हार्दिक पंड्या लंबे समय तक भारतीय टेस्ट टीम में नहीं दिखेंगे! आकाश चोपड़ा ने बताई वजह

हार्दिक पंड्या को इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया है. (Instagram- Hardik Pandya)

हार्दिक पंड्या को इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया है. (Instagram- Hardik Pandya)

हार्दिक पंड्या के इंग्लैंड दौरे पर में नहीं चुने जाने पर भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने कहा है कि शायद यह खिलाड़ी लंबे वक्त तक टीम में ना दिखे. पंड्या ने अपना आखिरी टेस्ट साल 2018 में खेला था.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को अगले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया में नहीं चुना गया है. 20 सदस्यीय टीम में रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी और हनुमा विहारी की वापसी हुई है जबकि पंड्या, भुवनेश्वर कुमार और कुलदीप यादव जगह बनाने में असफल रहे. चयन ना होने की वजह से पंड्या सुर्खियों में हैं. पंड्या इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में टीम का हिस्सा थे लेकिन उन्हें अंतिम 11 में जगह नहीं मिली. पंड्या ने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2018 में ही इंग्लैंड की ही धरती पर खेला था. हार्दिक पंड्या के इंग्लैंड दौरे पर में नहीं चुने जाने पर भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने कहा है कि शायद यह खिलाड़ी लंबे वक्त तक टीम में ना दिखे.

आकाश ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि, 'हार्दिक का न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले के लिए न चुना जाना ठीक है, लेकिन उनको इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल न करने से इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि निकट भविष्य में हार्दिक क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट में लंबे समय तक न दिखें.' बता दें कि भारत की 20 सदस्यीय टीम में अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा जैसे ऑलराउंडर हैं. वहीं तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर निचले क्रम में उपयोगी बल्लेबाजी कर लेते हैं.

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा, 'हम सब सोच रहे थे कि हार्दिक पंड्या का नाम इंग्लैंड के लिए होगा. ऐसा इसलिए क्योंकि अगर वो कहीं टेस्ट मैच खेल सकते हैं तो वो जगह इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया ही हो सकती है. इन देशों की पिचों पर आप हार्दिक का सही इस्तेमाल कर सकते हैं.' बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया, ‘हार्दिक पंड्या अभी गेंदबाजी करने की हालात में नहीं है. इंग्लैंड के खिलाफ उन्हें टीम में रखा गया ताकि वह गेंदबाजी का भार संभालने के लिए तैयारी कर सकें लेकिन वह प्रयोग चला नहीं. इसलिए टेस्ट क्रिकेट के लिए उनके नाम पर विचार नहीं किया गया.’

यह भी पढ़ें:
मालदीव के बार में डेविड वॉर्नर और माइकल स्‍लेटर के बीच हुई हाथापाई! दोनों दिग्‍गजों ने दी सफाई

कर्टली एम्‍ब्रोस का खुलासा, बताया- किस भारतीय खिलाड़ी को पैसे खर्च करके देखेंगे

हार्दिक पंड्या ने भारत के लिए 11 टेस्ट, 60 वनडे और 48 टी20 मैच खेले हैं. उन्होंने टेस्ट में 17, वनडे में 55 और टी20 में 41 विकेट चटकाया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज