• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • आईसीसी ने एमएस धोनी को दशक की टी20 टीम में चुना तो आकाश चोपड़ा ने खड़े किए सवाल

आईसीसी ने एमएस धोनी को दशक की टी20 टीम में चुना तो आकाश चोपड़ा ने खड़े किए सवाल

महेंद्र सिंह 2007 में टीम इंडिया के कप्तान बने थे (MS Dhoni/Instagram)

महेंद्र सिंह 2007 में टीम इंडिया के कप्तान बने थे (MS Dhoni/Instagram)

आईसीसी ने एमएस धोनी (MS Dhoni) को दशक की टी20 टीम का कप्‍तान बनाया, जिसे देखकर आकाश चोपड़ा हैरान हैं

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. आईसीसी (ICC) ने कुछ दिन पहले ही दशक की सर्वश्रेष्‍ठ टी20, वनडे और टेस्‍ट टीम की घोषणा की. पूर्व भारतीय कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) को टी20 और वनडे टीम का कप्‍तान चुना गया, जबकि टेस्‍ट टीम की कमान विराट कोहली (Virat Kohli) को सौंपी गई है. आईसीसी की दशक की टी20 टीम में धोनी के अलावा कोहली, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और जसप्रीत बुमराह भी है. टीम की घोषणा के बाद भारतीय फैंस और भारतीय दिग्‍गज क्रिकेटर्स की तरफ से बधाई और ओपिनियन का दौर चल रहा है.
    इस बीच क्रिकेटर से कमेंटेटर बने आकाश चोपड़ा ने दश‍क की टी20 टीम चुनने की विश्वसनीयता पर सवाल उठाए हैं. वह टी20 टीम में भारतीय स्‍टार धोनी को देखकर हैरान रह गए. आकाश चोपड़ा ने पहले स्‍थान पर भारतीय क्रिकेटर्स की मौजूदगी पर सवाल खड़े किए हैं. विशेष रूप से टी20 विशेषज्ञ जोस बटलर को इस टीम में शामिल न किए जाने पर भी सबका ध्‍यान खींचा है.

    टीम से जोस बटलर जैसे खिलाड़ी ही गायब
    आकाश चोपड़ा ने कहा कि मैं थोड़ा हैरान हूं, क्‍योंकि यदि आप दशक की टी20 टीम की बात कर रहे हैं तो न तो भारत न कुछ जीता है और न ही धोनी ने टी20 में अच्‍छा प्रदर्शन किया है. हम एक टी20 टीम बना रहे हैं और इसमें जोस बटलर जैसे खिलाड़ी ही नहीं हैं. अगर पिछले 10 सालों में टी20 में धोनी के प्रदर्शन की बात करें तो उन्‍होंने 73 टी20 मैचों में 1176 रन जड़े हैं. धोनी ने 45.23 की औसत से रन बनाए. इस दौरान उनका सर्वाधिक स्‍कोर 56 रन रहा.

    यह भी पढ़ें : 

    IND vs AUS: पूर्व मुख्‍य चयनकर्ता प्रसाद ने रोहित शर्मा पर दिया बड़ा बयान, ओपनिंग को लेकर कही ये बात

    IND vs AUS: सिडनी के मौसम को लेकर डरे डेविड वॉर्नर, तस्‍वीर शेयर करके कहा- काश ये गलत हो

    ICC Men's T20I Team of the Decade:  रोहित शर्मा, क्रिस गेल, एरोन फिंच, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, एमएस धोनी (कप्‍तान) , कायरन पोलार्ड, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, लक्षित मलिंगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज