वसीम अकरम की वजह से पाकिस्तान वर्ल्ड कप नहीं जीत पाया- आमिर सोहेल

वसीम अकरम की वजह से पाकिस्तान वर्ल्ड कप नहीं जीत पाया- आमिर सोहेल
वसीम अकरम पर आमिर सोहेल ने लगाया था गंभीर आरोप

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान आमिर सोहेल ने वसीम अकरम (Wasim Akram) के खिलाफ बेहद ही विवादित बयान देते हुए उनपर कई गंभीर आरोप लगाए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 29, 2020, 10:52 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पाकिस्तान के क्रिकेटर टैलेंटेड तो बहुत होते हैं लेकिन मैदान के बाहर वो कई ऐसी हरकतें करते हैं कि बवाल हो जाता है. कुछ ऐसा ही पाकिस्तान के पूर्व कप्तान आमिर सोहेल (Aamer Sohail) ने भी किया था, जिन्होंने वसीम अकरम (Wasim Akram) जैसे महान खिलाड़ी पर बेहद ही गंभीर आरोप लगा दिये थे. आमिर सोहेल ने बेहद ही विवादित बयान देते हुए कहा था कि पाकिस्तान की टीम 1992 के बाद कोई वर्ल्ड कप वसीम अकरम की वजह से ही नहीं जीत सकी.

आमिर सोहेल का विवादित बयान
आमिर सोहेल (Aamer Sohail) ने वसीम अकरम पर विवादित बयान देते हुए कहा, '1992 वर्ल्ड कप को एक तरफ रख दें और 1996 वर्ल्ड कप की बात करें. 1995 में रमीज राजा कप्तान थे और उससे पहले सलीम मलिक कप्तान थे. वो काफी कामयाब रहे थे और अगर वो कुछ समय और कप्तान रहते तो वसीम अकरम को कप्तानी नहीं मिलती.' सोहेल ने कहा, '2003 वर्ल्ड कप को देखें तो यही माहौल बनाया गया कि वसीम अकरम को कप्तान बनाओ. पाकिस्तान क्रिकेट में वसीम अकरम का योगदान यही है कि पाकिस्तान 1992 वर्ल्ड कप के बाद कोई वर्ल्ड कप नहीं जीत पाया. अकरम पाकिस्तान के लिए गंभीर होते तो पाकिस्तान 1996, 1999 और 2003 वर्ल्ड कप जीत जाता.'

सरफराज नवाज ने भी लगाए थे अकरम पर गंभीर आरोप
बता दें सिर्फ आमिर सोहेल ही नहीं पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज सरफराज नवाज ने पूर्व कप्तान वसीम अकरम (Wasim Akram) पर गंभीर आरोप लगाया था. सरफराज नवाज (Sarfaraz Nawaz) ने दावा किया था कि वसीम अकरम की कप्तानी में पाकिस्तान ने साल 1999 वर्ल्ड कप के दो मैच फिक्स किए थे. सरफराज ने दावा किया कि 1999 वर्ल्ड कप का फाइनल और उसी टूर्नामेंट में पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच हुआ मुकाबला फिक्स था.



बता दें 1999 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने बांग्लादेश से मैच गंवा दिया था. पाकिस्तान 62 रनों के बड़े अंतर से मैच हार गया था. इस मुकाबले में बांग्लादेश की टीम ने 50 ओवर में महज 223 रन बनाए थे और जवाब में पाकिस्तान की टीम सिर्फ 161 रनों पर ढेर हो गई थी. वहीं लॉर्ड्स में खेले गए फाइनल मैच में पाकिस्तान की टीम सिर्फ 132 रन बना सकी और ऑस्ट्रेलिया ने सिर्फ 20.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर वर्ल्ड कप कब्जा कर लिया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading