बड़ा खुलासा: कोहली और रोहित को 'अलग' करने के लिए इस खिलाड़ी ने मांगी थी अंपायर से सलाह

बड़ा खुलासा: कोहली और रोहित को 'अलग' करने के लिए इस खिलाड़ी ने मांगी थी अंपायर से सलाह
रोहित शर्मा ने आतिशी बल्‍लेबाजी की और 113 गेंदों पर 14 चौके और 3 छक्‍के लगाए. वह जिस तरह से बल्‍लेबाजी कर रहे थे, उन्‍हें देखकर लग रहा था कि वो दोहरा शतक लगा देंगे.

सलाह मांगने पर अंपायर ने विपक्षी कप्‍तान को जवाब दिया कि वो खुद सोचें, उन्‍हें क्‍या करना है

  • Share this:
लंदन. भारतीय कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) और सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जोड़ी जब लय में होती है तो विरोधी टीम का गेंदबाजी आक्रमण बेहद साधारण नजर आता है. विपक्षी टीम के लिए दोनों को अलग करना मुश्किल हो जाता है. उस समय मैदान पर सिर्फ इन दोनों बल्‍लेबाजों का बल्‍ला ही बोलता है. ऐसे ही एक मैच में दस जोड़ी से ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच (Aaron Finch) इतने परेशान हो गए कि उन्होंने इन दोनों को आउट करने के लिए अंपायर से सलाह मांग ली थी. जिस अंपायर से सलाह मांगी गई, वह इंग्लैंड के माइकल गॉ थे और उन्हें याद है कि उन्होंने फिंच से कहा था कि इसका तरीको तुम्हें खुद ढूंढना होगा.

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच 2019 और 2020 में पिछली दो एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखलाओं सहित कुल 62 वनडे मैचों में अंपायर की भूमिका निभाने वाले 40 साल के गॉ ने फिंच के साथ बातचीत का जिक्र किया जब कोहली और रोहित शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे.

गेंदबाजी का तरीका पूछा था
गॉ ने ‘विजडन क्रिकेट मंथली’ से कहा कि मुझे याद है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच चल रहा था और विराट कोहली और रोहित शर्मा बड़ी साझेदारी कर चुके थे. उन्होंने बताया मैं स्क्वायर लेग पर एरॉन फिंच के करीब खड़ा था और मैच के दौरान उन्होंने मुझसे कहा कि इन दो दिग्गज खिलाड़ियों को खेलते हुए देखना अविश्वसनीय है. गॉ ने कहा कि इसके बाद उन्होंने मुझसे से पूछा कि मैं उन्हें कैसी गेंदबाजी करता. मैंने उन्हें देखा और कहा कि मैं जो काम कर रहा हूं उसमें खुश हूं. आपको जो करना है वह आप सोचिए. गॉ संभवत: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस साल जनवारी में बेंगलुरू में हुए वनडे की बात कर रहे थे जिसमें कोहली (89) और रोहित (119) ने 137 रन की साझेदारी की थी और भारत ने 286 रन के लक्ष्य को तीन विकेट गंवाकर हासिल कर लिया था और 2-1 से बढ़त बनाई थी. गॉ ने अपने प्रथम श्रेणी करियर के दौरान 67 मैचों में डरहम का प्रतिनिधित्व किया.
11 कोशिशों के बाद भारत की जीत, 23 रन वाले को अवॉर्ड, 126 रन वाला देखता रहा



वर्ल्‍ड कप जीत के नायक थे युवराज सिंह‍, मगर #MissYouYuvi का ट्रेंड होना क्‍या वाकई में सच है?
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज