स्टीव स्मिथ को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज नहीं मानते उनके ही कप्तान, बताया क्यों कोहली हैं नंबर वन

स्टीव स्मिथ को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज नहीं मानते उनके ही कप्तान, बताया क्यों कोहली हैं नंबर वन
स्टीव स्मिथ और विराट कोहली फिलहाल सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शामिल हैं

एरॉन फिंच (Aaron Finch) ने वनडे और टेस्ट फॉर्मेट में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के बारे में बताया

  • Share this:
नई दिल्ली. क्रिकेट की दुनिया में भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के बीच कौन बेहतर बल्लेबाज है इसपर हर किसी की अपनी राय है. कोई स्मिथ को तो कोई कोहली को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज मानता है. ऑस्ट्रेलिया के वनडे कप्तान एरॉन फिंच ने इस मामले पर बात करते हुए बताया कि वनडे फॉर्मेट में वह स्मिथ को नंबर वन वनडे बल्लेबाज नहीं मानते हैं. फिंच (Aaron Finch) ने इस बीच भारतीय कप्तान की जमकर तारीफ करते हुए उन्हें सफेंद गेंद का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया.

फिंच ने कोहली को माना नंबर वन वनडे बल्लेबाज
एरॉन फिंच ने एक इंटरव्यू में कहा, 'जब विराट अपना करियर समाप्त करेंगे वो उस वक्त वनडे में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज होंगे. उनके खिलाफ खेलना हमेशा कठिन रहा है लेकिन साथ ही उन्हें खेलते देखना बहुत पसंद है. विराट इस फॉर्मेट में स्मिथ से बेहतर हैं. सचिन तेंदुलकर ने भले ही कोहली से ज्यादा रन बनाएं हो या शतक लगाए हैं लेकिन विराट जैसे लक्ष्य का पीछा करते हैं और लक्ष्य का पीछा करते वक्त शतक जड़ते हैं वो असाधारण है.'

टेस्ट में नहीं है स्टीव स्मिथ को कोई तोड़



हालांकि फिंच ने साथ ही कहा कि टेस्ट फॉर्मेट में उनके मुताबिक कोहली स्मिथ से थोड़ा पीछे हैं. फिंच ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान की तारीफ करते हुए कहा, 'विराट कोहली का टेस्ट में प्रदर्शन अच्छा रहा है. वह इंग्लैंड में जेम्स एंडरसन जैसे गेंदबाजों के खिलाफ थोड़ा संघर्ष करते दिखे लेकिन इसके बाद उन्होंने शानदार वापसी की थी. हालांकि स्मिथ को इस फॉर्मेट में कभी संघर्ष नहीं करना पड़ा जो उन्हें इस फॉर्मेट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनाता है. इस मामले में स्मिथ कोहली से आगे हैं.' आपको बता दें कि स्टीव स्मिथ फिलहाल टेस्ट में नंबर वन बल्लेबाज हैं. उन्होंने कोहली को पछाड़कर ही यह स्थान हासिल किया था. साल 2015 से दोनों के बीच इस स्थान को लेकर जंग जारी है.



टी20 में स्मिथ से बेहतर हैं कोहली
बात करें टी-20 फॉर्मेट की तो उसमें विराट स्मिथ से आगे हैं क्योंकि उन्होंने उनसे ज्यादा मैच खेले हैं. विराट का तीनों फॉर्मेट का औसत 50 से ज्यादा हैं वहीं वह तीनों फॉर्मेट को मिलाकर 70 अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ चुके हैं. स्मिथ का औसत टेस्ट में विराट से ज्यादा है. स्मिथ ने 73 टेस्ट में 62.74 के औसत से 7227 रन बनाए हैं.

पंड्या का खुलासा- नताशा नहीं जानती थी मैं क्रिकेटर हूं, लुक देखकर समझा अजीब प्राणी

Photos: ओडिशी डांस में माहिर हैं सौरव गांगुली की बेटी, स्‍कूल में पढ़ते समय एक पोस्‍ट ने मचाया था बवाल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading