आकाश चोपड़ा ने कहा-IPL टीम की Playing 11 में 5 विदेशी खिलाड़ियों को मिले मौका, बताई वजह

आईपीएल 2022 को लेकर आकाश चोपड़ा ने दिया नया सुझाव (Aakash Chopra Twitter)

आईपीएल 2022 को लेकर आकाश चोपड़ा ने दिया नया सुझाव (Aakash Chopra Twitter)

आईपीएल 2021 कोरोना वायरस के चलते स्थगित करना पड़ा, वहीं दूसरी ओर पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra Idea on IPL) ने एक आईपीएल टीम की प्लेइंग इलेवन में पांच विदेशी खिलाड़ियों को मौका देने की वकालत की है.

  • Share this:

नई दिल्ली. पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra Idea on IPL) अकसर ऐसी बातें करते हैं जो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन जाता है. आकाश चोपड़ा ने आईपीएल 2022 के लिए एक नया सुझाव दिया है. आकाश चोपड़ा ने कहा है कि अगले सीजन से हर आईपीएल टीम की प्लेइंग इलेवन में पांच विदेशी खिलाड़ियों को मौका मिलना चाहिए. आकाश चोपड़ा का मानना है कि इससे आईपीएल का स्तर और बढ़ेगा और ये लीग सफलता के नए झंडे गाड़ेगी.

आकाश चोपड़ा ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से खास बातचीत में कहा, 'आईपीएल के अगले सीजन में एक टीम की प्लेइंग इलेवन में पांच खिलाड़ियों को मौका देने का नियम बनना चाहिए. ये मैं इसलिए कह रहा हूं क्योंकि अगले सीजन से स्तर और बढ़ना चाहिे. आईपीएल कई वजहों से दुनिया की बेस्ट क्रिकेट लीग है.' आकाश चोपड़ा ने आगे कहा, 'अगले सीजन में 8 की जगह 10 टीमें खेलेंगी ऐसे में एक टीम में पांच विदेशी खिलाड़ियों का नियम इस लीग को और आगे बढ़ाएगा.'

सभी टीमों को मिलेगी मजबूती-आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने कहा कि अगर पांच विदेशी खिलाड़ियों का नियम हो गया तो इससे सभी टीमें काफी मजबूत हो जाएंगी. आकाश चोपड़ा ने कहा, 'हर आईपीएल टीम के पास मजबूत भारतीय खिलाड़ी नहीं हैं ऐसे में अगर उन टीमों को एक अतिरिक्त विदेशी खिलाड़ी मिलेगा तो इससे वो टीमें भी मजबूत होंगी और मैच और ज्यादा रोमांचक होंगे. पांच विदेशी खिलाड़ियों से आप टूर्नामेंट की गुणवत्ता और बढ़ाएंगे.' फिलहाल एक आईपीएल टीम अपनी प्लेइंग इलेवन में चार विदेशी खिलाड़ियों को मौका दे सकती है.
ऋषभ पंत की जगह श्रेय्यस अय्यर को दिल्ली का कप्तान देखना चाहते हैं आकाश चोपड़ा, जानिए क्यों

बता दें आईपीएल 2021 को 29 मैचों के बाद ही स्थगित करना पड़ा था. कुछ टीमों के खिलाड़ी कोरोना पॉजीटिव पाए गए थे जिसके बाद बीसीसीआई ने ये फैसला लिया. आईपीएल के बचे हुए मैच कब और कहां होंगे ये एक बड़ा विषय है. वैसे बीसीसीआई को इंग्लैंड और श्रीलंका में आईपीएल के बचे मैच आयोजित करने का प्रस्ताव मिल चुका है. इसे यूएई में भी आयोजित किया जा सकता है. अगर बीसीसीआई आईपीएल के बचे मैच आयोजित नहीं कर सकी तो बोर्ड को 2500 करोड़ से ज्यादा का नुकसान झेलना पड़ सकता है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज