आकाश चोपड़ा ने भारतीय टीम के चयन पर सवाल उठाया, पूछा-कुलदीप यादव क्यों नहीं शामिल

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली है. (फाइल फोटो)

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली है. (फाइल फोटो)

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) के हालिया संघर्षों के बावजूद भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है कि इस स्पिनर को शामिल ना करना एक कठोर फैसला है.

  • Share this:

नई दिल्ली. बीसीसीआई ने आगामी वर्ल्ड चैंपियनशिप फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के लिए 20 सदस्यीय टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया है. इंग्लैंड दौरे के लिए बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव को भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है. कुलदीप ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर भारतीय टीम के साथ गए थे जहां कई जहां कई वरिष्ठ खिलाड़ियों के चोटिल होने के बावजूद उन्हें एक भी टेस्ट खेलने को नहीं मिला था. इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में कुलदीप ने सिर्फ एक टेस्ट मैच खेला जहां उन्हें विकेट लेने के लिए संघर्ष करना पड़ा. इसके अलावा आईपीएल 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स के हिस्सा रहे कुलदीप को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. हालांकि कुलदीप यादव के हालिया संघर्षों के बावजूद भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा का मानना है कि इस स्पिनर को शामिल ना करना एक कठोर फैसला है.

चोपड़ा ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से चर्चा में कहा, 'कुलदीप यादव का व्यक्तिगत तौर पर भी बहिष्कार थोड़ा कठोर है. उन्होंने बहुत अधिक क्रिकेट नहीं खेला है, इसलिए इसके बारे में विचार देना मुश्किल है.' उन्होंने कहा, "कुलदीप ने इंग्लैंड के खिलाफ केवल एक टेस्ट में गेंदबाजी की. अंत में कुछ विकेट लिए. गुलाबी गेंद का टेस्ट नहीं खेला. अब वह पूरी सीरीज नहीं खेल रहे हैं," उन्होंने आगे कहा, "सिर्फ वर्ल्ड चैंपियनशिप फाइनल ही नहीं, बल्कि इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज भी. कोविड के समय में आपके पास बड़े स्क्वाड रखने की लक्जरी है, तो कुलदीप यादव क्यों नहीं." चोपड़ा ने आगे कहा, 'आपको चार-स्पिन गेंदबाजी विकल्प मिलते हैं- अश्विन, जडेजा, सुंदर, और अक्षर पटेल लेकिन ये सभी उंगली-स्पिनर हैं. इसलिए एक कलाई का स्पिनर क्यों नहीं है जिनके खिलाफ सामने वाली टीम संघर्ष करती है.'

यह भी पढ़ें:

WTC Final: बायो बबल में फिर से जाएंगे भारतीय खिलाड़ी, महिला टीम भी साथ होगी इंग्‍लैंड रवाना!
भारतीय टीम में पहली बार एक साथ शामिल हुए 5 ऐसे तेज गेंदबाज, इंग्लैंड में 15 साल बाद मिलेगी जीत?

इंग्लैंड टेस्ट सीरीज और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम- विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव.

फिट होने पर जगह मिलेगी- केएल राहुल और ऋद्धिमान साहा.



स्टैंडबाई खिलाड़ी- अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, और अरजान नागवासवाला.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज