आकाश चोपड़ा का खुलासा, कहा- मैच के दौरान नहा रहे थे लक्ष्‍मण, बल्‍लेबाजी के लिए सौरव गांगुली को उतरना पड़ा

आकाश चोपड़ा का खुलासा, कहा- मैच के दौरान नहा रहे थे लक्ष्‍मण, बल्‍लेबाजी के लिए सौरव गांगुली को उतरना पड़ा
आकाश चोपड़ा ने कहा कि उस समय सौरव गांगुली बल्‍लेबाजी के लिए बिल्‍कुल भी तैयार नहीं थे (फाइल फोटो )

बात 2007 में केपटाउन टेस्‍ट की है, जब जल्‍दबाजी में सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को मैदान पर उतरना पड़ा था. कोई उन्‍हें जर्सी दे रहा था और कोई पैड पहना रहा था. वहीं दूसरी तरफ वीवीएस लक्ष्‍मण (VVS laxman) नहाने के बाद मुस्‍कुराते हुए आ रहे थे

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 26, 2020, 2:24 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. भारत के पूर्व सलामी बल्‍लेबाज आकाश चोपड़ा ने खुलासा किया कि एक मैच के दौरान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को जल्‍दबाजी में बल्‍लेबाजी के लिए उतरना पड़ा था, क्‍योंकि उस समय वीवीएस लक्ष्‍मण (VVS Laxman) नहा रहे थे. बात 2007 में साउथ अफ्रीका दौरे पर केपटाउन टेस्‍ट की है, जब दूसरी पारी में वसीम जाफर और वीरेंद्र सहवाग जल्‍दी आउट हो गए थे. इसके बाद सचिन तेंदुलकर को मैदान पर उतरना था, उन्‍‍हें आने में देर हो गई थी. जिसकी शिकायत मेहमान टीम के कप्‍तान ग्रेम स्मिथ ने अंपायर से भी की थी. हालांकि अंपायर ने मेहमान कप्‍तान को बताया देरी तकनीकी वजह से हुई.

नहाने चले गए थे वीवीएस लक्ष्‍मण
आकाश चोपड़ा ने फेसबुक पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें उन्‍होंने कहा कि कहा जाता है कि काम ही पूजा है और क्रिकेटर्स के लिए काम है खेलना. इसीलिए वही हमारी पूजा बन जाती है. उन्‍होंने कहा कि भले ही किसी के लिए हो या न हो, मगर लक्ष्‍मण के लिए क्रिकेट किसी पूजा से कम नहीं था और किसी भी पूजा से पहले नहाना जरूरी होता है.
आकाश चोपड़ा ने कहा कि इसी वजह से लक्ष्‍मण ने अपना तौलिया उठाया और नहाने के लिए ड्रेसिंग रूम में चले गए. मगर उस समय भारतीय ड्रेसिंग रूम का माहौल सही नहीं था. सहवाग और जाफर पहले ही पवेलियन लौट गए थे. इसके बाद सचिन तेंदुलकर अपना बल्‍ला उठाकर मैदान में गए, मगर चौथे अंपायर ने बताया कि सचिन उस समय बल्‍लेबाजी नहीं कर सकते, क्‍योंकि तीसरे दिन वह कुछ समय के लिए मैदान से बाहर गए थे और इसी वजह से वह 5 मिनट बाद ही बल्‍लेबाजी कर सकते थे.
यह भी पढ़ें: 



IPL 2020: आईपीएल पर आई बड़ी खबर, टीमें पहुंचने के बाद भी इसलिए जारी नहीं हो रहा शेड्यूल

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने क्यों कहा- आईपीएल के लिए हमें बलिदान देना होगा
कोई जर्सी तो कोई पैड पहना रहा था

आकाश चोपड़ा ने कहा कि उस समय लक्ष्‍मण नहा रहे थे, ऐसे में सौरव गांगुली को बल्‍लेबाजी के लिए हड़बड़ी में उतरना पड़ा. गांगुली बैटिंग के लिए तैयार नहीं थे. इसीलिए कोई शर्ट और कोई ट्राउजर दे रहा था. दो खिलाड़ी उन्‍हें पैड पहना रहे थे. इस हड़बड़ी में गांगुली मैदान पर उतरे और लक्ष्‍मण नहाने के बाद मुस्‍कुराते हुए बाहर आ रहे थे. लक्ष्‍मण को कहा गया कि भाई आपकी बल्‍लेबाजी बिना खेले ही चली गई.
पूर्व सलामी बल्‍लेबाज ने कहा कि इसके बाद लक्ष्‍मण को जरूर डांट पड़ी होगी, क्‍योंकि गांगुली को ऐसी चीजें बिल्‍कुल भी पसंद नहीं थी, मगर लक्ष्‍मण को कोई डांट भी नहीं सकता, ये दिलचस्‍प बात है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज