• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच का टी20 वर्ल्ड कप में खेलना संदिग्ध, इंजरी को लेकर आई बड़ी खबर

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच का टी20 वर्ल्ड कप में खेलना संदिग्ध, इंजरी को लेकर आई बड़ी खबर

T20 World Cup: एरोन फिंच के घुटने में चोट है. (एरोन फिंच इंस्टाग्राम)

T20 World Cup: एरोन फिंच के घुटने में चोट है. (एरोन फिंच इंस्टाग्राम)

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच (Aaron Finch) घुटने में लगी चोट के कारण विंडीज दौरे (WI vs Aus) से हट चुके हैं. वे बांग्लादेश भी नहीं जाएंगे. इस साल अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले यूएई और ओमान में होने हैं.

  • Share this:
    मेलबर्न. ऑस्ट्रेलिया के वनडे और टी20 टीम के कप्तान एरोन फिंच (Aaron Finch) का टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में खेलना संदिग्ध है. घुटने की चोट के कारण वे वेस्टइंडीज के बाद बांग्लादेश दौरे से भी हट गए हैं. विंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान वे चोटिल हुए थे. इस कारण वे वनडे सीरीज में नहीं उतर सके. टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले अक्टूबर-नवंबर में यूएई और ओमान में होने हैं.

    एरोन फिंच जल्द विंडीज से ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे, ताकि टी20 वर्ल्ड कप से पहले फिट हो सकें. वहां उन्हें दो हफ्ते क्वारंटाइन में रहना होगा. इसके बाद उनके दाएं घुटने की सर्जरी हो सकती है. 34 साल के एरोन फिंच बारबाडोस से लंदन और दोहा हाेते हुए मेलबर्न पहुंचेंगे. वे टी20 सीरीज के अंतिम मैच में चोटिल हुए थे. टीम को टी20 सीरीज में विंडीज से 1-4 से करारी शिकस्त मिली थी. तीन मैचों की वनडे सीरीज अभी 1-1 से बराबर है.

    वर्ल्ड कप से पहले फिट होने की उम्मीद

    एरोन फिंच की सर्जरी के बाद भी मेडिकल स्टाफ को उम्मीद है कि वे वर्ल्ड कप से पहले फिट हो जाएंगे. ऑस्ट्रेलिया की टीम अब तक टी20 वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीत सकी है. ऑस्ट्रेलिया को अगले महीने बांग्लादेश के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. यह टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिहाज से अहम मानी जा रही है. विंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में एलेक्स कैरी को कप्तानी मिली है. लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए मैथ्यू वेड को कमान दी जा सकती है. बायो बबल की परेशानी के कारण क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने फिंच की जगह किसी दूसरे खिलाड़ी को नहीं भेजने का फैसला किया है.

    यह भी पढ़ें: IND vs SL: ईशान किशन या सूर्यकुमार, नंबर-3 पर किसे मिलेगा मौका? टी20 वर्ल्ड कप के लिए यह अहम

    फिंच ने कहा- घर लौटने से निराश हूं

    एरोन फिंच ने कहा, ‘मैं घर जाने से निराश हूं. लेकिन बांग्लादेश जाने की बजाए यह अच्छा विकल्प है. मैं खेल भी नहीं सकता था और रिकवरी में भी परेशानी होती.’ उन्होंने कहा कि कि अगर जरूर पड़ी है तो सर्जरी भी करवाऊंगा और वर्ल्ड कप से पहले रिकवरी की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी. हालांकि स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस जैसे दिग्गज खिलाड़ियों ने विंडीज दौरे पर नहीं जाने का फैसला किया था. एरोन फिंच सितंबर में पिता बनने वाले हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज