Home /News /sports /

'बेहतर है खुद कोचिंग सीखने पर करें फोकस', वकार यूनिस को पाकिस्तान के ही पूर्व पेसर ने दी सलाह

'बेहतर है खुद कोचिंग सीखने पर करें फोकस', वकार यूनिस को पाकिस्तान के ही पूर्व पेसर ने दी सलाह

गेंदबाजी कोच वकार यूनिस (Waqar Younis) ने टी20 विश्व कप से पहले अपने पद से इस्तीफा दे दिया. (Twitter)

गेंदबाजी कोच वकार यूनिस (Waqar Younis) ने टी20 विश्व कप से पहले अपने पद से इस्तीफा दे दिया. (Twitter)

पाकिस्तान के दिग्गज वकार यूनिस (Waqar Younis) ने अपने देश की क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच पद से इस्तीफा दे दिया है. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद (Aaqib Javed) ने वकार पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि वकार ने कोचिंग के लिए किसी तरह का प्रशिक्षण नहीं लिया है.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. पाकिस्तान के मुख्य कोच मिस्बाह-उल-हक (Misbah Ul Haq) और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस (Waqar Younis) ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले सभी को चौंकाते हुए अपने-अपने पद से इस्तीफा दे दिया. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने बाद में जानकारी दी कि उनकी जगह पूर्व टेस्ट खिलाड़ी सकलैन मुश्ताक और अब्दुल रज्जाक फिलहाल इस जिम्मेदारी को संभालेंगे. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद (Aaqib Javed) ने हालांकि वकार यूनिस पर तंज कसा है.

    वकार यूनुस के अपने पद से हटने के एक दिन बाद जावेद ने कहा कि क्रिकेट कमेंट्री में एक बार फिर से आगे बढ़ने से पहले वकार खुद पहले कोचिंग सीखें और इसी पर फोकस करें. उन्होंने जियो न्यूज से कहा, ‘जब वकार यूनिस ने कोचिंग छोड़ी, वह वापस क्रिकेट कमेंट्री करने के लिए चले गए. केवल दो काम करते है- कोचिंग और कमेंट्री. जहाँ तक कोचिंग की बात है तो उन्होंने यह कभी सीखा नहीं है. इसलिए मैं कहूंगा कि यह बेहतर होगा अगर वह कोचिंग सीखने पर अपना ध्यान लगाएं.’

    इसे भी पढ़ें, शोएब अख्तर ने वकार यूनिस, मिस्बाह को कहा ‘भगोड़ा’, तालिबान से तुलना की

    आकिब जावेद ने गैर-पेशेवर दृष्टिकोण पर क्रिकेट अधिकारियों को फटकार भी लगाई. उन्होंने कहा कि वकार यूनिस ने पिछले 15 वर्षों में पाकिस्तान को पांच बार मुख्य कोच या राष्ट्रीय टीम के गेंदबाजी कोच के रूप में कोचिंग दी है. उन्होंने कहा, ‘यहां तक ​​​​कि एक खिलाड़ी भी टीम में इतनी वापसी नहीं करते हैं, जैसा कि वकार के साथ देखने को मिला. आप देखिए कि क्रिकेटर से ज्यादा तो कोच टीम में वापसी कर रहे हैं.’

    जावेद ने पीसीबी पर ऐसे लोगों को नियुक्त करने पर निराशा व्यक्त की जो पेशेवर कोच नहीं थे. उन्होंने जोर देकर कहा कि पीसीबी ऐसे क्रिकेटरों को चुनता है जो शानदार बल्लेबाज हैं और उन्हें लगता है कि वे अन्य खिलाड़ियों को प्रशिक्षित कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि क्रिकेट खेलना और कोच के तौर पर काम कराना, अलग-अलग क्षेत्र हैं. उन्होंने जावेद मियांदाद का उदाहरण देते हुए कहा कि पेशेवर प्रशिक्षण के बिना लोग टीम को कोचिंग देने के चलते अतीत में असफल भी रहे हैं.

    Tags: Cricket news, Misbah ul haq, Pakistan cricket, Waqar Younis

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर