IPL 2021: आकाश की भविष्यवाणी- पिछले आईपीएल के सबसे किफायती गेंदबाज को इस साल मिलेगी पर्पल कैप

आकाश चोपड़ा ने इस आईपीएल को लेकर भविष्यवाणी की है. उनके मुताबिक, इस बार राशिद खान पर्पल कैप हासिल करेंगे. (Aakash Chopra Twitter)

आकाश चोपड़ा ने इस आईपीएल को लेकर भविष्यवाणी की है. उनके मुताबिक, इस बार राशिद खान पर्पल कैप हासिल करेंगे. (Aakash Chopra Twitter)

आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने इस आईपीएल को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की हैं. उन्होंने कहा कि इस साल लीग में सनराइजर्स हैदराबाद के लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) पर्पल कैप (Purple Cap) जीतने वाले गेंदबाज होंगे. उन्होंने कहा कि राशिद पहले के मुकाबले ज्यादा खतरनाक हो गए हैं और अब किफायती गेंदबाजी करने के साथ विकेट भी ले रहे हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. आईपीएल का 14वां सीजन (IPL 14) 9 अप्रैल से शुरू हो रहा है. इस बार नीलामी में कई खिलाड़ियों पर बड़ी बोली थी. ऐसे में टूर्नामेंट के दौरान इन पर सभी की नजरें होंगी. इसमें ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell), क्रिस मॉरिस(Chris Morris), डेविड मलान (Dawid Malan), झाय रिचर्डसन (Jhye Richardson) जैसे टी20 फॉर्मेट में शानदार खिलाड़ी शामिल हैं. इसके अलावा भी कई और खिलाड़ी हैं, जो अपने खेल से प्रभावित कर सकते हैं. इसमें सबसे बड़ा नाम सनराइजर्स हैदराबाद(Sunrisers Hyderabad) के लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) का है. राशिद टी20 फॉर्मेट के स्पेशलिस्ट खिलाड़ी हैं. वो गेंद के साथ बल्ले से भी कमाल दिखाना जानते हैं. पूर्व भारतीय बल्लेबाज और कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) भी उनके कायल हैं. उन्होंने राशिद को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है. उनके मुताबिक, अफगानिस्तान का ये लेग स्पिनर इस सीजन में पर्पल कैप जीतेगा.

आकाश ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर शेयर एक वीडियो में कहा कि आमतौर पर सनराइजर्स हैदराबाद के पास ऑरेंज कैप होती है. यानी आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज इसी टीम का होता है. लेकिन इस बार पर्पल कैप इस टीम के पास होगी. यानी इस टीम का गेंदबाज आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेगा और ये काम कोई और नहीं, बल्कि राशिद खान करेंगे.

राशिद पहले के मुकाबले ज्यादा खतरनाक: आकाश 

उन्होंने आगे कहा कि राशिद को लेकर विपक्षी टीम की ये धारणा रहती है कि वो खतरनाक गेंदबाज हैं. ऐसे में उनके चार ओवर संभल कर अगर खेल लिए जाएं, तो दूसरे गेंदबाजों के खिलाफ रन बनाए जा सकते हैं. लेकिन राशिद ने इसका तोड़ भी निकाल लिया है. वो अब रक्षात्मक खेलने वाले बल्लेबाजों के भी विकेट ले रहे हैं. आकाश के मुताबिक, राशिद पहले के मुकाबले ज्यादा खतरनाक हो गए हैं. क्योंकि वो रन नहीं देने के साथ अब लगातार विकेट भी झटक रहे हैं. सनराइजर्स के लिए अच्छी बात ये है कि उसे आईपीएल के शुरुआती पांच मैच चेन्नई और अगले 4 दिल्ली में खेलने हैं. यानी कुल 9 मैच ऐसी पिचों पर खेलने हैं, जो स्पिनर्स की मददगार मानी जाती है. ऐसे में राशिद टीम के लिए ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं.


यह भी पढ़ें: IPL 2021: वानखेड़े स्टेडियम के 3 और कर्मचारियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, अब ग्राउंड स्टाफ घर नहीं जाएगा

राशिद पिछले आईपीएल में सबसे किफायती गेंदबाज रहे थे



राशिद ने पिछले आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 16 मैच में सबसे ज्यादा 20 विकेट लिए थे. उनका इकोनॉमी रेट भी 5.37 रहा था. जो पिछले सीजन में सबसे अच्छा था. इतना ही नहीं, डॉट बॉल फेंकने के मामले में भी ये गेंदबाज सबसे अव्वल था. राशिद ने आईपीएल के किसी एक मैच में सबसे ज्यादा 17 डॉट फेंकी थी. उन्होंने अब तक आईपीएल के 62 मैच में 20.49 की औसत से कुल 75 विकेट लिए हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज