• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • आकाश चोपड़ा ने T20 WC के लिए चुने ओपनर, शिखर धवन नहीं, इस IPL स्टार को चुना

आकाश चोपड़ा ने T20 WC के लिए चुने ओपनर, शिखर धवन नहीं, इस IPL स्टार को चुना

IND vs SL: शिखर धवन श्रीलंका दौरे पर कप्तान बनाए गए हैं. (AFP)

IND vs SL: शिखर धवन श्रीलंका दौरे पर कप्तान बनाए गए हैं. (AFP)

ICC T20 WC: अगर भारतीय सलामी बल्लेबाजों की बात करें तो उप कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नाम एक ओपनर का स्लॉट तो पक्का है, लेकिन चर्चा इस बात की होनी चाहिए कि दूसरे ओपनर के लिए उनका पार्टनर कौन होगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप टीम (ICC T20 World Cup) फाइनल करने से पहले काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. आईसीसी का यह बड़ा इवेंट इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के तुरंत बाद यूएई में खेला जाएगा. आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत को कुछ ही टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं. इस टूर्नामेंट से पहले टीम के पास कई स्लॉट हैं. टी20 वर्ल्ड कप के लिए अभी टीम का चयन नहीं हुआ है. आईपीएल, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड सीरीज के दौरान कई नए और युवा चेहरे सामने आए हैं, जिन्होंने इस टूर्नामेंट के लिए अपनी दावेदारी पेश की है. ऐसे में कप्तान विराट कोहली, कोच रवि शास्त्री और चयनकर्ताओं के लिए काफी मुश्किल होने वाली है.

    अगर भारतीय सलामी बल्लेबाजों की बात करें तो उप कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नाम एक ओपनर का स्लॉट तो पक्का है, लेकिन चर्चा इस बात की होनी चाहिए कि दूसरे ओपनर के लिए उनका पार्टनर कौन होगा. जबकि केएल राहुल (KL Rahul) और भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के रूप में पहले से ही दो दावेदार हैं. कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ इस साल की शुरुआत में टी20 इंटरनेशनल सीरीज में राहुल के खराब फॉर्म के बाद समीकरण में आए हैं. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) भी अभी टीम से बाहर नहीं हैं. इस बीच ईशान किशन ने अपने अंतरराष्ट्रीय पदार्पण में 'मेन इन ब्लू' के लिए पारी की शुरुआत भी की थी. मार्च 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच में उन्होंने मैच जिताऊ 56 रन की शानदार पारी खेली थी. इस प्रकार, उनके पास भी एक मौका है. वहीं, दिल्ली कैपिटल्स (DC) के स्टार पृथ्वी शॉ के फॉर्म पर विचार करना भी जरूरी है.

    IND VS ENG: टीम इंडिया की छुट्टियां जारी रहेंगी, इंग्लैंड की टीम से नहीं लिया BCCI ने सबक!

    इस मुद्दे पर आकाश चोपड़ा ने सीनियर शिखर धवन को नजरअंदाज करते हुए पृथ्वी शॉ को वाइल्डकार्ड के तौर पर ओपनर के दूसरे विकल्प के रूप में रखने की राय दी है. आईपीएल 14 के पहले चरण से पहले पृथ्वी शॉ का घरेलू क्रिकेट में यादगार पल रहा था, जहां उन्होंने 8 मैचों में 166.48 पर 308 रन बनाकर वापसी की. आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ''मैं लेफ्ट-फील्ड चयन में पृथ्वी शॉ को भी शामिल करूंगा. वह जिस तरह से क्रिकेट खेलते हैं, उसका मैं आनंद ले रहा हूं. जरूरी नहीं कि वह हर मैच में रन बनाए, लेकिन जिस दिन वह स्कोर करेंगे विरोधियों को ध्वस्त कर देंगे.'' हालांकि, चोपड़ा को अब भी लगता है कि राहुल दूसरे सलामी बल्लेबाज के स्थान की लड़ाई जीतेंगे.

    उन्होंने कहा, ''अंत में राहुल और कोहली के बीच टॉस हो सकता है. राहुल शायद वो रेस जीत जाएं क्योंकि अब ऋषभ पंत जरूर खेलेंगे. वह मिडिल ऑर्डर में आएंगे. ऐसे में कोई जरूरी नहीं है कि राहुल मिडिल ऑर्डर में खेलें. आप हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा के साथ निचले क्रम का प्रबंधन कर सकते हैं. मेरे पास सबसे ऊपर राहुल होंगे. अगर ओपन नहीं करेंगे को नंबर 3 पर आएंगे. अगर वह नंबर 3 पर आते हैं तो विराट कोहली ओपन करेंगे. यहीं से मुझे लगता है कि चीजें आगे बढ़ रही हैं.''

    IND VS ENG: शुभमन गिल इंग्लैंड दौरे के बाद IPL 2021 से भी बाहर, जानिए कब तक नहीं खेल पाएंगे?

    पृथ्वी शॉ टीम इंडिया के लिए सबसे छोटे प्रारूप में एक अनकैप्ड खिलाड़ी हैं. उन्होंने केवल 5 टेस्ट और 3 वनडे खेले हैं. शॉ के पास श्रीलंका के खिलाफ खुद को साबित करने का एक मौका होगा. वह वर्तमान में श्रीलंका में शिखर धवन की अगुवाई वाली दूसरी भारतीय टीम के साथ हैं. हालांकि, उनकी मांग यूके में भी है, जहां विराट कोहली एंड कंपनी शुभमन गिल के रिप्लेसमेंट की तलाश में हैं क्योंकि चोट ने उन्हें आगामी इंग्लैंड सीरीज से बाहर कर दिया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज