में एक भी भारतीय खिलाड़ी नहीं दिख रहा है, जिसे आपको 7-7.5 या 12 करोड़ तक रखने की आवश्यकता है. संजू सैमसन, राहुल तेवतिया, कार्तिक त्यागी या श्रेयस गोपाल- उनमें से कोई भी खिलाड़ी नहीं है, जो इस रिटेन पैसे के लायक है.''
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज