Home /News /sports /

अब मियांदाद से हुई कोहली की तुलना, पूर्व पाक कप्‍तान ने कहा- महानता टीम के काम नहीं आती

अब मियांदाद से हुई कोहली की तुलना, पूर्व पाक कप्‍तान ने कहा- महानता टीम के काम नहीं आती

 हालांकि इस साल न्‍यूजीलैंड दौरे पर विराट कोहली का बल्‍ला शांत ही रहा था. इसके बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया को सीरीज खेलनी थी, मगर पहला मैच बारिश के कारण धुल गया और फिर इसके बाद कोरोना के कारण पूरी सीरीज ही रद्द हो गई.

हालांकि इस साल न्‍यूजीलैंड दौरे पर विराट कोहली का बल्‍ला शांत ही रहा था. इसके बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया को सीरीज खेलनी थी, मगर पहला मैच बारिश के कारण धुल गया और फिर इसके बाद कोरोना के कारण पूरी सीरीज ही रद्द हो गई.

अभी तक विराट कोहली (Virat Kohli) की तुलना सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar), विवियन रिचर्ड्स जैसे क्रिकेटर्स से हो रही थी, मगर पहली बार उनकी तुलना जावेद मियांदाद से हुई

    नई दिल्‍ली. दुनिया के बेहतरीन बल्‍लेबाजों में से एक भारतीय कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) की तुलना अक्‍सर भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) से होती है. हर किसी का मानना है कि कोहली ही सचिन के 100 शतक के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. लक्ष्‍य का शानदार तरीके से पीछा करना और तेज गेंदाबजी का खूबसूरती के साथ सामना करने की कोहली की काबिलियत की वजह से उनकी तुलना कैरेबियाई दिग्‍गज विवियन रिचर्ड्स के साथ भी की जाती है. मौजूदा क्रिकेटर्स में कोहली और ऑस्‍ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ के बीच मुकाबला चलता रहता है. मगर अब कोहली की तुलना वालों में एक और नया नाम जुड़ गया है. पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान आमिर सोहेल ने कोहली की तुलना पाकिस्‍तान के दिग्‍गज जावेद मियांदाद (Javed miandad) से कर डाली.

    पाकिस्‍तान के सबसे सफल सलामी बल्‍लेबाजों में से एक सोहेल ने कहा कि मियांदाद की तरह कोहली की महानता भी उनके साथियों पर भारी पड़ती है. सोहेल ने कहा कि वे व्‍यक्तिरूप से महान हैं, मगर उनकी महानता टीम के काम नहीं आती. जब आप पाकिस्‍तान क्रिकेट इतिहास और इसके महान क्रिकेटर्स की बात करेंगे तो सबसे पहला नाम दिमाग में जावेद मियांदाद का आता है.

    कोहली जैसा बने बाबर आजम
    अपने यूट्यूब चैनल पर सोहेल ने कहा कि कोहली अपने आसपास के लोगों को प्रेरित करते हैं और कहा कि पाकिस्‍तान के नए कप्‍तान बाबर आजम को भी भारतीय कप्‍तान की तरह अपने साथी खिलाड़ियों को प्रेरित करने की जरूरत है. उन्‍होंने कहा कि दुनिया के कई बड़े खिलाड़ी हैं, जिनका प्रभाव उनकी टीम पर नहीं पड़ता. मियांदाद की तरह कोहली की महानता का भी प्रभाव टीम पर पड़ता है. उन्‍होंने कहा कि अगर आप मियांदाद के साथ साझेदारी कर रहे हैं तो आपको काफी प्रेरणा मिलेगी और इससे आप अपने खेल में काफी सुधार करने की कोशिश करते हैं.

    पूर्व पाकिस्‍तानी कप्‍तान ने कहा कि कोहली ने अपने साथ के खिलाड़ियों के खेल का स्‍तर बढ़ाया है. मियांदाद ने पाकिस्‍तान की तरफ से 124 टेस्‍ट और 233 वनडे मैच खेले हैं. जिसमें उन्‍होंने 52.57 की औसत से टेस्‍ट में 8 हजार 832 रन और वनडे में 41.70 की औसत से 7 हजार 381 रन बनाए. जबकि कोहली की बात करें तो उन्‍होंने अभी तक 70 इंटरनेशनल शतक जड़ दिए हैं और उनके 21 हजार इंटरनेशनल रन हैं. टेस्‍ट में कोहली के नाम 7 हजार 240 रन, वनडे में 11 हजार 867 रन और टी20 में 2 हजार 21 रन हैं.

    दिग्‍गज खिलाड़ी का बड़ा बयान, कहा- टी20 वर्ल्‍ड कप न होने पर BCCI को IPL करने का अधिकार

    लॉकडाउन में फिटनेस को रखना है बरकरार तो सचिन के इस मंत्र से होगा फायदाundefined

    Tags: Cricket, Javed Miandad, Sachin tendulkar, Sports news, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर