• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • आकाश चोपड़ा ने चुनी IPL 2021 की प्लेइंग 11, विराट, धोनी, बुमराह जैसे खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह

आकाश चोपड़ा ने चुनी IPL 2021 की प्लेइंग 11, विराट, धोनी, बुमराह जैसे खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह

आकाश चोपड़ा ने अपनी प्लेइंग 11 में कई दिग्गजों को जगह नहीं दी है. (Aakash Chopra Twitter)

IPL 2021: भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने आईपीएल 2021 की अपनी प्लेइंग 11 बनाई है. एक आईपीएल टीम की तरह चोपड़ा ने सात भारतीय और चार विदेशी खिलाड़ियों को रखा है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बायो-बबल में कोरोना वायरस की एंट्री के बाद 4 मई को इस लीग को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. ऐसी संभावना है कि आईपीएल के बाकी बचे मैच टी20 वर्ल्ड कप से पहले हो सकते हैं. आईपीएल के इस सीजन में केवल 29 मैच हो सके लेकिन प्रशंसकों को टूर्नामेंट के पहले हाफ में कुछ यादगार प्रदर्शन देखने को मिले. कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ एबी डिविलियर्स की पारी और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ रवींद्र जडेजा के हरफनमौला प्रदर्शन ने सोशल मीडिया पर आग लगा दी. भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने आईपीएल 2021 की अपनी प्लेइंग 11 बनाई है. एक आईपीएल टीम की तरह चोपड़ा ने सात भारतीय और चार विदेशी खिलाड़ियों को रखा है.

    चोपड़ा की टीम में भारतीय क्रिकेट के कई बड़े सितारे जैसे विराट कोहली, एमएस धोनी, रोहित शर्मा, और जसप्रीत बुमराह शामिल नहीं हो पाए. इस टीम में कुछ ऐसे भी नाम हैं जिन्होंने खुद अपने दम पर रास्ता बनाया. अपने यू-ट्यूब चैनल पर बात करते हुए चोपड़ा ने कहा, 'मैंने केएल राहुल को पहले स्थान पर रखा है जिन्होंने दो बार 90 प्लस की पारी खेली. एक बार विषम परिस्थितियों में उन्होंने 60 रनों की पारी खेली. तीनों बार जब उन्होंने रन बनाए तो उनकी टीम को जीत मिली. राहुल के साथ शिखर धवन हैं जिनके पास ऑरेंज कैप है.'

    उन्होंने कहा, "मैंने फाफ को नंबर 3 पर रखा है. उन्होंने अपनी टीम के लिए ओपनिंग की. लेकिन मैंने उन्हें नंबर 3 पर रखा है. वह लगातार रन बना रहे हैं और विध्वंसक अंदाज में खेले हैं. सीएसके का पुनरुद्धार उनके बिना नहीं होता. नंबर 4 पर मैंने ग्लेन मैक्सवेल को रखा है. उन्होंने मुश्किल परिस्थितियों में रन बनाए. पहले पांच मैचों में उनका प्रदर्शन शानदार रहा. एबी डिविलियर्स को नंबर 5 पर रखा है. चेन्नई में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ उनकी पारी आईपीएल के यादगार पारियों में से एक है.' चोपड़ा ने इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करने वाले ऋषभ पंत को नंबर छह पर रखा है. उन्होंने कहा, मैं जानता हूं कि वह काफी निचले क्रम पर हैं. लेकिन बायें हाथ के बल्लेबाज को ऊपर भेजना हो तो आप पंत को भेज सकते हैं.'

    यह भी पढ़ें:

    भुवनेश्वर कुमार को इंग्लैंड दौरे पर नहीं चुनने की वजह आई सामने, चयनकर्ता इस बात से थे चिंतित

    इंग्‍लैंड के बाद न्‍यूजीलैंड के खिलाड़ी भी नहीं खेलेंगे आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच!

    चोपड़ा ने कहा, नंबर सात पर आप जड्डू को रख सकते हैं. उनकी गेंदबाजी बहुत अच्छी थी और उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की. उन्होंने शानदार अंदाज में खेलते हुए और फील्डिंग करते हुए रन आउट किए. एक पारी में चार कैच. वह सब कुछ जानते हैं. वह पूरी तरह से शानदार रहे हैं. नंबर आठ पर चोपड़ा ने राजस्थान रॉयल्स के सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मॉरिस को रखा. चोपड़ा ने कहा कि मॉरिस ने लगातार कुछ न कुछ किया है. चोपड़ा ने नंबर 9, 10 और 11 पर तीनों भारतीय गेंदबाज को रखा है.

    आईपीएल 2021 के लिए आकाश चोपड़ा की प्लेइंग-11: केएल राहुल, शिखर धवन, फाफ डु प्लेसिस, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, क्रिस मॉरिस, राहुल चाहर, अवेश खान और हर्षल पटेल.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज