• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • T20 World Cup 2021: आकाश चोपड़ा बोले- भारतीय 'कप्तान' को नहीं मिलेगी Playing 11 में जगह

T20 World Cup 2021: आकाश चोपड़ा बोले- भारतीय 'कप्तान' को नहीं मिलेगी Playing 11 में जगह

क्या Shikhar Dhawan को टी20 वर्ल्ड कप की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिलेगी? (PC-AFP)

क्या Shikhar Dhawan को टी20 वर्ल्ड कप की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिलेगी? (PC-AFP)

टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम आखिरी टी20 सीरीज श्रीलंका (India vs Sri Lanka Series) में खेलेगी, जिसमें टीम की कमान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के हाथों में है. आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है कि शिखर धवन को वर्ल्ड कप प्लेइंग इलेवन में ही जगह नहीं मिल पाएगी. जानिए उन्होंने ऐसा क्यों कहा?

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम अक्टूबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले आखिरी टी20 सीरीज श्रीलंका (India vs Sri Lanka) में खेलने वाली है. इस सीरीज में टीम इंडिया की कमान शिखर धवन के हाथों में होगी. ये सीरीज कई खिलाड़ियों के लिए अहम है क्योंकि अगर वो अच्छा प्रदर्शन करेंगे तो उनके लिए टी20 वर्ल्ड कप टीम के रास्ते खुलेंगे. इन खिलाड़ियों में शिखर धवन का नाम भी शामिल हैं. हालांकि आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है कि शिखर धवन (Shikhar Dhawan) टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के दौरान भारतीय प्लेइंग इलेवन में शायद ही जगह बना पाएंगे. आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर ये बात कही.

    आकाश चोपड़ा ने कहा 'मुझे लगता है कि टीम शिखर धवन की ओर नहीं देख रही है. ये सिर्फ मेरा विचार है क्योंकि जब धवन को आखिरी बार टी20 इंटरनेशनल में मौका दिया था तो उन्हें एक मैच के बाद ही बाहर कर दिया गया था और वो चार मैचों में बेंच पर बैठे थे. वो धवन के साथ सही नहीं था.' बता दें इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में शिखर धवन पहले मैच में फ्लॉप होने के बाद ही बाहर हो गए थे और उनकी जगह केएल राहुल ओपनिंग करते नजर आए थे.

    टी20 प्लेइंग इलेवन में धवन का दावा कैसे मजबूत होगा?
    आकाश चोपड़ा ने कहा कि अगर शिखर धवन श्रीलंका टी20 सीरीज और आईपीएल 2021 के बचे हुए मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो इसके बाद भारतीय टीम उनके नाम पर विचार करने पर मजबूर हो सकती है. चोपड़ा ने कहा, 'आईपीएल में उन्होंने अच्छा किया है. लेकिन आप ऐसा नहीं कर सकते. पहले कुछ और बाद में कुछ. हालांकि धवन को टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है. अगर वो अच्छा करते हैं तो उनका नाम लिस्ट में जरूर होगा.'

    विराट कोहली की नाकामी के बाद आकाश चोपड़ा बोले- धोनी ने टीम में 'डर' पैदा नहीं होने दिया

    शिखर धवन का टी20 करियर
    बता दें शिखर धवन का टी20 इंटरनेशनल में कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा है. धवन ने 63 टी20 पारियों में 27.88 की औसत से 1673 रन बनाए हैं. धवन का स्ट्राइक रेट भी 127.41 है. जबकि केएल राहुल ने 45 टी20 पारियों में 39.92 की बेहतरीन औसत से 1557 रन बनाए हैं जिसमें दो शतक भी शामिल हैं. राहुल का स्ट्राइक रेट भी 142.19 है. यही वजह है कि टीम इंडिया केएल राहुल को टी20 टीम में बतौर ओपनर मौका देती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज