होम /न्यूज /खेल /

जेसन रॉय की जगह गुजरात टाइटंस में शामिल होने को तैयार ये 3 खिलाड़ी, T20 में है धांसू रिकॉर्ड

जेसन रॉय की जगह गुजरात टाइटंस में शामिल होने को तैयार ये 3 खिलाड़ी, T20 में है धांसू रिकॉर्ड

एरोन फिंच, मार्टिन गप्टिल और डेविड मलान आईपीएल 2022 ऑक्शन में अनसोल्ड रहे. (PIC-Instagram)

एरोन फिंच, मार्टिन गप्टिल और डेविड मलान आईपीएल 2022 ऑक्शन में अनसोल्ड रहे. (PIC-Instagram)

Jason Roy Pulls out of IPL 2022: आईपीएल 2022 के शुरू होने से पहले लीग की नई फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) को तगड़ा झटका लगा है. इंग्लैंड के धाकड़ सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने बायो बबल में थकान का हवाला देते हुए खुद को इस टी20 लीग के मौजूदा सीजन से अलग कर लिया है. हार्दिक पंडया (Hardik Pandya) की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस को इस समय जेसन रॉय के विकल्प की तलाश है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. इंग्लैंड के धाकड़ के ओपनर जेसन रॉय (Jason Roy) आईपीएल 2022 (IPL 2022) में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे. दाएं हाथ के इस विस्फोटक बल्लेबाज ने बायो बबल थकान की वजह से अपना नाम वापस ले लिया है. रॉय ने कुछ दिन पहले इसकी जानकारी आईपीएल फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) को दे दी थी. आईपीएल 2022 की नई फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस ने दक्षिण अफ्रीका में जन्मे इस क्रिकेटर को उसके बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा था. रॉय के टूर्नामेंट से हटने से टाइटंस को तगड़ा झटका लगा है.

जेसन रॉय इस समय शानदार फॉर्म में थे. उन्होंने हाल में संपन्न पाकिस्तान सुपर लीग 2022 (Pakistan Super League) में 50 के अधिक की औसत से 6 मैचों में कुल 303 रन बनाए थे. इस दौरान उनके बल्ले से दो अर्धशतक निकले थे. जेसन रॉय पीएसएल में क्वेटा ग्लेडिएटर्स फ्रेंचाइजी का हिस्सा थे. जेसन रॉय के टूर्नामेंट से हटने से गुजरात टाइटंस ने अभी तक उनकी जगह पर किसी खिलाड़ी को स्क्वॉड में शामिल नहीं किया है. आइए जानते हैं वो कौन से 3 खिलाड़ी हैं, जो जेसन रॉय के विकल्प हो सकते हैं:-

यह भी पढ़ें:IND vs SL: भारत में एक भी टेस्ट मैच नहीं जीत सका है श्रीलंका, क्या इस बार करेगा उलटफेर

पाकिस्तान में हुआ क्रिकेटरों पर सबसे बड़ा आतंकी हमला, सदमे से नहीं उबर पा रहा पाक क्रिकेट

टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में फिंच के नाम 2500 से ज्यादा रन हैं

ऑस्ट्रेलिया के लिमिटेड ओवर्स के कप्तान एरोन फिंच (Aaron Finch) को आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में कोई खरीदार नहीं मिला. कुछ ही महीने पहले ऑस्ट्रेलिया यूएई में आयोजित टी20 विश्व कप फिंच की अगुआई में अपने नाम किया था. बावजूद इसके किसी भी फ्रेंचाइजी ने नीलामी में उन्हें खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई. दाएं हाथ के फिंच ने अपना बेस प्राइस 1.5 करोड़ रुपये रखा था. गुजरात टाइटंस इस आक्रामक ओपनर को युवा शुभमन गिल की सलामी जोड़ी के रूप ले सकती है.

फिंच टी20 इंटरनैशनल मैचों में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में 5वें नंबर पर हैं. उन्होंने 88 मैचों में 2,686 रन बनाए हैं. इसके अलावा उनके पास इस टूर्नामेंट में खेलन का अपार अनुभव है. फिंच 2010 से 2020 तक 8 फ्रेंचाइजी टीमों का हिस्सा रह चुके हैं. ऐसे में फिंच आईपीएल के आगामी सीजन में इंग्लैंड के ओपनर जेसन रॉय की जगह अच्छा विकल्प हो सकते हैं.

मार्टिन गप्टिल को अपने साथ जोड़ सकती है गुजरात टाइटंस
इंग्लैंड के अनुभवी ओपनर मार्टिन गप्टिल (Martin Guptil) का आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 में बेस प्राइस 75 लाख रुपये था. फिंच की तरह गप्टिल भी अनसोल्ड रहे. जेसन रॉय की जगह टाइटंस इस दाएं हाथ के बल्लेबाज को अपने साथ जोड़ सकती है. भारत के खिलाफ पिछले साल नवंबर में गप्टिल ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में 152 रन जुटाए थे. इस दौरान उन्होंने 2 हाफ सेंचुरी जड़ी थी. टी20 इंटरनैशनल क्रिकेट में गप्टिल के नाम 3, 299 रन दर्ज हैं. क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट के लिए 35 वर्षीय गप्टिल टाइटंस के लिए अच्छा विकल्प हो सकते हैं.

जेसन रॉय का विकल्प हो सकते हैं डेविड मलान
इंग्लैंड के डेविड मलान (Dawid Malan) ने टी20 क्रिकेट में खुद को साबित किया है. वह आईसीसी टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में लंबे समय तक शीर्ष पर विराजमान रहे थे. इसके बावजूद आईपीएल 2022 खिलाड़ियों की नीलामी में उनपर बोली नहीं लगी. पंजाब किंग्स की ओर से रिलीज करने के बाद मलान ऑक्शन में उतरे थे. उन्होंने अपना बेस प्राइस 1.50 करोड़ रुपये रखा था. मौजूदा समय में वह आईसीसी टी20 रैंकिंग में चौथे नंबर पर काबिज हैं. ऐसे में मलान भी गुजरात फ्रेंचाइजी के लिए जेसन रॉय के रूप में बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं.

Tags: Aaron Finch, Dawid Malan, Gujarat Titans, Hardik Pandya, IPL, Jason Roy, Martin guptill

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर