तीसरे टेस्ट में किस प्लेइंग XI के साथ उतर सकती है टीम इंडिया, आकाश चोपड़ा ने बताया

तीसरा टेस्ट ट्रेंट ब्रिज में 18 अगस्त से शुरू हो रहा है.

तीसरा टेस्ट ट्रेंट ब्रिज में 18 अगस्त से शुरू हो रहा है.

तीसरा टेस्ट ट्रेंट ब्रिज में 18 अगस्त से शुरू हो रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 17, 2018, 4:27 PM IST
  • Share this:
टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए तैयार है. तीसरा मैच नॉटिंघम में 18 अगस्त से खेला जाना है. ऐसे में किस प्लेइंग इलेवन के साथ टीम इंडिया मैच में उतरेगी इसको लेकर हर कोई सोच में है. टीम इंडिया को लॉर्ड्स टेस्ट में बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था. इस वजह से इस मैच में प्लेइंग इलेवन का बदला जाना लगभग तय माना जा रहा है. बहरहाल, पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने ट्विटर पर एक वीडियो के जरिए तीसरे मैच में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन बताई है.

वह कहते हैं, "यह वो समय है जब हर भारतीय क्रिकेटर कह रहा होगा कि अगर हम मैच ट्रेंट ब्रिज में हारे तो सब खत्म हो जाएगा. यह समय ये बताने का है कि हम वर्ल्ड नंबर 1 सिर्फ घर में खेलने से नहीं बने हैं. हमने पहले भी ऐसे कारनामे किए हैं. हमने द. अफ्रीका में भी शुरुआती दो टेस्ट हारे थे और तीसरा जीता था. टीम को कप्तान के अलावा अन्य बल्लेबाजों से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है."

आकाश ने कहा कि टीम इंडिया को टीम में कुछ बदलावों की दरकार है. उन्होंने ऋषभ पंत और करुण नायर को टीम में शामिल करने की बात की. बहरहाल, उन्होंने अपनी संभावित प्लेइंग इलेवन में मुरली विजय और केएल राहुल दोनों को जगह दी है. उन्होंने करुण नायर के बारे में कहा, "हमें करुण नायर को खिलाना चाहिए. याद करें कि जब वह पिछली बार इंग्लैंड के खिलाफ खेले थे तो उन्होंने तिहरा शतक जमाया था."



गेंदबाजी विभाग में आकाश चोपड़ा ने रविचंद्रन अश्विन के साथ तीन तेज गेंदबाजों ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को जगह दी है. गौरतलब है कि बुमराह को इस मैच के पहले फिट घोषित कर दिया गया था. जाहिर है कि टीम इंडिया के हिसाब से ये बेहतरीन खबर है.



तीसरे टेस्ट के लिए आकाश चोपड़ा की संभावित प्लेइंग इलेवन:
मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, करुण नायर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा.

ये भी पढ़ें: सार्वजनिक रूप से माफी मांगने के बाद ही नॉटिंघम टेस्‍ट में खेल सकेगा ये खिलाड़ी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज