'भारत के लिए अब कभी नहीं खेलेंगे धोनी, बिना विदाई मैच के कहेंगे क्रिकेट को अलविदा'


आकाश चोपड़ा ने कहा कि एमएस धोनी अब वापस से टीम इंडिया की जर्सी नहीं पहन पाएंगे.

आकाश चोपड़ा ने कहा कि एमएस धोनी अब वापस से टीम इंडिया की जर्सी नहीं पहन पाएंगे.

आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने कहा कि एमएस धोनी (MS Dhoni) ने भारत की ओर से अपना आखिरी मैच खेल लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 12, 2020, 3:56 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. भारत ने अनुभवी विकेटकीपर- बल्‍लेबाज एमएस धोनी (MS Dhoni) पिछले साल वर्ल्‍ड कप के बाद से ही क्रिकेट से दूर हैं. ऐसे में उनके भविष्‍य पर तमाम तरह की अटकलें लगाई जा रही है. हालांकि आईपीएल (IPL) के जरिए मैदान पर उनकी वापसी होने वाली थी, जिस पर उनका भविष्‍य टिका हुआ था, मगर कोरोना वायरस के कारण आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है और अब इसके आयोजन की संभावना भी न के बराबर ही नजर आ रही है. जिससे धोनी के करियर पर एक बार फिर सवाल उठने लगे गए हैं. जहां बीसीसीआई (BCCI) ने पहले ही सलाना अनुबंधित खिलाडि़यों की सूची में से धोनी को हटा दिया था, वहीं टीम के हेड कोच रवि शास्‍त्री भी पहले चुके हैं धोनी की टीम इंडिया में वापसी आईपीएल पर निर्भर करती है.
इस बीच भारत के पूर्व बल्‍लेबाज आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra)  का मानना है कि धोनी अब वापस से टीम इंडिया (Team India) की जर्सी नहीं पहन पाएंगे. रमीज राजा से यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा कि क्रिकेट से धोनी की लंबे समय तक अनुपस्थिति का मतलब कि उन्‍होंने अपने करियर का फैसला ले लिया है.

धोनी ने खेल लिया अपना आखिरी मैच
आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra)  ने कहा कि धोनी ने अभी तक अपने भविष्‍य के बारे में किसी से कुछ नहीं कहा. मगर उन्‍हें ऐसा महसूस होता है कि धोनी ने भारत की ओर से 2019 वर्ल्‍ड कप में अपना आखिरी मैच खेल लिया है. उन्‍हें बाहर नहीं किया गया. उन्‍होंने खुद को उपलब्‍ध नहीं रखा और संभवतया वह अब भारत के लिए नहीं खेल पाएंगे. आकाश चोपड़ा को ये भी लगता है कि टी20 वर्ल्‍ड कप खेलने के लिए धोनी तब तक नहीं आएंगे, जब तब सौरव गांगुली, विराट कोहली (Virat Kohli) या फिर रवि शस्‍त्री बात न करें. उन्‍होंने ये भी कहा कि धोनी ने शायद इसके बारे में भी मन बना लिया है कि मैदान को अलविदा कहने से पहले उन्‍हें विदाई मैच की भी जरूरत नहीं है.
...तो क्‍या आईपीएल के लिए बदला जाएगा इंटरनेशनल क्रिकेट का पूरा कैलेंडर?



टीम को दिलाया था वर्ल्‍ड कप, अब दिनेश कार्तिक से सीखना चाहते हैं कप्‍तानी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज