होम /न्यूज /खेल /आकाश चोपड़ा ने चुनी न्यूजीलैंड से टक्कर लेने वाली टीम, विराट कोहली को जगह नहीं

आकाश चोपड़ा ने चुनी न्यूजीलैंड से टक्कर लेने वाली टीम, विराट कोहली को जगह नहीं

Aakash Chopra ने Virat Kohli को वर्ल्ड टेस्ट इलेवन से किया बाहर (AP)

Aakash Chopra ने Virat Kohli को वर्ल्ड टेस्ट इलेवन से किया बाहर (AP)

आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) की विजेता न्यूजीलैंड की टीम से उसी के घर पर लोहा लेने वाली ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को हराकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का खिताब अपने नाम कर लिया है. कीवी टीम ने अंक तालिका में दूसरे नंबर का स्थान हासिल कर फाइनल में जगह बनाई थी जबकि भारत पहले नंबर पर था. फाइनल में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को 8 विकेट के बड़े अंतर से हराया. कीवी टीम की सबसे दिलचस्प बात ये रही कि वो अपने घर पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के सभी मुकाबले जीती. न्यूजीलैंड ने अपनी घरेलू सरजमीं पर भारत, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज से 2-2 मैच जीते. इन आंकड़ों से जाहिर है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड को उसके घर पर हराना आसान नहीं है लेकिन क्रिकेट एक्सपर्ट और पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने एक वर्ल्ड इलेवन चुनी है जो कीवी टीम को उसके ही घर पर हरा सकती है. दिलचस्प बात ये है कि इस टीम में उन्होंने विराट कोहली (Virat Kohli) को ही जगह नहीं दी है.

    आकाश चोपड़ा ने अपनी वर्ल्ड टेस्ट इलेवन टीम में भारत के 3 खिलाड़ियों को चुना है. वहीं ऑस्ट्रेलिया के चार खिलाड़ी उनकी प्लेइंग इलेवन में हैं. इंग्लैंड के 3 खिलाड़ी आकाश चोपड़ा की प्लेइंग इलेवन में शामिल हैं. यहां तक कि श्रीलंकाई खिलाड़ी को भी आकाश चोपड़ा ने मौका दिया है. बस 11 खिलाड़ियों में विराट कोहली जैसा बड़ा नाम नहीं है.

    रोहित के साथ करुणारत्ने ओपनर, रूट कप्तान!
    आकाश चोपड़ा ने वर्ल्ड टेस्ट इलेवन की ओपनिंग रोहित शर्मा और श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्ने को सौंपी है. टीम में वर्ल्ड टेस्ट इलेवन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी मार्नस लाबुशेन भी हैं. इसके अलावा स्टीव स्मिथ, बेन स्टोक्स को भी उन्होंने टीम में जगह दी है. आकाश चोपड़ा ने अपनी टीम की कमान जो रूट को सौंपी है. आकाश चोपड़ा ने ऋषभ पंत को अपनी टीम का विकेटकीपर चुना है. वहीं उनकी टीम में एकमात्र स्पिनर रविचंद्रन अश्विन हैं, जिन्होंने पहली वर्ल्ड टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट हासिल किये हैं.

    IND VS ENG: आकाश चोपड़ा बोले- ऋषभ पंत-विराट कोहली नहीं कर सकते पुजारा-रहाणे जैसा काम

    आकाश चोपड़ा की वर्ल्ड टेस्ट प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, दिमुथ करुणारत्ने, मार्नस लाबुशेन, जो रूट (कप्तान), स्टीव स्मिथ, बेन स्टोक्स, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, पैट कमिंस, स्टुअर्ट ब्रॉड और जोश हेजलवुड.

    Tags: Aakash Chopra, Cricket news, Virat Kohli, WTC

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें