युजवेंद्र चहल को टेस्ट में मौका न मिलने से आकाश चोपड़ा मायूस, बोले-ये बात चुभती है

युजवेंद्र चहल ने ने 31 फर्स्ट क्लास मैच में 84 विकेट झटके हैं. (AP)

युजवेंद्र चहल ने ने 31 फर्स्ट क्लास मैच में 84 विकेट झटके हैं. (AP)

पूर्व भारतीय बल्लेबाज आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) को लगता है कि लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को टेस्ट में मौका नहीं मिलना दुर्भाग्यपूर्ण है. उन्हें लगता है कि चहल के पास इस फॉर्मेट के लिए जरूरी सभी स्किल हैं. लेकिन फिर भी वो आज तक भारत के लिए एक भी टेस्ट नहीं खेले.

  • Share this:

नई दिल्ली. पूर्व भारतीय बल्लेबाज आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को टेस्ट क्रिकेट में मौका नहीं मिलने को दुर्भाग्यपूर्ण मानते हैं. उन्होंने कहा कि मुझे ये बात थोड़ी परेशान करने वाली लगती है. आकाश ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट के लिए कभी चहल के नाम का विचार नहीं किया गया, मुझे ये बात चुभती है. उनके पास टेस्ट क्रिकेट के लायक स्किल है. फिर भी मौका न मिलना मायूस करता है. आकाश ने एक एक फैन के सवाल पर ये जवाब दिया.

आकाश ने अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर किए वीडियो में कहा कि जब आप वनडे और टी20 खेलते हैं, तो आप वहां अच्छा प्रदर्शन करते हैं. जब आपको प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलने का मौका मिलता है, तो आप वहां भी अच्छा करने की कोशिश करते हैं. मैं चहल के लिए महसूस करता हूं, मुझे लगता है कि आप उन्हें टेस्ट क्रिकेट में खिला सकते हैं. वो सोचने वाले गेंदबाज हैं. अच्छी गति से गेंदबाजी करते हैं और उनकी लाइन लेंथ भी सटीक रहती है.

चहल का प्रथम श्रेणी क्रिकेट में रिकॉर्ड बेहतर: आकाश

इस पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने कहा कि चहल ने न सिर्फ सीमित ओवर क्रिकेट में भारत के लिए अच्छा किया है, बल्कि प्रथम श्रेणी क्रिकेट में भी उनका प्रदर्शन बेहतर रहा है. उन्होंने कहा कि चहल हरियाणा की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं. वो ज्यादातर मुकाबले लाहली में खेले हैं. जहां ग्रीन टॉप विकेट होता है, जिससे स्पिनर्स को बहुत मदद नहीं मिलती है. इसके बावजूद चहल ने 31 प्रथम श्रेणी मैच में 84 विकेट लिए हैं, जिसे अच्छा माना जाएगा.
रवींद्र जडेजा का छलका दर्द, कहा- भारतीय टीम से बाहर होने के बाद डेढ़ साल तक नहीं सो पाया

IPL 2021 से कमाई के बाद रणजी खिलाड़ियों पर 50 करोड़ रुपये खर्च करेगी बीसीसीआई

'चहल आईपीएल के बाकी बचे मैच में अच्छा प्रदर्शन करेंगे'



चहल का आईपीएल 2021 में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. जब इसे लेकर आकाश से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस सीजन के शुरुआती मुकाबलों में जो हुआ, उसके लिए चहल पर उंगली उठाना ठीक नहीं है. कई बार ऐसा होता है कि आप विकेट नहीं ले पाते हैं. वो इस सीजन में भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे. लेकिन विकेट लेने में नाकाम रहे. हालांकि, आकाश को लगता है कि यूएई में होने वाले आईपीएल के बाकी बचे मैच में चहल जरूर बेहतर प्रदर्शन करेंगे.

चहल ने अब तक 54 वनडे में 92 विकेट लिए हैं, जबकि 48 टी20 में इस लेग स्पिनर ने 62 विकेट लिए हैं. उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हुए 5 साल हो गए हैं लेकिन टेस्ट डेब्यू का मौका नहीं मिला है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज